अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Live Updates: योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, कई प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

Uttar Pradesh News Live, 25 January: आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग के डाटा सेंटर नीति के मसौदे को मंजूरी मिल सकती है. इसके अलावा अगले महीने विधानमंडल सत्र बुलाए जाने संबंधी प्रस्ताव को भी हरी झंडी मिल सकती है.

Hindi.news18.com | January 25, 2021, 1:36 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 25, 2021
UP News Live Updates: योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, कई प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

हाइलाइट्स

1:36 pm (IST)

अमेठी: पूर्व प्रधान और भाजपा नेता जोगेश्वर वर्मा की हत्या का मामला। सांसद स्मृति ईरानी ने मृतक के परिजनों से फोन पर की बात. वर्तमान प्रधान अंकिता सिंह के पति वीर बहादुर सिंह समेत तीन लोगों के खिलाफ परिजनों ने दी तहरीर। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपियों की तलाश की शुरू। मोहनगंज थानाक्षेत्र के रमई गांव के पूर्व प्रधान और भाजपा नेता की देर रात हुई थी गोली मारकर हत्या.

11:37 am (IST)

वाराणसी: काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत का ऐलान ' 26 जनवरी को परिवार सहित बैठेंगे धरने पर. विश्वनाथ न्यास परिषद पर पक्षपात का लगाया आरोप। कॉरोडोर निर्माण में पूर्व महंत का गिर गया था मकान। मकान में विश्वनाथ जी की रजत प्रतिमा और पालकी हुई थी छतिग्रस्त। टूटी हुई प्रतिमा से पूजन का बनाया गया दबाव। मकान अधिग्रहण के पश्चात भी नही मिला रुपये। दो भाइयों के बीच तनाव का फायदा उठा रहा न्यास परिषद। 

11:35 am (IST)

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट। जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवान के निधन पर दुःख व्यक्त किया। "अत्यंत दुःखद! जम्मू कश्मीर में सीमापार से हुई गोलीबारी में सहारनपुर के जवान निशांत शर्मा शहीद। शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे।"

11:35 am (IST)

खराब मौसम के कारण सीएम योगी का नोएडा दौरा रद्द. 12.30 बजे मुख्यमंत्री आवास से वर्चुअल तरीके से ही कार्यक्रम की करेंगे शुरुआत. कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे सीएम योगी।.

11:14 am (IST)

लखनऊ: बॉलीवुड के प्रख्यात गायक सोनू निगम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की. दोनों के बीच फ़िल्म सिटी समेत अन्य मुद्दों पर बातचीत हुयी.

11:11 am (IST)

फ़तेहपुर: आवारा मवेशी से किसान परेशान. फसलों को चट कर रहे अन्ना जानवर. सैकड़ों जानवरों को किसानों ने विद्यालय में किया बंद. प्रशासनिक व्यवस्थाओं की खुली पोल. भिटौरा ब्लॉक के टांडा गांव का मामला.

10:21 am (IST)

प्रयागराज: यूपी सरकार के धर्मांतरण अध्यादेश को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई आज. आज दोपहर 2 बजे हाईकोर्ट मामले पर करेगी अंतिम सुनवाई। 18 जनवरी को हुई पिछली सुनवाई पर कोर्ट ने राज्य सरकार को 25 जनवरी तक का दिया था समय. यूपी सरकार ने अदालत में सुप्रीम कोर्ट में चल रही मामले की सुनवाई का दिया था हवाला। एडवोकेट जनरल ने कोर्ट को दी थी जानकारी। केस को सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर के लिए राज्य सरकार की ओर से दी गई है अप्लिकेशन। दलील दी थी कि अलग- अलग जगहों पर सुनवाई से केस को लेकर आ रही दिक्कतें, लेकिन हाईकोर्ट ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने मामले में नहीं दिया है स्टे। इस आधार पर कोर्ट ने मामले की सुनवाई जारी रखते हुए 25 जनवरी की तारीख की थी तय. याचिकाकर्ताओं ने अध्यादेश को संविधान के खिलाफ और गैर जरूरी बताते हुए दी है चुनौती। अध्यादेश के दुरुपयोग की भी याचिकाओं में जताई गई है आशंका। यूपी सरकार ने इस मामले में 5 जनवरी को ही अपना जवाब कर दिया था दाखिल। सरकार ने 102 पेज के अपने जवाब में अध्यादेश को बताया है जरूरी। सरकार ने कहा है कि कानून व्यवस्था के मद्देनजर लाया गया है अध्यादेश। चार अलग-अलग याचिकाओं में अध्यादेश को दी गई है चुनौती। चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस एस एस शमशेरी की डिवीजन बेंच कर रही है मामले की सुनवाई।

10:19 am (IST)

बसपा सुप्रीमो मायावती का ट्वीट, " बीएसपी का केन्द्र सरकार से पुनः अनुरोध है कि इनको आन्दोलित किसानों की मांगों में से खासकर तीन कृषि कानूनों को जरूर वापस ले लेना चाहिए, ताकि कल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर किसी नई परम्परा की शुरूआत न हो तथा न ही दिल्ली पुलिस के संदेह के मुताबिक कोई गलत व अनहोनी हो सके."

10:18 am (IST)

लखनऊ: युवक को गोली मारने का मामला. आरोपी ठेकेदार धनंजय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरोपी से अवैध असलहा भी बरामद. पीड़ित से पूछताछ के बाद गोली मारने की वज़ह होगी साफ. पुलिस के मुताबिक घायल युवक खतरे से बाहर. देर रात अंकुर तिवारी को मारी गई थी गोली.

LOAD MORE
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में सोमवार को नए साल की पहली कैबिनेट मीटिंग (Cabinet Meeting) होगी. आज शाम होने वाली इस कैबिनेट बैठक में एक दर्जन से ज्यादा प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है. इनमें आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग के डाटा सेंटर नीति के मसौदे को मंजूरी मिल सकती है. इसके अलावा अगले महीने विधानमंडल सत्र बुलाए जाने संबंधी प्रस्ताव को भी हरी झंडी मिल सकती है. इसी सत्र में लाए जाने वाले विधेयक के मसौदे भी पास कराए जाएंगे. कैबिनेट की बैठक सोमवार शाम को होगी. मुख्यमंत्री सोमवार को सुबह यूपी दिवस आयोजन के सिलसिले में नोएडा जाएंगे. शाम चार बजे वह लखनऊ लौट आएंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज