liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: यूपी में नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुखों का शपथ ग्रहण आज

UP News Live Updates: यूपी में नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुखों का शपथ ग्रहण आज

Uttar Pradesh News Live, July 20, 2021: सभी जिलाधिकारी अपने जिले के विकास खंडों में सुविधानुसार दो पालियों में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम तय करके शपथ ग्रहण की कार्यवाही सुनिश्चत करें.

  • News18 Uttar Pradesh
  • | July 20, 2021, 07:00 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    12:13 (IST)

    बसपा सुप्रीमो मायावती का ट्वीट:

    1. जासूसी का गंदा खेल व ब्लैकमेल आदि कोई नई बात नहीं किन्तु काफी महंगे उपकरणों से निजता भंग करके मंत्रियों, विपक्षी नेताओं, अफसरों व पत्रकारों आदि की सूक्ष्म जासूसी करना अति-गंभीर व खतरनाक मामला जिसका भण्डाफोड़ हो जाने से यहाँ देश में भी खलबली व सनसनी फैली हुई है.

    2. इसके सम्बंध में केन्द्र की बार-बार अनेकों प्रकार की सफाई, खण्डन व तर्क लोगों के गले के नीचे नहीं उतर पा रहे हैं. सरकार व देश की भी भलाई इसी में है कि मामले की गंभीरता को ध्यान में रखकर इसकी पूरी स्वतंत्र व निष्पक्ष जांच यथाशीघ्र कराई जाए ताकि आगे जिम्मेदारी तय की जा सके.

    12:08 (IST)

    रायबरेली: हरचंदपुर ब्लाक प्रमुख पीयूष प्रताप सिंह और बीडीसी सदस्यों का शपथ ग्रहण संपन्न. कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में हुआ शपथ ग्रहण. एसडीएम सदर आंशिका दीक्षित ने दिलवाई पद और गोपनीयता की शपथ.

    12:07 (IST)

    कासगंज: दुष्कर्म के आरोपी ने जेल में फांसी लगाकर की आत्महत्या्. जेल में आरोपी देवेन्द्र द्वारा फाँसी लगाने की सूचना मिलते ही जेल प्रशासन में मचा हड़कंप.नाबालिक के साथ दुष्कर्म के आरोप में जेल बंद था 24 बर्षीय मृतक देवेन्द्र.12 जुलाई 2021 को ही कोतवाली सोरों पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा था जेल.कोतवाली सोरों क्षेत्र के हरपालपुर गांव का रहने वाला है मृतक देवेन्द्र .मृतक युवक की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में मचा कोहराम.पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा. कासगंज जिला कारागार का मामला.

    12:05 (IST)

    मायावती के ब्राह्मण सम्मेलन पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि वैसे तो लोकतंत्र में हर दल को अपनी तैयारी करने का पूरा अधिकार है, लेकिन अब ऐसे आयोजनो कि UP की जनता पर कोई असर नही होने वाला है. UP की जनता काम के आधार पर वोट देगी. हमने हर वर्ग के लोगों के लिए जो काम किए है उसी के आधार पर हर वर्ग हमारे साथ है.

    12:03 (IST)
    प्रयागराज: बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद कुमार शर्मा पहुंचे संगम. संगम तट पर स्थित बड़े हनुमान मंदिर में किया दर्शन पूजन किया. मंदिर के महंत व अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी से लिया आशीर्वाद. महंत नरेंद्र गिरी ने आशीर्वाद स्वरुप लेटे हनुमान जी का चित्र किया भेंट.इन दिनों प्रयागराज के दौरे पर हैं बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष व एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा.अरविंद शर्मा ने सोमवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों से की थी मुलाकात.इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में भी हुए थे शामिल.1979-80 में प्रयागराज आये थे और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से शिक्षा ग्रहण की थी.कल अरविंद शर्मा ने कहा था कि प्रयागराज से उनका 40 वर्षों का है नाता.अपने पुराने संबंधों को ताजा करने और पुराने परिचितों से मुलाकात को बताया था मुख्य एजेंडा।.

    12:01 (IST)

    हरदोई की शहर कोतवाली पुलिस स्वाट और सर्विलांस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. बावन रोड पर पालीटेक्निक के पास मुठभेड़ के दौरान चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने दो तमंचे कारतूस खोखा एक चोरी की बाइक 3 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. यह चारों शातिर भाई ऑफ़ हरदोई व डीके खलनायक गैंग के शातिर अपराधी हैं. यह लोग ऑनलाइन तमंचा बेचने का कारोबार, मारपीट, हत,्या बवाल करने की सुपारी लेने का ऑनलाइन मैसेज डालकर कारोबार करते थे.

    7:05 (IST)

    प्रयागराज:मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर रिमोट बम से हुए जानलेवा हमले के मामलें में हुई सुनवाई. फर्स्ट विवेचक ए के निगम की एमपी एमएलए कोर्ट में हुई गवाही. मुकदमें से संबंधित साक्ष्य कोतवाली माल खाने से लाकर कोर्ट में पेश किया गया. मामलें की अगली सुनवाई 28 जुलाई को होगी.प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही है मामले की सुनवाई. 12 जुलाई 2010 में हुआ था रिमोट बम से जानलेवा हमला. एक पत्रकार और एक गार्ड की हमले में गई थी जान.आगरा जेल में बंद बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और फतेहगढ़ जेल में बंद माफिया दिलीप मिश्रा हैं घटना के मुख्य आरोपी.

    7:03 (IST)

    औरैया: सड़क हादसे में बाइक सवार दंपति की मौत. 7 दिन पहले हुई थी दोनों की शादी. बाइक पर पत्नी को मायके ले जा रहा था पति. खड़े ट्रक में पीछे से टकराए बाइक सवार दंपत्ति.पति की मौके पर मौत. सैफई ले जाते समय पत्नी ने भी तोड़ा दम.अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के फूटे कुआं हाईवे की घटना.

    7:02 (IST)

    उन्नाव: बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़. स्कार्पियो सवार वाहन लुटेरे गैंग से हुई पुलिस की मुठभेड़. जवाबी कार्रवाई में तीन बदमाशों को लगी गोली. तीन अन्य बदमाशों को पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ा. बदमाशों के पास से असलहे कारतूस बरामद. मुठभेड़ में घायलों को इलाज के लिए भेजा गया. ट्रक लूट करने वाले गैंग से हुई पुलिस मुठभेड़. एसओजी प्रभारी गौरव कुमार के नेतृत्व में हुई मुठभेड़. हसनगंज थानाक्षेत्र के नवई गांव में हुई मुठभेड़.

    लखनऊ. जिला पंचायत सदस्यों और अध्यक्षों के बाद अब प्रदेश के 825 नव निर्वाचित ब्लॉक प्रमुखों (Bock Pramukh) का शपथ ग्रहण होगा, शपथ ग्रहण का आयोजन 20 जुलाई यानी मंगलवार को हो रहा है. इस सम्बंध में अपर मुख्य सचिव पंचायती राज मनोज कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को एक पत्र जारी किया है. इस पत्र के अनुसार नव निर्वाचित ब्लॉक प्रमुखों का शपथ ग्रहण 20 जुलाई को पूर्वान्ह 11 बजे से और दोपहर 2 बजे से होगा. निर्देश दिया गया है कि सभी जिलाधिकारी अपने जिले के विकास खंडों में सुविधानुसार दो पालियों में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम तय करके शपथ ग्रहण की कार्यवाही सुनिश्चत करें. शपथ ग्रहण के उपरांत क्षेत्र पंचायत की पहली बैठक भी आयोजित की जाएगी. शपथ ग्रहण और पहली बैठक में कोविड-19 के प्रोटोकाल का समुचित अनुपालन भी किया जाएगा. इस पत्र में शपथ ग्रहण के लिए क्षेत्र पंचायत तथा जिला पंचायत अध्यक्ष या प्रमुख आदि के पद की शपथ नियमावली 1994 के नियम 3 का हवाला देते हुए कहा गया है कि किसी क्षेत्र पंचायत का प्रमुख पहली बार प्रमुख के रूप में अपना पद ग्रहण करने से पहले परगना अधिकारी या जिला अधिकारी द्वारा निमित्त नियुक्त अधिकारी के समक्ष निर्धारित प्रपत्र में शपथ लेगा और प्रतिज्ञा करेगा और फिर उस पर अपने हस्ताक्षर भी करेगा.
    विज्ञापन

    विज्ञापन