UP कांग्रेस को जल्द मिल सकता है नया अध्यक्ष, प्रियंका गांधी कर रहीं बैठक

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 11:50 AM IST
UP कांग्रेस को जल्द मिल सकता है नया अध्यक्ष, प्रियंका गांधी कर रहीं बैठक
दिल्ली में प्रियंका गांधी की यूपी के नेताओं के साथ अहम बैठक चल रही है.

दिल्ली में शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) यूपी कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ बैठक कर रही हैं. संगठन के लिहाज से ये बैठक अहम मानी जा रही है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन फेल होने के बाद कांग्रेस (Congress) पार्टी  ने 2019 लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान किया. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को मैदान में उतारा लेकिन नतीजा सिफर ही रहा. यूपी जीतने निकली कांग्रेस महज रायबरेली की अपनी सीट बचा सकी, अर्से बाद उसकी अमेठी सीट भी छिन गई. लोकसभा चुनाव के बाद से ही कांग्रेस संगठन पर तमाम सवाल उठने शुरू हुए. जिसके बाद पार्टी ने ज्यादातर इकाइयों को भंग कर दिया.

इसी क्रम में शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली में यूपी कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ बैठक कर रही हैं. संगठन के लिहाज से ये बैठक अहम मानी जा रही है. माना जा रहा है कि इस बैठक में विधानसभा उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों के चयन पर निर्णय हो सकता है, वहीं उत्तर पदेश कांग्रेस कमेटी को नया अध्यक्ष भी मिल सकता है.

ये भी पढ़ें:

UP में बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ हिंसा जारी, अब तक 3 की मौत, दर्जनों घायल, 106 लोग गिरफ्तार

एटा: छात्रा को छेड़ रहे मनचले को लोगों ने जमकर धुना, देखिए VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 11:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...