LIVE NOW

UP News Live Updates: अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ चलेगा अभियान, सीएम योगी ने दिए निर्देश

Uttar Pradesh News Live, 24 March: बैठक में सतर्कता, सीबीसीआईडी, आबकारी व पुलिस विभाग में मादक पदार्थो के अवैध कारोबार से सम्बन्धित पंजीकृत अभियोगों में हुई कार्यवाही की गहन समीक्षा की गयी तथा सघन अभियान चलाकर अभियुक्तों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये गये.

Hindi.news18.com | March 24, 2021, 10:42 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 24, 2021
UP News Live Updates: अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ चलेगा अभियान, सीएम योगी ने दिए निर्देश

हाइलाइट्स

10:42 am (IST)

कानपुर: कलेक्टर गंज थाना क्षेत्र के गल्ला मंडी स्थित दुकान में आग लगने से हड़कंप मच गया. दमकल की छह गाड़ियों ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है. आग से लाखों का माल जलकर खाक हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गल्ला मंडी स्थित दुकान में सुबह अचानक धुआंआ देखा गया. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. घटना की सूचना कलेक्टर गंज थाना तथा दमकल विभाग को दी गई. कुछ देर में पहुंची दमकल की 6 गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुट गई. 2 घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका. आग से लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है.

10:40 am (IST)

मथुरा:वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में भक्तों ने ठाकुर बांके बिहारी के साथ जमकर होली खेली. अबीर और गुलाल के साथ भगवान और भक्त के बीच का यह समागम सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रहा था. कोविड-19 के बीच सैकड़ों की संख्या में भक्त बांके बिहारी मंदिर में मौजूद थे और अपने ठाकुर के दर्शन कर अपने आप को धन्य कर रहे थे.ब्रज की होली दुनिया में सुप्रसिद्ध है और इसी होली का आनंद लेने के लिए देशभर से लोग बांके बिहारी की नगरी वृंदावन पहुंच रहे हैं.

8:28 am (IST)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सीतापुर दौरा आज. विश्व टीबी दिवस के मौक़े पर आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल. स्वास्थ्य विभाग के कई योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे सीएम योगी. 18 मार्च से 24 मार्च के बीच यूपी सरकार यूपी सरकार ने किए हैं क्षय रोग सप्ताह का आयोजन. सुबह 10 बजे सीएम योगी सीतापुर ज़िले में आयोजित सबसे बड़ा कार्यक्रम में होंगे शामिल. सीएम योगी के साथ साथ स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, राज्यमंत्री चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अतुल गर्ग समेत स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारी भी होंगे कार्यक्रम में शामिल. 

8:26 am (IST)

लखनऊ: राजस्व विभाग की तरफ़ से प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 117 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले आवासीय भवनों का सीएम योगी करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास. 11.30 बजे 5 Kd पर होगा कार्यक्रम. सीतापुर से सीएम के वापस आने के बाद होगा कार्यक्रम.

8:25 am (IST)

रायबरेली: जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने का सिलसिला शुरू. मुंबई और गुजरात से लौटे 10 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव. रेलवे स्टेशन पर सैंपलिंग के बाद सभी को किया गया होम आइसोलेट.  मार्च में अब तक करीब 100 लोग संक्रमण की जद में आ चुके है.  जिले में कोरोना के एक्टिव केस है 58. 

8:24 am (IST)

सहारनपुर: तेज रफ़्तार आल्टो कार आगे चल रहें ट्रक में घुसी. हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर हुई मौत,जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल. घायल को उपचार के लिए हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती. मृतक रविंद्र कुमार सहारनपुर के मधुबन बिहार का है रहने वाला और मेरठ विकास प्राधिकरण में है लेखपाल. जबकि घायल सहारनपुर के गांव कुम्हारखेड़ा का रहने वाला और गाजियाबाद पॉवर कोरपोरेशन में है तैनात.

LOAD MORE
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देशों के अनुपालन के क्रम में प्रदेश में अवैध शराब एवं मादक पदार्थो (Illegal Liquor) की बिक्री पर कड़ाई से रोकथाम के लिये गम्भीरता से प्रयास किये जा रहे है. अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में सर्तकता अधिष्ठान के गोमती नगर स्थित मुख्यालय पर एक उच्च स्तरीय बैठक हुई. इस बैठक में सतर्कता, सीबीसीआईडी, आबकारी  व पुलिस विभाग में मादक पदार्थो के अवैध कारोबार से सम्बन्धित पंजीकृत अभियोगों में हुई कार्यवाही की गहन समीक्षा की गयी तथा सघन अभियान चलाकर अभियुक्तों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये गये. लम्बित विवेचनाओं को शीघ्र निस्तारित किये जाने तथा अपराधों मे शामिल अभियुक्तों की यथाशीघ्र गिरफ्तारी के भी निर्देश दिये गये है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज