Assembly Banner 2021
LIVE NOW

UP News Live Updates: प्रदेश में भयावह हुई कोरोना की दूसरी लहर, तीन जिलों में लगा नाईट कर्फ्यू

Uttar Pradesh News Live, 8 April: राजधानी लखनऊ में तो एक दिन में नए मामले सामने आने का रिकॉर्ड ही टूट गया. बुधवार को राजधानी में 1333 नए संक्रमित मरीज मिले. जबकि 6 लोगों ने संक्रमण की वजह से दम तोड़ दिया.

Hindi.news18.com | April 8, 2021, 12:31 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 8, 2021
UP News Live Updates: प्रदेश में भयावह हुई कोरोना की दूसरी लहर, तीन जिलों में लगा नाईट कर्फ्यू

हाइलाइट्स

12:31 pm (IST)

लखनऊ। मड़ियांव थाने में तैनात दीवान रामजी यादव की कोरोना से हुई मौत. जांच कराने पर कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव. मंगलवार को तबियत बिगड़ने पर कराया गया था अस्पताल में भर्ती. बुधवार की देर रात हालत बिगड़ने पर हुई मौत. दीवान की मौत के बाद से मड़ियांव कोतवाली में हड़कम्प , पुलिसकर्मियों में दहशत.

12:29 pm (IST)

अयोध्या: राहुल गांधी के मामले में सुनवाई आज. एडीजे प्रथम कोर्ट में होगी सुनवाई. राहुल गांधी के वकील प्रियनाथ सिंह पर वकालतनामा में राहुल गांधी के फर्जी हस्ताक्षर करने का आरोप. राहुल गांधी के पिता व आवास का पता भी नहीं लिखा गया वकालतनामा में. याचिकाकर्ता मुरलीधर चतुर्वेदी की वकील विवेक सोनी ने फर्जी हस्ताक्षर को लेकर एडीजे प्रथम कोर्ट में दिया प्रार्थना पत्र. दोपहर बाद होगी सुनवाई. याचिकाकर्ता मुरलीधर चतुर्वेदी ने राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री पर अपशब्द कहने का लगाया है आरोप.

10:06 am (IST)

अयोध्या: सहायक रिटर्निंग ऑफिसर प्रदीप की सड़क दुर्घटना में मौत. सिंचाई विभाग में अवर अभियंता था रिटर्निंग ऑफिसर प्रदीप. थाना रौनाही के कांटा चौराहे के पास हाईवे पर हुआ हादसा. मोटरसाइकिल पर झपकी आने के कारण हुआ हादसा. जिला अस्पताल में अवर अभियंताओं ने किया हंगामा. चुनाव के दौरान रात दिन काम करवाने का आरोप. नींद पूरी न होने के कारण अवर अभियंता प्रदीप को मोटरसाइकिल पर आई नींद.

9:01 am (IST)

लखनऊ: कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फ़ैसला. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द करेंगे प्रयागराज, वाराणसी और गोरखपुर का दौरा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री को भी ज़िलों का दौरा कर व्यवस्थाए सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है. साथ ही ये भी कहा है कि वो खुद भी जल्द कुछ ज़िलों का औचक निरीक्षण करेंगे. इसके अलावा सीएम ने संक्रमण प्रभावित ज़िलों में तत्काल विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों को ज़िले में भेजने के भी निर्देश दिए है.  

8:07 am (IST)

प्रयागराज में भी नाइट कर्फ्यू का जारी हुआ आदेश. रात दस बजे से सुबह आठ बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू. नाइट कर्फ्यू का प्रतिबंध अधिकृत फल एवं सब्जी मंडी ऊपर लागू नहीं होगा. जिले में कक्षा 1 से 12 तक के विद्यालय पूर्णता बंद रहेंगे. नाइट कर्फ्यू के दौरान रात्रि कालीन शिफ्ट के सरकारी/ अर्द्ध सरकारी व निजी कर्मियों को छूट रहेगी. किसी सार्वजनिक स्थल पर बिना अनुमति के 5 या 5 से अधिक लोग एकत्र नहीं होंगे. सार्वजनिक स्थल पर थूकना जुर्माने के साथ दंडनीय होगा. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रतिबंधों के साथ डीएम प्रयागराज में जारी किया आदेश.

8:04 am (IST)

मेरठ: शहर में रात्रि कर्फ्यू पर फैसला आज. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक बुलाई गई. मेरठ में कोरोना के 119 नए केस. कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा हुआ 22408. कोरोना से 2 और मौत. कोरोना से कुल मरने वालों का आंकड़ा 412. 38 और लोगों ने दी कोरोना को मात.
कोरोना को मात देने वालों का कुल आंकड़ा 21267. 

8:02 am (IST)

रायबरेली: बीते 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव केसों ने लगाया शतक. 100 केस एक साथ सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप. कुल पॉजिटिव केसों का आंकड़ा पहुंचा 457.  रोजाना हो रही है एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत.

8:01 am (IST)

जौनपुर: ब्लड बैंक के आधा दर्जन कर्मचारी कोरोना पाॅजिटिव. पॉजिटिव रिपोर्ट मिलते ही कर्मचारियों में हडकम्प. प्रशासन ने ब्लड बैंक को किया सील. जिला चिकित्सालय मे स्थापित हैं ब्लड बैंक.

8:00 am (IST)

सीतापुर: पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस की बड़ी कार्यवाई. 74 हजार लोगों को कराया गया शांति भंग की धाराओं में पाबंद.350 लोगो पर गुंडा एक्ट के तहत की गई कार्यवाई. 100 लोगो  को किया गया जिला बदर. तीन बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने की NSA की कार्यवाई.

LOAD MORE
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave of COVID-19) भयावह होती जा रही है. अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश में 6023 नए मरीज मिले, जबकि 40 लोगों की मौत संक्रमण की वजह से हुई. राजधानी लखनऊ में तो एक दिन में नए मामले सामने आने का रिकॉर्ड ही टूट गया. बुधवार को राजधानी में 1333 नए संक्रमित मरीज मिले. जबकि 6 लोगों ने संक्रमण की वजह से दम तोड़ दिया. इससे पहले 18 सितंबर को राजधानी में 1244 मरीज मिले थे. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने बुधवार को समीक्षा बैठक की और उन जिलों के डीएम को विशेष अधिकार दिए जहां एक दिन में 500 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं.  लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में एक सफ्ताह के लिए नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज