LIVE NOW

UP News Live Updates: कोरोना पर नियंत्रण के लिए सीएम योगी की टीम-11 संग बैठक, हो सकता है ये फैसला

Uttar Pradesh News Live, April 20, 2021: इस बैठक में कोरोना से निपटने के उपाय और हाईकोर्ट के आदेश पर चर्चा होगी. सूत्रों की मानें तो योगी सरकार आज वीकेंड लॉककौन लगाने पर फैसला ले सकती है.

Hindi.news18.com | April 20, 2021, 1:56 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 20, 2021
UP News Live Updates: कोरोना पर नियंत्रण के लिए सीएम योगी की टीम-11 संग बैठक, हो सकता है ये फैसला

हाइलाइट्स

1:56 pm (IST)

वाराणसी: कोरोना महामारी के बीच IIT BHU का फरमान, खाली करो हॉस्टल. संस्थान के फरमान से नाराज छात्रों ने खोला मोर्चा. हॉस्टल में ही शुरू किया आंदोलन. छात्रों का आरोप मेस बन्द कराकर छात्रों को किया जा रहा है प्रताड़ित. लाइट और वाई फाई की सुविधा भी बन्द करने की दे रहे धमकी.

1:54 pm (IST)
अयोध्या. मिल्कीपुर के भाजपा विधायक गोरखनाथ बाबा कोरोना पॉजिटिव. खुद को किया आइसोलेट. शुरुआती लक्षण दिखने के बाद कराया था टेस्ट. ट्वीट कर दी जानकारी. संपर्क में आए लोगों को जांच कराने की दी सलाह.

12:23 pm (IST)

अयोध्या: साकेत महाविद्यालय के लॉ डिपार्टमेंट के शिक्षक डॉ केके बाजपेई व अवध विश्विद्यालय के भौतिकी विभाग के प्रोफेसर डॉ नरेश चौधरी की कोरोना से हुई मौत. कुछ दिनों से चल रहे थे बीमार। इलाज के दौरान हुई मौत. डॉ नरेश चौधरी की लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में हुई मौत व प्रोफेसर केके बाजपेई की लखनऊ के एक निजी अस्पताल में हुई मौत.

11:02 am (IST)

लखनऊ: दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री हनुमान स्वरूप मिश्र का एसपीजीआई लखनऊ में निधन. कोरोना होने के बाद एसजीपीजीआई में कई दिनों से एडमिट थे हनुमान मिश्र, पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा के भतीजे है हनुमान स्वरूप मिश्रा. पिछले दिनो उत्तर प्रदेश कापरेटिव यूनियन की प्रबंध समिति का चुनाव जीते थे हनुमान स्वरूप मिश्रा. जानकारी मिलते ही जनपद वासियों में दौड़ी शोक की लहर.

9:46 am (IST)
कासगंज: एएसपी आदित्य प्रकाश वर्मा की पत्नी की कोरोना से हुई मौत. नोएडा के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान तोड़ा दम. ऑक्सीजन लेवल कम होने के चलते अस्पताल में कराया गया था भर्ती।

8:57 am (IST)
मेरठ में  कोरोना के 891 नए केस. कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा हुआ 27565. कोरोना से कुल मरने वालों का आंकड़ा 428. 185 और लोगों ने दी कोरोना का मात. कोरोना को मात देने वालों का कुल आंकड़ा 22325.

8:55 am (IST)
ललितपुर: जिले में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या. 266 नए संक्रमित केस आये सामने.  3 की हुई मौत. जिले में एक्टिव मरीज 1900.  पंचायत चुनाव की वोटिंग के बाद अभी यह संख्या और बढ़ सकती है.

8:54 am (IST)

अयोध्या: भाऊपुर के बाद अब पकड़िया गांव में मौत का सिलसिला. एक और 35 वर्षीय युवक जहीर की हुई मौत. खांसी और बुखार के बाद हुई मौत. चुनाव के पहले दिल्ली से लौटा था मोहम्मद जहीर. पकड़िया गांव में मौत की संख्या पहुंची 6. मवई थाना क्षेत्र में है पकड़िया गांव.

8:17 am (IST)
इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ यूपी सरकार जाएगी सुप्रीम कोर्ट.गृह विभाग कर रहा तैयारी। अगले 24 घंटे में सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार दाखिल कर सकती है इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी के कई शहरों में लॉकडाउन का दिया था आदेश. सरकार ने लॉकडाउन लगाने से किया है इनकार.

7:55 am (IST)
जिला कोर्ट प्रयागराज अगले 2 दिनों के लिए बंद. 20 और 21 अप्रैल को जिला कोर्ट में नहीं होगी मुकदमों की सुनवाई. दो जजों और एक जज के पेशकार की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आने के चलते  लिया गया फैसला. इन दो दिनों में जिला कोर्ट परिसर को सेनेटाइज कराने के आदेश. जिला जज अमरजीत त्रिपाठी ने दिया आदेश.

LOAD MORE
लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर इलाहबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) द्वारा प्रदेश के पांच जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लगाने के आदेश के बाद मंगलवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अपनी टीम-11 के साथ अहम बैठक करेंगे. इस बैठक में कोरोना से निपटने के उपाय और हाईकोर्ट के आदेश पर चर्चा होगी. सूत्रों की मानें तो योगी सरकार आज वीकेंड लॉककौन लगाने पर फैसला ले सकती है. गौरतलब है कि हाईकोर्ट के लॉकडाउन वाले आदेश को सरकार ने लागू करने से इनकार कर दिया है. सरकार हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट जाएगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज