लाइव टीवी

UP: नोएडा और बागपत में मिले नए COVID-19 पॉजिटिव मरीज, कुल संख्या पहुंची 42
Lucknow News in Hindi

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 26, 2020, 11:06 AM IST

Uttar Pradesh Coronavirus Update: लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) की लैब में हुए टेस्ट में चार नए मरीज कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

  • Share this:
लखनऊ. लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. गुरुवार को नोएडा में तीन और बागपत में एक मरीज में COVID-19 संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 42 तक पहुंच गई है. जबकि देशभर में यह आंकड़ा 629 है. लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की लैब में हुए टेस्ट में चार नए मरीज कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

नोएडा में पाए गए तीन मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं
नोएडा में जिन तीन लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है, उनका कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. उनके पैरेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उन्हें से उनसे ही संक्रमण हुआ है. जो तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें 21 और 33 वर्षीय दो महिला और एक 39 साल का पुरुष शामिल है. सभी को नोएडा में ही भर्ती कराया गया है. नोएडा में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है. शहर के अब तक 14 लोगों में इसकी पुष्टि हो चुकी है.

 






बागपत में दुबई से आए मरीज में हुई पुष्टि
उधर, दुबई से लौटे एक शख्स में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. उसे भी बागपत के जिला अस्पताल में एडमिट किया गया है. साथ ही उसके परिवार व अन्य लोगों के सैंपल लेकर जांच भेजे जा रहे हैं. बता दें इन सभी की जांच लखनऊ के केजीएमयू में हुई है.

यूपी में अब तक 42 पॉजिटिव
उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 42 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. गुरुवार को चार लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई. नोएडा में तीन और बागपत में एक मरीज संक्रमित पाया गया है. स्वास्थय विभाग द्वारा जारी मीडिया बुलेटिन में आगरा में 8, गाजियाबाद में 3, नोएडा में 14 , लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में 1 और मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 1 ,कानपुर में 1, पीलीभीत में 2, जौनपुर में 1 और शामली में 1 लोगों में कोरोना की पुष्टि की गई है. अब तक कुल 1707 टेस्ट निगेटिव पाए गए. 95 के टेस्ट का इंतज़ार है. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 लाख 46 हज़ार से ज़्यादा लोगों की स्कैनिंग हुई. नेपाल भारत बॉर्डर पर 2192 गांव में सैनिटाइजेशन किया गया. उत्तर प्रदेश की विभिन्न अस्पतालों में 73 संदिग्ध भर्ती हुए.

ये भी पढ़ें:-

COVID-19: यूपी में पान-मसाला और गुटखा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की तैयारी

COVID-19: यूपी 112 सेवा की इस महिला कांस्टेबल के जज्बे को ADG ने किया सलाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 10:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर