Assembly Banner 2021
LIVE NOW

UP Live News Updates: आज से दो दिवसीय बुंदेलखंड दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh News Live 09 March 2021: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. इसके बाद झांसी में जल जीवन मिशन के तहत गुलारा पाइप पेयजल परियोजना का स्थलीय निरीक्षण करेंगे.

Hindi.news18.com | March 9, 2021, 11:30 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 9, 2021
UP Live News Updates: आज से दो दिवसीय बुंदेलखंड दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ

हाइलाइट्स

11:30 am (IST)

हरदोई: नशीला पदार्थ पिलाकर युवती से दुष्कर्म, युवती से दुष्कर्म का बनाया एमएमएस, एमएमएस से युवती को किया ब्लैकमेल, युवती पर शादी करने का बनाया दबाव, संडीला कोतवाली में 3 लोगों पर FIR, कछौना कोतवाली के बघौड़ा गांव का मामला.

9:16 am (IST)

लखनऊ: माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में कक्षा 6 से 8 तक नहीं होगी वार्षिक परीक्षा. छात्रों को असेसमेंट के जरिये अगली कक्षा में किया जाएगा प्रमोट. 9वीं और 11वीं कक्षाओं की परीक्षा शैक्षिक कैलेंडर के अनुसार होगा.

9:14 am (IST)

लखनऊ: समाज कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव से विवाद का मामला गरमाया. आज समाज कल्याण मंत्री ने समन्वय समिति के पदाधिकारियों की बैठक. प्रमुख सचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे कर्मचारी और अधिकारी. आज भी कार्य बहिष्कार जारी रखेंगे कर्मचारी और अधिकारी. प्रमुख सचिव पर अधिकारियों और कर्मचारियों से अभद्रता का आरोप.

9:13 am (IST)

लखनऊ: सेवायोजन विभाग एससी, एसटी व अन्य OBC के छात्र-छात्राओं को समूह ‘ग’ (तृतीय श्रेणी) की प्रतियोगी परीक्षाओं की कराएगा तैयारी. समूह-ग की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में कोचिंग होगी नि:शुल्क. चयनित एससी व एसटी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति भी. यह कोचिंग एक अप्रैल से शुरू होगी। कोचिंग एक वर्ष तक चलेगी.

LOAD MORE
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज मंगलवार को बुंदेलखंड (Bundelkhand) के दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी सुबह 11 बजे ललितपुर जिले में बंडई बांध परियोजना का लोकार्पण करेंगे. यह करीब 300 करोड़ की सिंचाई परियोजना है, जिससे आसपास के एक दर्जन गांवों के किसानों को सिंचाई की सुविधा का लाभ मिलेगा. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. इसके बाद झांसी में जल जीवन मिशन के तहत गुलारा पाइप पेयजल परियोजना का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री का मिनट टू मिनट का भ्रमण कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. वह जिले में कुल 40 मिनट ठहरेंगे. सुबह 11:00 बजे राजकीय हेलीकॉप्टर से ललितपुर के बण्डई स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे और कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर बंडई बांध परियोजना का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद 11:40 बजे बंडई हेलीपैड से जीआईसी ग्राउंड झांसी के लिए प्रस्थान करेंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज