LIVE NOW

UP News Live Updates: ताउते तूफान का असर, यूपी के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट

Uttar Pradesh news Live, May 18, 2021: बुधवार को मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और सहारनपुर सहित वेस्ट यूपी के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट है.

Hindi.news18.com | May 18, 2021, 1:20 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 18, 2021
UP News Live Updates: ताउते तूफान का असर, यूपी के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट

हाइलाइट्स

1:20 pm (IST)
मेरठ में गिरा कोरोना का ग्राफ. वैक्सीनेशन 96 फीसदी के पार. मेरठ में कोरोना का ग्राफ गिरने से यहां के लोगों ने राहत की सांस ली है.वहीं वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों की लम्बी कतारें बताने के लिए काफी है कि यहां के लोगों ने कोरोना को मात देने का संकल्प ले लिया है.

1:18 pm (IST)

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्विट. "भाजपा सरकार में उप्र के गाँवों व क़स्बों में चिकित्सा सेवाओं की दुर्व्यवस्था पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की अति कठोर टिप्पणी के बाद तो राज्य के नेतृत्व को जागना चाहिए. दिखावटी दौरों से कुछ नहीं होने वाला, मरते हुए लोगों के प्रति सच्ची संवेदना और सक्रियता दिखाइए. माननीय मानवीय बनिए."

1:17 pm (IST)
कोरोना की वैश्विक महामारी के समूल विनाश के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से देश के मठों, मंदिरों, आश्रमों और हिंदू परिवारों में हनुमान चालीसा पाठ का अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने भी श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में अपने शिष्यों के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया. इस मौके पर महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है आरोग्य के देवता हनुमान जी देश में और परिवार में जब कोई संकट आता है तो उसे हनुमान जी ही दूर करते हैं.

10:14 am (IST)
बुलंदशहर: नाबालिग दलित किशोरी से गैंग रेप का वीडियो वायरल. खेत में मजदूरी करने के लिए गई थी नाबालिग दलित किशोरी. गांव के दबंगों ने नाबालिग दलित किशोरी के साथ गैंगरेप की घटना को दिया अंजाम. पुलिस ने कल से अब तक नहीं की आरोपियों की गिरफ्तारी. आरोपियों ने रेप का वीडियो बनाकर इलाके में सोशल मीडिया पर किया था वायरल. परिजनों ने थाने में कल देर शाम तहरीर देकर मामला दर ्जकराया है. बुलंदशहर के कोतवाली सिकंदराबाद क्षेत्र की घटना.

10:12 am (IST)
प्रतापगढ़: आठ वर्षीय मासूम बच्ची के साथ रेप की वारदात. बाग में खेल रही मासूम के साथ गांव के युवक ने किया रेप. पांच साल की दूसरी मासूम के साथ भी रेप का प्रयास. दो मासूम बच्चियों को युवक ने बनाया अपने हवस का शिकार. आठ वर्षीय बच्ची की हालत गंभीर जिला अस्पताल में भर्ती. आरोपी युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार. नगर कोतवाली इलाके का मामला.

10:10 am (IST)
शामली के गांव सोंटा रसूलपुर में पिछले एक सप्ताह में रहष्यमयी बुखार से 5 की मौत. ग्रामीणों को सता रहा कोरोना संक्रमण का डर.ग्रामीणों को कोरोना से मौत की आशंका.डीएम शामली ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को जांच के दिये आदेश. भवन थाना क्षेत्र के गांव सोंटा रसूलपुर का मामला.

10:09 am (IST)
हापुड़: 6 दिन से लापता 9 साल के मासूम का मिला शव.क्षत-विक्षत अवस्था मे मिला शव. हत्या कर शव गड्ढे में फेंके जाने की आशंका. 6 दिन पूर्व लापता हुआ था मासूम. फोरेंसिक टीम मौके पर जांच में जुटी. हाफिजपुर थाना क्षेत्र के अकड़ोली का मामला.

9:02 am (IST)

रायबरेली: मौसम का बदल मिजाज, देर रात हुई बदली से सुबह शुरू हुई हल्की बारिश.बारिश से आई तापमान में गिरावट. लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत.

9:01 am (IST)
कानपुर: भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी पर हमले से पुलिस ने किया इनकार. पुलिस का दावा गलती से विधायक की गली में पहुंच गए थे आरोपी युवक. दोस्त के झगड़े में शामिल होने जा रहे थे रावतपुर. कल रात विधायक सुरेंद्र मैथानी ने अपने ऊपर हमले का युवकों पर लगाया था आरोप. संदिग्ध युवकों को पकड़कर किया था पुलिस के हवाले. चौकी में विधायक समर्थकों ने युवकों के साथ की थी मारपीट. काकादेव थाना क्षेत्र की घटना.

8:59 am (IST)
संभल: सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत. खड़ी बस से टकराई थी बारातियों की बस. हादसे में 9 लोग हुए थे घायल. हयातनगर थाना इलाके की घटना.

LOAD MORE
लखनऊ. अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone Tauktae) का असर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी देखने को मिल रहा है. मंगलवार सुबह से ही पश्चिम यूपी के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला-बदला सा नजर आ रहा है. मौसम विभाग (Met Department) ने भी कई जिलों में तेज बारिश, आंधी और ओले गिरने की चेतावनी जारी की है. बुधवार को मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और सहारनपुर सहित वेस्ट यूपी के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट है. इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी और कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं. इन सभी क्षेत्रों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बारिश 20 मई को भी जारी रहेगी. 19 मई की बारिश का मानसून से पहले की सबसे भारी होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज