Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: सिद्धार्थ नाथ सिंह का तंज, बोले- कांग्रेस का 'मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नारा खोखला

UP Chunav 2022: सिद्धार्थ नाथ सिंह का तंज, बोले- कांग्रेस का 'मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नारा खोखला

भाजपा नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधा है. (Photo-ANI)

भाजपा नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधा है. (Photo-ANI)

UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में नेताओं का एक दूसरे को घेरने का दौर जारी है. इस बीच योगी कैबिनेट के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Sidharth Nath Singh) ने कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra)पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि कल प्रियंका ने खुद को सीएम का चेहरा बताया था और आज यू टर्न मार लिया. साथ ही कहा कि 'मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नारा उनका खोखला है. पहले आप अपने नारे को सिद्ध करके दिखाएं. वहीं, कांग्रेस नेता ने कहा कि सीएम का चेहरा कौन होगा, यह सवाल बार-बार पूछे जा रहे थे, इसलिए मैंने चिढ़ कर कह दिया.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) के दौरान नेताओं का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है. इस बीच योगी कैबिनेट के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Sidharth Nath Singh) ने कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा, ‘प्रियंका ने कल कहा कि मैं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की तरह से मुख्यमंत्री का चेहरा हूं और आज उस बात से पलट गई हैं. तो साफ है कि ‘मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ नारा उनका खोखला है. पहले आप अपने नारे को सिद्ध करके दिखाएं.’

बता दें कि प्रियंका ने शुक्रवार को सीएम चेहरे के सवाल पर कहा था कि यूपी में मेरे अलावा कांग्रेस की तरफ से किसका चेहरा नजर आता है. वहीं, आज उन्‍होंने कहा कि मेरी पार्टी कहीं-कहीं पर ये तय करती है कि सीएम का चेहरा कौन बनेगा और कहीं पर तय नहीं करती है, ये पार्टी का तरीका है. मैं ये नहीं कह रही हूं कि सीएम का चेहरा मैं ही हूं, वो मैंने चिढ़ कर कह दिया क्योंकि बार-बार वो ही सवाल पूछे जा रहे हैं.

कांग्रेस ने 40 फीसदी महिलाओं को दिए टिकट
दरअसल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव के लिए ‘मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का नारा दिया है. यही नहीं, उन्‍होंने अब तक 166 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी की है, जिसमें से 66 में महिलाओं को टिकट दिया है. कांग्रेस की लिस्‍ट में आशा वर्कर से लेकर किसान आंदोलन और न्‍याय के लिए लड़ने वाली महिलाएं भी शामिल हैं. वहीं, उन्‍नाव गैंगरेप पीड़िता की मां आशा सिंह को भी मैदान में उतारा है. यही नहीं, यूपी में कांग्रेस के हर पोस्‍टर पर ‘मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ लिखा नजर आता है.

भाजपा पर साधा निशाना
इसके साथ प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि भाजपा सरकार ने बेरोजगारों नौजवानों के लिए क्या किया है? चुनाव आता है तो कहते हैं कि 25 लाख नौकरियां देंगे, कभी ये समझाया है कि रोजगार कहां से आएगा? हमने ये कहा कि हम 20 लाख नौकरियां देंगे, हमने हवा में नहीं कहा. हमने पूरा घोषणापत्र निकाला है. गठबंधन के दरवाजा बीजेपी के लिए एक दम बंद है और बाकी पार्टियों के लिए खुला है. समाजवादी पार्टी और भाजपा एक हद तक एक ही बिसात पर खेल रहे हैं क्योंकि दोनों का फायदा उसी तरह की राजनीति से हो रहा है.

साथ ही बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मुझे बहुत आश्चर्य हुआ कि चुनाव भी आ गया लेकिन फिर भी वो सक्रिय नहीं हुईं, हो सकता है कि उन पर भाजपा सरकार का दबाव हो.

Tags: Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर