लाइव टीवी

यूपी में प्रियंका गांधी का प्लान: कल से इस फॉर्मूले पर शुरू करेंगी काम

Anurag Dhanda | News18India
Updated: February 11, 2019, 9:21 AM IST

प्रियंका के मैदान में उतरने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों का जोश तो बढ़ा है, लेकिन जानकारों के मुताबिक, सीटें जीतकर चमत्कार दिखाने के लिए कांग्रेस को एक ठोस रणनीति की जरुरत होगी.

  • News18India
  • Last Updated: February 11, 2019, 9:21 AM IST
  • Share this:
महागठबंधन में जगह नहीं मिलने के बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को चुनावी समर में उतार दिया है. 11 फरवरी से प्रियंका गांधी यूपी में अपने दांव खेलना शुरू कर देंगी. प्रियंका के मैदान में उतरने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों का जोश तो बढ़ा है. जानकारों के मुताबिक, सीटें जीतकर चमत्कार दिखाने के लिए कांग्रेस को एक ठोस रणनीति की जरुरत होगी.

 यूपी में वोट बैंक तैयार करने के लिए ये है कांग्रेस की रणनीति

उत्तरप्रदेश के प्रभारी बने प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए जात-पात और धर्म के नाम पर अलग अलग पार्टियों के साथ जुड़े वोटरों में कांग्रेस के लिए वोट बैंक ढूंढना सबसे बड़ी चुनौती है. इस समस्या से निपटने के लिए कांग्रेस ने एक फॉर्मूला तैयार कर लिया है. कांग्रेस ऐसी रणनीति पर काम कर रही है जिससे वो बीजेपी और महागठबंधन, दोनों के वोट में सेंध लगा सके. 11 फरवरी से प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया जिस योजना पर काम करने वाले हैं उसका खाका तैयार कर लिया गया है.

BJP सांसद का तंज, दिल्ली में जींस-टॉप और क्षेत्र में साड़ी पहनकर आती हैं प्रियंका गांधी

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपना पूरा कैंपेन युवा, महिलाओं और किसानों पर केंद्रित करने जा रही है. पार्टी को लगता है कि ऐसा करके वो हर जाति और धर्म के युवा, महिला और किसान तक पहुंच सकते हैं और यूपी में अलग अलग वोट बैंक में बंटे वोटरों के बीच कांग्रेस का भी वोट बैंक तैयार कर सकते हैं.

किसान, महिला और युवा को साध रही है कांग्रेस

किसान - किसान को लुभाने के लिए कांग्रेस कर्ज माफी के चुनावी वादे का सहारा लेगी, जिसके जरिए कांग्रेस पहले भी 2009 के लोकसभा चुनाव में 21 सीटें जीत कर धमाकेदार प्रदर्शन कर चुकी है.
Loading...

महिला - महिलाओं को पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारी प्रियंका गांधी पर होगी. स्टार छवि के जलते पार्टी को उम्मीद है कि प्रियंका गांधी जैसे जैसे चुनाव प्रचार करेंगी, महिला वोटर पार्टी से जुड़ेंगी.

प्रियंका के यूपी दौरे से पहले बढ़ी कांग्रेस दफ्तर की रौनक, पूर्व सीएम हरिश रावत पहुंचे लखनऊ

युवा - युवाओं को अपने साथ जोड़ने के लिए लिए पार्टी का हथियार होगा राहुल गांधी का 'मिनिमम इन्कम गारंटी' प्लान. प्रियंका गांधी यूपी दौरे में इन तीन मुद्दों को वोटर तक पहुंचाने की रणनीति पर ही काम करेंगी.

OPINION: कांग्रेस के डुअल प्लान के तहत हुई प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री

इस तारीख को प्रयागराज कुंभ जाएंगे प्रियंका गांधी और राहुल गांधी
 एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2019, 4:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...