Assembly Banner 2021
LIVE NOW

UP News Live Updates: महिला दिवस पर सीएम योगी करेंगे मिशन शक्ति के दूसरे चरण का आगाज

Uttar Pradesh News Live Updates: मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलों में ब्लॉक व तहसील स्तर पर भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

Hindi.news18.com | March 8, 2021, 2:25 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 8, 2021
UP News Live Updates: महिला दिवस पर सीएम योगी करेंगे मिशन शक्ति के दूसरे चरण का आगाज

हाइलाइट्स

2:25 pm (IST)

शाहजहांपुर: सरस्वती मंदिर स्कूल में आतंकवादी तैयार करने के राहुल के बयान पर बवाल. हिंदू संगठनों ने राहुल गांधी का पुतला फूंक कर जताया विरोध. विद्या भारती स्कूलों पर राहुल ने दिया था विवादित बयान. अगर राहुल गांधी विद्या भारती स्कूल में पढ़े होते तो उनका नाम पप्पू नही होता.

2:23 pm (IST)

लखनऊ: कोरोना संक्रमण से मृत पुलिसकर्मियों के परिवार को अनुग्रह राशि देने का मामला. तय समय के अंदर सही सूचना न देने वाले कप्तानों से नाराज़ हुए डीजीपी. डीजीपी एचसी अवस्थी ने सख़्त भाषा में पुलिस कप्तानों व कमिश्नर को लिखा पत्र.

1:14 pm (IST)

भदोही: भाजपा के विधायक दीनानाथ भास्कर को मिली जान से मारने की धमकी. फोन पर एक शख्स ने कहा घेर कर मारूंगा गोली. विधायक ने काल रिकार्डिंग कराई उपलब्ध. विधायक ने कहा पुलिस को दर्ज कराएंगे शिकायत. फोन करने वाला अपना नाम बता रहा है धीरेंद्र दुबे. भदोही जिले की औराई विधानसभा से विधायक है दीनानाथ भास्कर.

9:55 am (IST)

लखनऊ: आज महिला पर्यटकों को भूल भुलैया में एंट्री फ्री. महिलाओं को इमामबाड़ा जाने की फ्री एंट्री. आज पिक्चर गैलरी में फ्री प्रवेश मिलेगा. हुसैनाबाद ट्रस्ट के सभी पर्यटन स्थलों पर महिलाओं को फ्री एंट्री.

9:54 am (IST)

लखनऊ: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर यूपी 112 के एडीजी असीम अरुण का बयान. मिशन शक्ति के तहत 1.21 लाख महिलाओं को यूपी 112 ने पहुंचाई मदद. यूपी 112 प्रदेश में चला रही है 300 महिला पीआरवी. रात 10 से सुबह 6 तक 518 महिलाओं को घर पहुंचाया गया. घरेलू हिंसा पीड़ित 3.27 लाख महिलाओं को पुलिस ने दी सहायता.

9:52 am (IST)

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का टला वैक्सिनेशन. लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने कराया वैक्सिनेशन. स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह बोले थोड़ी अस्वस्थता के चलते राज्यपाल का वैक्सिनेशन टला. अब अगले सप्ताह राज्यपाल आनंदीबेन का होगा वैक्सिनेशन. आज UP में 3242 सेंटर्स पर हो रहा वैक्सिनेशन. महिला दिवस पर महिलाओं के लिए की गई विशेष व्यवस्था. हर जिले के 3 वैक्सिनेशन सेंटर्स महिलाओं के लिए आरक्षित. लखनऊ के सिविल, अवंतीबाई, CHC BKT में सिर्फ महिलाओं को लगेगी वैक्सीन.

LOAD MORE
लखनऊ. अंतररष्ट्रीय महिला दिवस (International Women Day) के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सोमवार से मिशन शक्ति (Mission Shakti) के दूसरे चरण का आगाज करेंगे. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री लखनऊ वासियों को सेफ सिटी परियोजना के तहत पिंक बूथ समर्पित करेंगे. मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलों में ब्लॉक व तहसील स्तर पर भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. सेफ सिटी परियोजना के तहत पिंक बूथ के अलावा, पिंक टॉयलेट्स, डार्क स्थान चिन्हित कर वहां प्रकाश की व्यवस्था और पेट्रोलिंग करने के लिए पिंक बाइक और कार भी पुलिस को दी जा रही है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज