Assembly Banner 2021
LIVE NOW

UP News Live Update: यूपी में 4 आईपीएस अफसरों के तबादले, अचानक हटाए गए 'CBCID' के डीजी और एडीजी

विश्वजीत महापात्रा और एसके माथुर को नई तैनाती (Posting) का आदेश जारी नहीं किया गया है.

Hindi.news18.com | April 3, 2021, 1:33 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 3, 2021
1:33 pm (IST)
यूपी के इटावा जिले में शनिवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के ऊसराहार थाना क्षेत्र में चलती बस अचानक आग का गोला बन गई. धू-धूकर जलती बस देख हड़कंप मच गया. कूदकर यात्रियों ने जान बचाई. बताया जा रहा है कि बस में 50 से अधिक यात्री सवार थे.बस बिहार के पूर्णिया से नई दिल्ली जा रही थी. शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात कही जा रही है. घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस और दमकल मौके पर पहुंची.

11:40 am (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 अप्रैल को राजधानी लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाएंगे. स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है.

9:13 am (IST)
शाहजहांपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब चौराहे पर लगी मूर्ति में अराजक तत्वों ने आग लगा दी। आग लगने से स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया. स्थानीय लोगों ने आग बुझाकर मूर्ति को फिर से ढक दिया.

7:29 am (IST)
उत्‍‍‍‍तर प्रदेश के गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र के नरायनपुर के पूर्व प्रधान व भाजपा के सेक्टर प्रभारी बृजेश सिंह की बाइक सवार बदमाशों ने शुक्रवार की रात गांव के बाहर गोली मारकर हत्‍या कर दी. घटना के वक्त वह गांव से अपने शहर वाले मकान पर लौट रहे थे. बृजेश सिंह इस बार पंचायत चुनाव में प्रधान पद के दावेदार थे. शनिवार को पर्चा दाखिला की तैयारी कर रहे थे. 

7:25 am (IST)
यूपी के बुलंदशहर में शनिवार सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान दो आपराधियों को गली लगी है, जबकि कार्रवाई के दौरान 8 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

LOAD MORE
Uttar Pradesh News, 3 April 2021 Live: योगी सरकार ने शनिवार को 4 आईपीएस अफसरों के अचानक तबादले कर दिए. इसी कड़ी में सीबीसीआईडी (CBCID) के डीजी और एडीजी दोनों को हटाते हुए नई तैनाती नहीं दी है. विश्वजीत महापात्रा और एसके माथुर को नई तैनाती का आदेश जारी नहीं किया गया है. जबकि पीवी रामाशास्त्री को सीबीसीआईडी का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है.

प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव (UP Panchayat Elections 2021) में पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो रही है. रविवार तक चलने वाली इस प्रक्रिया के तहत राज्य के 18 जिलों में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत, क्षेत्र व जिला पंचायत सदस्य के पदों के लिए उम्मीदवार अपने नामांकन दाखिल करेंगे. इन दोनों दिनों में इन 18 जिलों के सभी विकास खंड मुख्यालयों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच नामांकन पत्र दाखिल किये जाएंगे. राज्य निर्वाचन आयोग के अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि नामांकन के दिनों में विकास खण्ड मुख्यालय आने वाले उम्मीदवारों के समर्थकों की भीड़ को नामांकन स्थल 200 मीटर की परिधि के बाहर ही रोक दिया जाए. नामांकन स्थल पर उम्मीदवार, उसके चुनाव अभिकर्ता, प्रस्तावक और मदद के लिए एक अन्य व्यक्ति को ही आने की अनुमति दी जाए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज