चंद्रयान 2: भावुक हुए योगी के मंत्री मोहसिन रजा, बोले- जरूर कामयाब होंगे

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 7, 2019, 11:01 AM IST
चंद्रयान 2: भावुक हुए योगी के मंत्री मोहसिन रजा, बोले- जरूर कामयाब होंगे
चंद्रयान 2 पर बात करते हुए भावुक हुए योगी के मंत्री मोहसिन रजा.

चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) पर बात करते हुए योगी सरकार के मंत्री और बीजेपी (BJP) नेता मोहसिन रजा (Mohsin Raza) भावुक हो गए. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम इस मिशन में कामयाब जरूर होंगे.

  • Share this:
लखनऊ: चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) के लैंडर विक्रम (Lander Vikram) का चांद की सतह पर उतरने से पहले ही इसरो (ISRO) से संपर्क टूट गया. पूरा देश चंद्रयान 2 के चांद पर पहुंचने का इंतजार कर रहा था और इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनना चाहता था. लेकिन अब इस पर बात करते हुए लोग भावुक हो जा रहे हैं. ऐसा ही हुआ योगी सरकार में मंत्री और बीजेपी (BJP) के नेता मोहसिन रजा (Mohsin Raza) के साथ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार में मंत्री रजा जब चंद्रयान 2 पर बात कर रहे थे, तब वे भावुक हो गए.

चंद्रयान 2 मिशन पर न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मोहसिन रजा अचानक भावुक हो गए और अपनी भावनाओं को नहीं रोक पाए. उन्होंने कहा कि हमारे वैज्ञानिकों ने दिन रात एक कर के काम किया था. लेकिन हम उम्मीद नहीं हारे हैं. आगे हम कामयाब जरूर होंगे.



इसरो चीफ भी हुए भावुक
Loading...

इससे पहले जब पीएम मोदी इसरो के वैज्ञानिकों को संबोधित कर दिल्ली के लिए रवाना हो रहे थे. तब भी माहौल गमगीन हो गया. इसरो चेयरमैन के सिवन अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और उनके आंसु छलक आए. प्रधानमंत्री ने उन्हें गले लगा लिया और वे भी भावुक हो गए. पीएम मोदी ने इसरो और वैज्ञानिकों की हौंसला अफजाई की और कहा कि हम जल्द ही अपने मिशन में सफल होंगे.

ये भी पढ़ें-

चंद्रयान 2 पर बोलीं मायावती- निराश कतई न हों, ISRO की सफलता गर्व करने लायक

चंद्रयान-2 से संपर्क टूटने के बाद रो पड़े ISRO के चीफ, PM मोदी ने गले लगाकर बढ़ाया हौसला, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 11:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...