LIVE NOW

UP News Live Updates: 3500 श्रमिकों के बेटियों की शादी आज, सीएम योगी देंगे आशीर्वाद

Uttar Pradesh News Live, 18 March 2021: सामूहिक विवाह योजना कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, ब्रिजेश पाठक और स्वाति सिंह भी मौजूद रहेंगी. इस योजना के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिक की पुत्री के विवाह के लिए 55000 की आर्थिक सहायता दी जाती है.

Hindi.news18.com | March 18, 2021, 7:54 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 18, 2021
UP News Live Updates: 3500 श्रमिकों के बेटियों की शादी आज, सीएम योगी देंगे आशीर्वाद

हाइलाइट्स

7:54 am (IST)

हरदोई: 84 कोसी परिक्रमा कर रहे श्रद्धालुओं पर मधुमक्खियों का हमला, एक श्रद्धालु की मौत कई अन्य घायल. हरदोई के तीसरे पड़ाव उमरारी में परिक्रमा कर रहे श्रद्धालुओं के विश्राम के समय मधुमक्खियों ने किया हमला. परिक्रमा के मार्ग पर प्रशासन की व्यवस्थाओं की खुली पोल. श्रद्धालुओं को न हो कोई तकलीफ़ ऐसे थे आदेश. सीतापुर ज़िले के नैमिषारण्य से शुरू होती है हर साल 84 कोसी परिक्रमा.

7:53 am (IST)

प्रयागराज: हंड़िया थाना क्षेत्र में अवैध शराब कांड मामला। हंडिया इंस्पेक्टर राम केवल पटेल पर भी गिरी गाज. एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड. चौकी इंचार्ज सैदाबाद व तीन सिपाहियों को पहले ही किया गया था सस्पेंड. अवैध शराब बिक्री को लेकर लापरवाही के मामले में अब तक पांच पुलिसकर्मियों पर गिरी है निलंबन की गाज.

7:51 am (IST)

प्रयागराज: हडिया थाना क्षेत्र में अवैध शराब कांड में एक और व्यक्ति की हुई मौत. सैदाबाद के बींदा गांव के महेंद्र यादव की हुई मौत.तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में कराया गया था भर्ती. परिजनों ने अवैध शराब पीने से मौत का लगाया आरोप. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. अब तक हंड़िया थाना क्षेत्र में 12 लोगों की हो चुकी है मौत. पुलिस प्रशासन के मुताबिक 5 लोगों की बीमारी से हुई है मौत.जबकि 7 लोगों की मौत पर सस्पेंस है बरकरार. 2 मृतकों के परिजन दे रहे हैं विरोधाभासी बयान. 4 मृतकों का विसरा किया गया है सुरक्षित. एक और मृत व्यक्ति के विसरे की भी कराई जाएगी जांच.

7:49 am (IST)

हमीरपुर: सड़क हादसे में बाइक सवार महिला की मौत. बीमार ननद को देखकर गांव लौटते समय हुआ हादसा. तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर. राठ कोतवाली क्षेत्र के चिकासी मार्ग का मामला.

LOAD MORE
लखनऊ. मुख्यमंत्री कन्या विवाह सहायता योजना (CM Mass Wedding Scheme) के अंतर्गत गुरुवार को 3500 श्रमिकों के पुत्रियों की सामूहिक विवाह समारोह कार्यक्रम होना है. लखनऊ (Lucknow) के रायबरेली रोड स्थित वृंदावन योजना में श्रम विभाग की तरफ़ से ये कार्यक्रम आयोजित होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी आज 11 बजे कार्यक्रम में शामिल होंगे और वर-वधु को आशीर्वाद देंगे. सामूहिक विवाह योजना कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, ब्रिजेश पाठक और स्वाति सिंह भी मौजूद रहेंगी. इस योजना के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिक की पुत्री के विवाह के लिए 55000 की आर्थिक सहायता दी जाती है. श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया कि राज्य सरकार श्रमिकों, गरीबों, कामगारों एवं आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों की खुशहाली के लिए एवं जीवन में आगे बढ़ने के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं व कार्यक्रम संचालित कर रही है. श्रमिकों को अब न अपनी बेटियों की शादी की चिंता करनी है और न ही बच्चों की पढ़ाई की.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज