LIVE NOW

UP News Live Updates: बीजेपी में शामिल हुए राहुल गांधी के करीबी जितिन प्रसाद, अब हाथ में कमल

Uttar Pradesh News Live, June 8, 2021: जानकार इसे 2022 के विधानसभा चुनाव से पहला बड़ा उलटफेर मान रहे हैं. क्योंकि जितिन प्रसाद 2019 से ही ब्राह्मण चेतना मंच के सहारे ब्राह्मण वोट को साधने जुटे थे. ऐसे में उनका कांग्रेस से मोहभंग होना कहीं न कहीं बड़ा झटका है.

Hindi.news18.com | June 9, 2021, 1:37 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 3 days ago
1:29 pm (IST)

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasada) भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में एक संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान प्रसाद पार्टी में शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रसाद को सदस्यता दिलाई. इस दौरान गोयल ने कहा कि प्रसाद के पार्टी में शामिल होने से पार्टी को बल मिलेगा.

11:12 am (IST)

प्रयागराज: बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की गैंग पर लगातार कस रहा पुलिस का शिकंजा। अतीक के दो गुर्गों माजिद और अकबर के खिलाफ कुर्की की बड़ी कार्रवाई।पूरामुफ्ती थाना पुलिस ने 5 करोड़ 40 लाख रुपए की संपत्ति की कुर्क.बीते माह अकबर की कोरोना संक्रमण से हो चुकी है मौत.पुलिस रिकॉर्ड में मरियाडीह निवासी अकबर अतीक गैंग का था सक्रिय सदस्य.धूमनगंज थाना पुलिस ने अकबर के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा किया था दर्ज.अकबर और मस्जिद की पूरामुफ्ती में 60 बिस्वा व 3.5 बिस्वा जमीन की कुर्क.पुलिस ने जमीन कुर्क कर डीएम का नोटिस बोर्ड लगवा दिया है.माजिद का भाई आबिद प्रधान अतीक का दाहिना हाथ माना जाता था.बीएसपी विधायक राजू पाल मर्डर केस समेत कई मुकदमों में माजिद था नामजद।पुलिस आबिद और उसके भाई माजिद की अवैध प्रॉपर्टी कुर्क करने में जुटी.

8:38 am (IST)

हापुड़: दलितों की बस्ती में लगे मकान बिकाऊ के पोस्टर. सरकारी सुविधाओं के ना मिलने पर लोगों ने लगाए पोस्टर. पानी निकासी, पेयजल, सड़क, सफ़ाई व्यवस्था सहित लोगों की कई मांगे. सुविधा नहीं मिली तो बेच देंगे मकान. करीब 90 परिवारों ने घर के बाहर लगाए मकान बिकाऊ के पोस्टर, हापुड़ की आदर्शनगर कालोनी का मामला.

8:36 am (IST)
यूपी में दिहाड़ी वाले लोगों के लिए 14 जून से विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा.ऑटो, टेम्पो, फल और सब्जी विक्रेताओं के लिए 14 जून से विशेष सेंटर बनाकर वैक्सीन लगाई जाएगी. ड्राइवरों के लिए आरटीओ पर और फेरी और फल सब्ज़ी वालों को नगर निगम, पालिका और परिषद के दफ़्तरों में बनाया जाएगा बूथ.

8:15 am (IST)

कानपुर: सड़क हादसे में मरने वालों का विवरण--

 1. गोलू परिहार पुत्र  शिव लखन  निवासी ग्राम लालेपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 22 वर्ष

 2. धनीराम पुत्र राम प्रसाद निवासी ग्राम ईश्वरी गंज थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 55 वर्ष 

3 .बलवीर सिंह यादव पुत्र राम बहादुर यादव निवासी ग्राम ईश्वरी गंज थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 50 वर्ष

 4 .सुरेंद्र यादव पुत्र अज्ञात निवासी ग्राम ईश्वरी गंज थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 45 वर्ष 

5.अन्नू सिंह पुत्र भानु  प्रसाद निवासी ग्राम ईश्वरी गंज थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 18 वर्ष 

6.ज्ञानेंद्र सिंह परिहार पुत्र चंद्रपाल सिंह निवासी ग्राम लालेपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 50 वर्ष 

7.धर्मराज सिंह पुत्र त्रिभुवन सिंह निवासी ग्राम लालेपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 22 वर्ष

8 गौरव पुत्र त्रिभुवन निवासी ग्राम लालेपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 18 वर्ष

9. राममिलन पुत्र धनीराम निवासी ग्राम लालेपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 22 वर्ष

10 रजनीश पुत्र अनंतराम निवासी ग्राम लालैपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 20 वर्ष

11. नन्हू पासवान पुत्र कमलेश निवासी ग्राम लालेपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 22 वर्ष 

12.करन सिंह पुत्र मेवा लाल निवासी ग्राम लालेपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 35 वर्ष

13 राममिलन पुत्र धनी राम निवासी ग्राम लालेपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 24 वर्ष

14.लवलेश पुत्र धनीराम निवासी ग्राम लालेपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 20 वर्ष

15. शिवचरण पुत्र कमलेश निवासी ग्राम लालेपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 20 वर्ष 

16.उदय नारायण पुत्र राम भजन निवासी ग्राम लालेपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 55 वर्ष 

17.सुभाष पुत्र लक्ष्मी प्रसाद निवासी ग्राम लालेपुर थाना सचेंडी जनपद कानपुर नगर उम्र 20 वर्ष।

8:14 am (IST)

लखनऊ: महिला वकील के सनसनीखेज अपहरण का खुलासा. महिला वकील के अपहरण और फिरौती मांगने का खुलासा. एक अपहर्ता मोहनलालगंज से गिरफ्तार. 6 जून को सुशांत गोल्फ सिटी इलाके से हुआ था महिला का अपहरण. 1 करोड़ की फिरौती मांगी गई थी.25 लाख रुपये देने पर मामला तय हो गया था. हाईकोर्ट के वकील अनुराग शुक्ला की पत्नी का हुआ था अपहरण. मोहनलालगंज से अपहर्ता संतोष चौबे गिरफ्तार. गाजीपुर का रहनेवाला है गिरफ्तार आरोपी. एसटीएफ और लखनऊ पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में मुक्त कराई गई अगवा महिला.

8:12 am (IST)

बाराबंकी: प्रधानी चुनाव की रंजिश के चलते पति-पत्नी पर जानलेवा हमला. देर रात घर वापस जाते समय दबंगों ने रास्ते में गोलियों से भूना. हमले में पत्नी की मौके पर मौत, पति गंभीर रूप से हुआ घायल. प्रधानी के चुनाव के बाद से ही दो पक्षों में लगातार चल रही थी रंजिश. दबंग पहले भी कर चुके थे हमला. पुलिस पर लापरवाही बरतने का लगाया आरोप. हमले के बाद भी कई घंटों तक पुलिस के मौके पर न पहुंचने का आरोप. कोठी थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत अरवी की वारदात.

8:11 am (IST)
गोंडा: अचानक बदला मौसम का मिजाज. जिले भर में हो रही झमाझम बारिश मौसम हुआ खुशनुमा.तेज हवा और बारिश ने बदला मौसम. काले बादलों के चलते दिन में ही छाया अंधेरा. मानसून के पहले ही बारिश ने भिगोया गन्ने की फसल को फायदा।

8:09 am (IST)
शाहजहांपुर: पुलिस ने 75 लाख की अफीम के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार.तस्करों के पास से डेढ़ किलो अफीम,दो तमंचे,कारतूस बरामद. किसानों से लेकर आसपास जिलों में अफीम की कर रहे थे सप्लाई. थाना जलालाबाद के सरयू पुलिया के पास हुई गिरफ्तारी.

LOAD MORE
लखनऊ. दो बार के लोकसभा सांसद, पूर्व केंद्रीय मंत्री और राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) के करीबी नेता रहे जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया. यूपी में कांग्रेस का प्रमुख ब्राह्मण चेहरा रहे जितिन प्रसाद पिछले कई महीनों से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे. 2019 में भी उनके कांग्रेस छोड़ने की ख़बरें मीडिया में खूब सुर्ख़ियों में रही थी. अब दो साल बाद आख़िरकार जितिन प्रसाद का हाथ कांग्रेस से छूट गया. वे बीजेपी में शामिल होने के लिए दिल्ली बीजेपी दफतर पहुंचे जहां केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने उन्हें प्राथमिक सदस्यता दिलवाई. जानकार इसे 2022 के विधानसभा चुनाव से पहला बड़ा उलटफेर मान रहे हैं. क्योंकि जितिन प्रसाद 2019 से ही ब्राह्मण चेतना मंच के सहारे ब्राह्मण वोट को साधने जुटे थे. ऐसे में उनका कांग्रेस से मोहभंग होना कहीं न कहीं बड़ा झटका है. जितिन प्रसाद उन तीन युवा नेताओं में से एक थे जो राहुल गांधी के ख़ास माने जाते थे. ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आ चुके हैं. अब जितिन को भी राहुल नहीं रोक पाए. सचिन पायलट की अशोक गेहलोत सरकार से खींचातानी किसी से छिपी नहीं है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज