LIVE NOW

UP News Live Update: 35 घंटे का कर्फ्यू जारी, जरूरी सेवाओं को छोड़ सब कुछ बंद, बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन

Corona Curfew in UP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को स्पष्ट निर्देश दिए कि इस दौरान कोरोना से जंग में सीधा संबंध रखने वाले औद्योगिक गितिविधियों पर कोई रोक नहीं रहेगी. रविवार को होने वाली परीक्षाओं में छात्रों को उनके प्रवेश पत्र के आधार पर आने-जाने की अनुमति होगी.

Hindi.news18.com | April 18, 2021, 2:08 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 18, 2021
UP News Live Update: 35 घंटे का कर्फ्यू जारी, जरूरी सेवाओं को छोड़ सब कुछ बंद, बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन

हाइलाइट्स

2:08 pm (IST)

हरदोई: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 21 अप्रैल तक जिला न्यायालय हरदोई में अवकाश घोषित. लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया फैसला. आज भारी संख्या में न्यायालय के कर्मियों को कोरोना रिपोर्ट आई है पॉजिटिव.

1:23 pm (IST)

फतेहपुर: खाद्य व रशद राज्यमंत्री के पुत्र ने जिला पंचायत सदस्य का नामांकन लिया वापस. रणवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह हैं प्रदेश सरकार में राज्यमंतरी. पार्टी से टिकट काटे जाने से नाराज होकर आदित्य प्रताप सिंह ने भरा था निर्दलीय पर्चा. बीजेपी ने वार्ड न 46 से महेश यादव को बनाया है प्रत्याशी. 

1:21 pm (IST)

आगरा: आगरा में  पुलिस टीम पर हमला. हमले में सब इंस्पेक्टर घायल. लॉकडाउन का पालन करा रही थी पुलिस टीम. थाना एत्माउद्दौला इलाके का मामला.

12:27 pm (IST)
प्रतापगढ़: पूर्व मंत्री व कुंडा विधायक रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया हुए कोरोना पॉजिटिव.एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए राजा भैया. बेती महल में हुए होम आइसोलेट, राजा भैया के समर्थक जल्द उनके स्वास्थ होने की कर रहे है कामना,

12:25 pm (IST)

शाहजहांपुर: कोरोना कर्फ्यू में चोरों ने किये हाथ साफ. बस अड्डे पर खड़ी बस से चोरों ने चुराई बैटरियां। कंडक्टर ने बस अड्डे के कर्मचारियों पर लापरवाही का लगाया आरोप. कंडक्टर ने बैटरी चोरी की पुलिस को दी तहरीर. थाना सदर बाजार के रोडवेज बस अड्डे का मामला.

12:24 pm (IST)
अयोध्या: सपा नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री अवधेश प्रसाद कोरोना पॉजिटिव.अवधेश प्रसाद की पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सोना देवी भी कोरोना पॉजिटिव. दोनों लखनऊ के एक हॉस्पिटल में हुए भर्ती. चल रहा इलाज.

10:33 am (IST)

आगरा: हरिपर्वत पुलिस का अमानवीय चेहरा. बीमार पत्नी का सीटी स्कैन कराने आए पति का चालान. मिन्नतें करता रहा पति नहीं मानी पुलिस. कर्फ़्यू उल्लंघन का चालान कटने के बाद ही जा पाई बीमार महिला.

9:43 am (IST)

अमेठी: एक दिन के लॉकडाउन का व्यापक असर. गांव से लेकर शहर तक की सड़कों पर पसरा सन्नटा. जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी वाहनों पर लगी ब्रेक. मास्क न लगाने वालों पर जुर्माने की कार्यवाई में जुटी पुलिस.

9:42 am (IST)
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एनडीए की प्रवेश परीक्षा आज.प्रयागराज में 88 परीक्षा केंद्रों पर 38 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल. दो पालियों में आयोजित हो रही है संघ लोक सेवा आयोग की प्रवेश परीक्षा. सुबह 10 से 12:30 बजे और दोपहर 2:00 से 4:30 तक आयोजित होगी परीक्षा. परीक्षा केंद्रों में कोविड गाइडलाइन का किया जाएगा पालन. अभ्यर्थियों के जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट की दी गई है छूट. अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र ही कर्फ्यू पास माने जाएंगे. पब्लिक ट्रांसपोर्ट में बैठने वाले लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का करेंगे पालन. एडीएम सिटी अशोक कुमार कनौजिया ने दी जानकारी.

9:39 am (IST)

लखीमपुर खीरी:  पंचायत चुनाव के मतदान कराने के लिए लगाई गई पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी रवानगी के दौरान जमकर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां. जीआईसी मैदान और धर्म सभा इंटर कॉलेज से रवाना की जा रही चुनाव ड्यूटी के दौरान बसों में खचाखच भर कर जा रहे कर्मचारी. मैदान में भी झुंड की शक्ल में खड़े कर्मचारी.  रविवार को जिलेभर में लॉक डाउन लगाया गया है, वहीं दूसरी तरफ इस तरह कोरोना गाइडलाइन के प्रशासन ने खुद उड़ाई धज्जियां.

LOAD MORE
लखनऊ. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लगाया गया हैं. इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा. कर्फ्यू के दौरान ब्रेक द चेन अभियान के तहत बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन अभियान भी चलाया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को स्पष्ट निर्देश दिए कि इस दौरान कोरोना से जंग में सीधा संबंध रखने वाले औद्योगिक गितिविधियों पर कोई रोक नहीं रहेगी. रविवार को होने वाली परीक्षाओं में छात्रों को उनके प्रवेश पत्र के आधार पर आने-जाने की अनुमति होगी. परिवहन बस 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी. अंतिम संस्कार के लिए 20 लोगों से ज्यादा की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा तीन चरणों में व्यापक सैनिटाइजेशन अभियान चलेगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज