अनुशासनहीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ जल्द एक्शन लेगी UP कांग्रेस

लोकसभा चुनाव में अनुशासनहीनता करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए बनाई गई कांग्रेस की अनुशासन समिति को अब तक 35 लोकसभा क्षेत्रों से अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के सम्बन्ध में शिकायतें मिल चुकी हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 6, 2019, 11:07 PM IST
अनुशासनहीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ जल्द एक्शन लेगी UP कांग्रेस
एक्शन में यूपी कांग्रेस (प्रतीकात्मक फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 6, 2019, 11:07 PM IST
यूपी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पार्टी को नुकसान पहुंचाने वालों की सूची तैयार कर ली है. लोकसभा चुनाव में अनुशासनहीनता करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए बनाई गई कांग्रेस की अनुशासन समिति को अब तक 35 लोकसभा क्षेत्रों से अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के सम्बन्ध में शिकायतें मिल चुकी हैं.

अनुशासन समिति में 05 जुलाई तक हर कार्यकर्ता को चुनाव के समय पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए की गयी किसी भी गतिविधि की शिकायत के लिए मौका दिया गया था. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि अनुशासन समिति के अध्यक्ष अनुग्रह नारायण सिंह, समिति के सदस्य विनोद चौधरी ने प्राप्त शिकायतों पर गहनता से अध्ययन करना शुरू कर दिया है और तथ्यों की जांच कर रहे हैं.

तथ्यों का भौतिक सत्यापन करेंगे अनुशासन समिति के सदस्य
अनुशासन समिति के अध्यक्ष अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा है कि, ‘जहां जरूरत होगी वहां अनुशासन समिति के सदस्य क्षेत्र में जाएंगे और तथ्यों का भौतिक सत्यापन करेंगे क्योंकि इस समिति का उद्देश्य किसी को दण्डित करना नहीं है, बल्कि पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को यह भरोसा दिलाना है कि पार्टी पूर्ण रूप से जवाबदेही और निष्पक्षता से संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है.

समाप्त हो चुकी है शिकायत करने की अवधि
यदि ये तथ्य पार्टी विरोधी पाए गए तो निश्चित तौर पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि शिकायत करने की अवधि समाप्त हो चुकी है फिर भी यदि किसी लोकसभा क्षेत्र के किसी कार्यकर्ता के पास कोई गंभीर साक्ष्य या तथ्य हैं तो वह शिकायत कर सकता है. उसके शिकायत की भी पूरी निष्पक्षता से जांच की जाएगी.

रिपोर्ट - शिवानी शर्मा 
Loading...

ये भी पढे़ं - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 10:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...