liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: सीएम योगी आज करेंगे 'प्रयागराज कुंभ' पर केंद्रित पुस्तक का विमोचन

UP News Live Updates: सीएम योगी आज करेंगे 'प्रयागराज कुंभ' पर केंद्रित पुस्तक का विमोचन

Uttar Pradesh News Live, August 25, 2021: पुस्तक में प्रयागराज कुम्भ-2019 के विविध आयामों का वर्णन है. पुस्तक में कुम्भ के ऐतिहासिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, आर्थिक, पर्यावरणीय तथा प्रशासनिक पक्षों के सम्बन्ध में सामग्री सम्मिलित की गयी है.

  • News18Hindi
  • | August 25, 2021, 08:04 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    8:11 (IST)

    कानपुर: पनकी साइट नंबर-57 स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग. बैटरी का कवर बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग. आग ने पल भर में ही पूरी फैक्ट्री को चपेट में लिया. 15 गाड़िया ने आग पर पाया काबू. गोविंद नगर निवासी तनुज ग्रोवर की है फैक्ट्री. आग से लाखों रुपये के नुकसान की बात आ रही सामने. गोविंद नगर थाना क्षेत्र के पनकी इलाके का मामला.

    8:10 (IST)

    ओबरा परियोजना में 200 मेगावॉट की 11वीं इकाई बन्द. तकनीकी कारणों से 11वीं इकाई बन्द होने से प्रदेश में गहरा सकता है बिजली संकट. 13वीं इकाई अब सितंबर में शुरू होने की उम्मीद. ओबरा तापीय परियोजना की इकाई के मरम्मत कार्य में देरी होने से बिजली संकट गहरा गया.

    8:09 (IST)

    गोंडा: खतरे के निशान से ऊपर बह रही घाघरा नदी. बैराजों से छोड़ा गया 3.25 लाख क्यूसेक पानी. गिरिजा, शारदा और सरयू से लाखों क्यूसेक पानी डिस्चार्ज. पहाड़ों पर बारिश से मैदानी इलाकों में आफत. एल्गिन चरसडी और सकरौरा भिखारीपुर तटबन्ध में कटान. रिंग बांध में कटान से तटबन्धों पर खतरा. नदी के तलहटी इलाको में बाढ़ का खतरा. पलायन को मजबूर लोग. गांव भी खाली कराने की तैयारी. जिले के कर्नलगंज और तरबगंज तहसील क्षेत्रो में बाढ़ का खतरा. बाढ़ खण्ड और जिला प्रशासन कर रहा तैयारियों का दावा.

    8:08 (IST)

    आगरा: लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा टला. रोडवेज बस एक्सप्रेस वे के डिवाडर पर चढ़ी. हादसे में सवारियां बाल बाल बचीं. बस ड्राइवर और कंडक्टर मामूली घायल. आगरा से लखनऊ जा रही थी वॉल्वो बस. थाना डौकी इलाके में हुआ हादसा.

    8:07 (IST)

    मुज़फ्फरनगर: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़. दो बदमाश गोली लगने से घायल. मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल. बदमाशों के पास से पिस्टल और तमंचा बरामद. मंसूरपुर थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़.

    8:06 (IST)

    चित्रकूट: सीएम योगी आज चित्रकूट के उज्ज्वला योजना 2.0 के लाभार्थियों से वर्चुअली करेंगे बातचीत. एलपीजी गैस कनेक्शन वितरण कार्यक्रम का करेंगे शुभारंभ. कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय रहेंगे मौजूद. शहर के रैन बसेरा भजन संध्याल स्थल पर होगा कार्यक्रम.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुधवार 25 अगस्त को प्रयागराज कुम्भ-2019 (Prayagraj Kumbh 2019) पर केन्द्रित पुस्तक ‘प्रयागराज कुम्भ’ का वर्चुअल माध्यम से विमोचन करेंगे. यह जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पुस्तक का प्रकाशन भारतीय सामाजिक विज्ञान अनुसंधान परिषद द्वारा किया गया है. पुस्तक में प्रयागराज कुम्भ-2019 के विविध आयामों का वर्णन है. पुस्तक में कुम्भ के ऐतिहासिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, आर्थिक, पर्यावरणीय तथा प्रशासनिक पक्षों के सम्बन्ध में सामग्री सम्मिलित की गयी है. गौरतलब है कि राज्य सरकार द्वारा प्रयागराज कुम्भ-2019 का दिव्य एवं भव्य आयोजन किया गया था. प्रयागराज कुम्भ-2019 में 24 करोड़ से अधिक श्रद्धालु एवं पर्यटक सम्मिलित हुए. सुरक्षा, स्वच्छता और सुव्यवस्था की दृष्टि से प्रयागराज कुम्भ-2019 ने नये मानक स्थापित किए, जिससे सम्पूर्ण विश्व में उत्तर प्रदेश की नई पहचान बनी.

    विज्ञापन

    विज्ञापन