• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • उत्तर प्रदेश : योगी के गढ़ में कांग्रेस की धमक, मिशन 2022 के तहत पार्टी कर रही कार्यकर्ताओं को तैयार

उत्तर प्रदेश : योगी के गढ़ में कांग्रेस की धमक, मिशन 2022 के तहत पार्टी कर रही कार्यकर्ताओं को तैयार

गोरखपुर में कांग्रेस के पूर्वांचल जोन के 155 ब्लॉक अध्यक्षों का 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ.

गोरखपुर में कांग्रेस के पूर्वांचल जोन के 155 ब्लॉक अध्यक्षों का 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ.

CM योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्षों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जिसमें प्रियंका गांधी समेत अन्य दिग्गज कांग्रेसी वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल होंगे.

  • Share this:
    राजीव प्रताप सिंह

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मिशन-22 (Mission 2022) के मद्देनजर इन दिनों कांग्रेस (Congress) एक विशेष रणनीति के तहत काम करती नजर आ रही है. इस मिशन के तहत पार्टी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में किसान आंदोलन का खुला समर्थन दे रही है और किसान बिरादरी से जुड़े हिंदू, मुस्लिम, सिक्ख और जाट-गुर्जरों को साधने के लिए पश्चिमी यूपी में किसान पंचायतें कर रही है. इसके अलावा प्रियंका गांधी ने सॉफ्ट हिंदुत्व के एजेंडे को पकड़ लिया है. वह काशी, मथुरा जैसे धार्मिक स्थलों के मठ-मंदिरों में दर्शन-पूजन करती दिख रही हैं. इतना ही नहीं, वह कभी प्रभु राम की नैय्या पार कराने वाले निषादों के अधिकारों की लड़ाई के नाम पर पूर्वांचल में निषादों को साधने के लिए नदी अधिकार यात्रा निकालने के साथ ही साथ लगातार अपने संगठन को भी मजबूत करने की कवायद में जुटी हैं. जिसके तहत आज CM योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्षों को कांग्रेस के दिग्गज नेताओं द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है. जिसमें प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई अन्य दिग्गज नेता भी वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल होंगे.

    दरअसल, बीते दिनों कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और UP प्रभारी प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के साथ एक अहम बैठक की थी. जिसमें प्रियंका ने आगामी विधानसभा-2022 के चुनाव में कांग्रेस के बेहतर प्रर्दशन के लिए सबसे पहले प्रदेश और जिले के साथ-साथ हर ब्लॉक और हर न्याय पंचायत में कांग्रेस का मजबूत संगठन खड़ा कर हर गांव-हर घर में पैठ बनाने का निर्देश दिया था. जिसके तहत कांग्रेस ने यूपी के सभी 823 ब्लॉकों में एक मजबूत संगठन बनाने के साथ प्रदेश की करीब-करीब हर एक न्याय पंचायत में भी संगठन खड़ा किया है.

    अब गोरखपुर में कांग्रेस के पूर्वांचल जोन के 155 ब्लॉक अध्यक्षों का 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज शनिवार से शुरू किया गया. इसकी शुरुआत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने की. इस प्रशिक्षण शिविर के दौरान पार्टी ने ब्लॉक अध्यक्षों को कांग्रेस की नीति-रीति से अवगत कराते हुए वैचारिक, सांगठनिक और राजनैतिक मुद्दों पर चर्चा कर सोशल मीडिया के प्रयोग का भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

    न्यूज18 से उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि ‘गोरखपुर में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्षों के प्रशिक्षण शिविर के पहले चरण की शुरुआत की गई है, जिसमें पूर्वांचल के 155 कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्षों को कांग्रेस के गौरवशाली इतिहास और परम्पराओं के साथ नीति और रीति की जानकारी दी जा रही है. उन्हें कांग्रेस के सांगठनिक ढांचे से रूबरू कराया जा रहा है. मौजूदा दौर में सोशल मीडिया की महत्त्वपूर्ण भूमिका से अवगत कराते हुए इन्हें सोशल मीडिया पर कांग्रेस के कार्यों, विचारों और कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार के भी तौर-तरीके सिखाए जा रहे हैं.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन