LIVE NOW

UP News Live Updates: यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द, डिप्टी सीएम ने किया ऐलान

Uttar Pradesh News Live, june 4, 2021: माध्‍यमिक श‍िक्षा परिषद, उत्‍तर प्रदेश ने यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा (UP Board 12th Exam) रद्द कर दी है. सीबीएसई द्वारा परीक्षा रद्द किये जाने के बाद विभिन्‍न राज्‍यों ने इंटरमीडिएट परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. कोरोना संक्रमण के बीच छात्रों की सेहत को देखते हुए परीक्षा को रद्द किया गया है. बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं पहले ही रद्द की जा चुकी हैं.

Hindi.news18.com | June 3, 2021, 1:20 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 3, 2021
1:20 pm (IST)

GN Rangarajan Death: तमिल निर्देशक (Tamil Director) जीएन रंगराजन (GN Rangarajan) के बेटे जीएनआर कुमारावेलन (GNR Kumaravelan) भी तमिल फिल्म इंडस्ट्री (Tamil Film Industry) के डायरेक्टर हैं. जीएनआर कुमारावेलन ने अपने पिता की फोटो को सोशल मीडिया पोस्ट करते हुए उनके निधन की जानकारी दी.

12:11 pm (IST)
गोंडा: नहाने गये 6 बच्चे तालाब में डूबे. 5 बच्चों की डूबकर मौत, 1 को निकाला गया. एक ही परिवार के बताये जा रहे हैं बच्चे. सभी बच्चों के शवों को रेस्क्यू कर निकाला गया. जीवित निकाले गये बच्चे की हालत नाजुक अस्पताल रेफर. खोंडारे थाना क्षेत्र के रसूलपुर गाँव की घटना.

11:52 am (IST)

लखनऊ: UP बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर फ़ैसला थोड़ी देर में आ सकता है. ऊपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा लोकभवन पहुँचे है.टीम 9 के सदस्य दिनेश शर्मा नही है. आज शामिल होने का मतलब बोर्ड परीक्षा हो सकता है. अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा भी लोक भवन में मोजुद है. पिछले दिनों केंद्र सरकार CBSC बोर्ड की परीक्षा रद्द की है. जिसके बाद UP सरकार अपनी तरफ़ से ऐलान कर सकती है.

11:49 am (IST)

प्रतापगढ़: जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने उम्मीदवार किया घोषित. जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कुंडा विधायक राजा भैया ने माधुरी पटेल को उम्मीदवार बनाने की घोषणा. बाबागंज तृतीय से जिला पंचायत सदस्य है माधुरी पटेल. जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में राजा भैया का कई वर्षो से दबदबा.

11:48 am (IST)

गोरखपुर:मुठभेड़ में माफिया सुधीर सिंह गिरफ्तार. माफिया के कब्जे से पिस्टल, तमंचा और कारतूस बरामद. ग्रामीणों को धमकाने की पुलिस को मिली थी सूचना. मुठभेड़ के दौरान माफिया ने पुलिस पर चलाई थी गोली. जिले का टॉप टेन बदमाश माफिया सुधीर सिंह. पूर्व में हुई थी जिला बदर की कार्रवाई. माफिया सुधीर सिंह पर दर्ज है दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे. गीडा थाना के अमटौरा इलाके के पास से हुई गिरफ्तारी. एसएसपी ने की माफिया सुधीर सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि.

11:46 am (IST)

आज़मगढ़: मुख्तार गैंग के शातिर अपराधी ने पुलिस को दी चुनौती. सोशल मीडिया पर खुद को गैंगस्टर बता अवैध असलहे के साथ फोटो किया वायरल.असलहे के साथ वयरल फ़ोटो में दिख रहा युवक मुख्तार गैंग का है शूटर. आज़मगढ़, गाजीपुर चंदौली जनपद में लूट के दर्जनों मुकदमे हैं दर. ज़ फ़ोटो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप, तलाश शुरू. जहानागंज थाना क्षेत्र का निवासी है गैंगस्टर सचिन बरनवाल

10:45 am (IST)
अलीगढ़: जहरीली शराब पीने से मौत का नया मामला. जहरीली शराब पीने से 3 भट्टा मजदूरों की मौत.19 भट्टा मजदूरों की हालत गंभीर अस्पताल में भर्ती.जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं अस्पताल में 19 भट्टा मजदूर.नहर किनारे से उठाकर मजदूरों ने पीथी गुड इवनिंग शराब. थाना जवां इलाके के रोहिरा गांव के ईट भट्टे की घटना.

10:43 am (IST)
गाजियाबाद: डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या का प्रयास.सेवादारों ने दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार. कब्जे से तीन सर्जिकल ब्लेड आपत्तिजनक दवाएं बरामद.अपने आपको हिंदू बता कर मंदिर में हुए थे दाखिल. रात 9:00 बजे मंदिर में घुसे थे संदिग्ध. पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लिया पूछताछ जारी रही है. 15 दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने कश्मीर से आए हमलावर को दिल्ली में किया था गिरफ्तार.

10:41 am (IST)
प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती मिर्जापुर की एक युवती से गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है.युवती ने ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों पर अपने साथ गलत काम करने का आरोप लगाया है. पीड़िता के चचेरे भाई की सूचना पर मंगलवार की रात मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की थी. लेकिन अन्य परिजनों द्वारा ऐसा आरोप नहीं लगाए जाने पर पुलिस वापस लौट गई थी.

10:40 am (IST)

कानपुर: पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर अपराधी को छुड़ाने का मामला. आरोपी बीजेपी जिला मंत्री नारायण भदौरिया को किया गया पद मुक्त. बीजेपी दक्षिण जिला अध्यक्ष वीना आर्य ने जिला मंत्री के पद से हटाया. मामले में जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का किया गठन.

LOAD MORE
लखनऊ. माध्‍यमिक श‍िक्षा परिषद, उत्‍तर प्रदेश ने यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा (UP Board 12th Exam) रद्द कर दी है. सीबीएसई द्वारा 12वीं की परीक्षा रद्द किये जाने के बाद विभिन्‍न राज्‍यों ने इंटरमीडिएट परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. उत्‍तर प्रदेश में हर साल लाखों की संख्‍या में छात्र 12वीं की परीक्षा में शामिल होते हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण के बीच छात्रों की सेहत को देखते हुए माध्‍यमिक शिक्षा परिषद, उत्‍तर प्रदेश (UPMSP) ने यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा को रद्द कर दिया है. बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं पहले ही रद्द कर दी गई हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज