LIVE NOW

UP News Live Updates: बुधवार से अनलॉक हो सकते हैं लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर, जारी रहेंगी ये बंदिशें

Uttar Pradesh News Live, June 8, 2021: सोमवार को लखनऊ में 777, गोरखपुर में 623 और मेरठ में 898 सक्रिय मामले दर्ज किए गए. मरीजों के स्वस्थ होने की दर में तेजी को देखते हुए इन तीनों जिलों में सक्रिय केसों की संख्या 600 से नीचे जाने की पूरी संभावना है.

Hindi.news18.com | June 8, 2021, 9:32 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 1 week ago
9:32 am (IST)
लखनऊ: अलीगढ़ शराब कांड के बाद सख़्ती. एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने एडीजी अभियोजन से मांगी रिपोर्ट.अवैध शराब से जुड़े मुकदमों की स्टेटस रिपोर्ट एसीएस होम ने तलब की.
एडीजी अभियोजन से तीन दिन में मांगी स्टेटस रिपोर्ट. आबकारी से जुड़े मुकदमों की सख़्त निगरानी के निर्देश. कोर्ट में मज़बूत पैरवी कर दोषियों को सज़ा दिलाने की क़वायद शुरू.अवैध शराब से जुड़े सभी मामलों में कोर्ट में मज़बूत पैरवी के निर्देश. आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने के निर्देश.

9:31 am (IST)

इटावा: 25000 के इनामी गैंगस्टर सपा नेता धर्मेद्र यादव का नहीं लगा कोई सुराग. धर्मेंद्र की तलाश में इटावा की 8 टीमें तलाश में जुटी. इटावा जेल से 5 जून को हूटर रैली निकाल कर आया था चर्चा में. वीडियो वायरल होने के बाद तलाश में पुलिस की 8 टीमें छापेमारी करने में लगी हुई है. फरार सपा नेता धर्मेंद्र यादव की तलाश आगरा, इटावा, औरैया, जालौन, फिरोजाबाद, एटा में की जा रही है तलाश.हूटर रैली को लेकर सीओ राजीव प्रताप सिंह हटाये गए. सिविल लाइन इंस्पेक्टर, एलआईयू इंस्पेक्टर समेत 7 पुलिस जन किये जा चुके है निलंबित

8:25 am (IST)
वाराणसी: 53 दिन बाद हर-हर महादेव के नारे से गुंजा बाबा विश्वनाथ का दरबार. मंगलवार से भक्तों के लिए खुला कपाट.अनलॉक के बाद हटी पाबंदियां.  भक्तों ने किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन. सोशल डिस्टेंसिग के साथ भक्तों ने बाबा दरबार मे लगाई हाजिरी।

8:23 am (IST)

आगरा: GST के अधिकारियों पर इनाम घोषित. असिस्टेंट कमिश्नर अजय पर इनाम घोषित. वाणिज्य कर अधिकारी शैलेंद्र पर भी इनाम घोषित. दोनों अधिकारी, ड्राइवर पर 25-25 हज़ार का इनाम घोषित. व्यापारी से 43 लाख हड़पने के मामले में इनाम घोषित. थाना लोहामंडी में दर्ज हुआ था केस.

8:20 am (IST)

रायबरेली: थाने की भीतर पुलिस की  बर्बरता. मामूली विवाद में युवकों को थाने लाई पुलिस ने डंडो से पीटा. गाड़ी से उतरते ही युवकों पर बरसाए डंडे. थाने के भीतर युवकों की पिटाई कैमरे में कैद. गदागंज थाना क्षेत्र का मामला.

8:15 am (IST)
बदायूं: अनियंत्रित कार सड़क किराने बैठे लोगों को रौंदने के बाद पोल से टकराई  हादसे में दो लोगों की मौके पर हुई मौत,3 लोग गंभीर रूप से घायल.कार सवार सवार भी हुई गंभीर रूप से घायल. घयलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर. बिल्सी थाना क्षेत्र के परौली गांव के कछला रोड पर हादसा.

LOAD MORE
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में तेजी से नियंत्रित हो रही कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की दर के बीच बुधवार से सभी 75 जिलों में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में छूट दी जा सकती है. अभी तक 75 में से 72 जिले अनलॉक हो चुके हैं. लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर जिलों में भी बुधवार से ढील दिए जाने के आसार हैं.  सोमवार को लखनऊ में 777, गोरखपुर में 623 और मेरठ में 898 सक्रिय मामले दर्ज किए गए. मरीजों के स्वस्थ होने की दर में तेजी को देखते हुए इन तीनों जिलों में सक्रिय केसों की संख्या 600 से नीचे जाने की पूरी संभावना है. तय मानक के अनुसार जिन जिलों में 600 से नीचे सक्रिय केस होंगे वहां स्वतः ही कोरोना कर्फ्यू में कुछ पाबंदियों में ढील मिल जाएगी. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 727 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 2,80,220 नमूनों की जांच की गई. इसी अवधि में 2860 स्वस्थ हो जाने पर डिस्चार्ज किए गए हैं. प्रदेश में सोमवार सुबह तक कुल सक्रिय मामले 15,681 रह गए हैं. इनमें से 9,286 होम आइसोलेशन में हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज