LIVE NOW

Uttar Pradesh News Live Update: योगी सरकार की कैबिनेट बैठक, इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

UP News Live: कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में राजस्व, औद्योगिक विकास विभाग, स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग समेत कई विभागों के महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी के लिए रखा जा सकता है.

Hindi.news18.com | September 29, 2020, 3:09 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 29, 2020

हाइलाइट्स

11:36 am (IST)

प्रयागराज: बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबियों पर कार्रवाई आज भी रहेगी जारी. अतीक अहमद के शार्प शूटर रहे कम्मो और जाबिर के अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर. प्रॉपर्टी डीलर राशिद के भी अवैध निर्माण के खिलाफ होगी कार्यवाही. बेली कछार में स्टेट लैंड की करोड़ों की बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर खड़ी की गई है आलीशान इमारतें. सरकारी संपत्ति को जिला प्रशासन पीडीए की मदद से करा रहा है अवैध अतिक्रमण से मुक्त. पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ला और आलोक पांडेय के नेतृत्व में हो रही कार्रवाई.  

8:41 am (IST)

मेरठ में आपरेशन मास्क: बिना मास्क वाले 2500 लोगों के काटे गए चालान. अब तक तकरीबन साढ़े पांच लाख का जुर्माना वसूला गया. कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए विशेष अभियान जारी. मेरठ के एसपी सिटी डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह बोले बिना मास्क वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

8:39 am (IST)

मेरठ: सरधना में कई दुकानों में लगी भीषण आग. कई दुकानें जलकर हुई राख. अज्ञात कारणों के चलते दुकानों में लगी आग. सूचना पाकर पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर. घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. सरधना थाना क्षेत्र का मामला.

8:38 am (IST)

लखनऊ. अयोध्या स्थित विवादित ढांचा विध्वंस मामले में फैसला बुधवार को. सीबीआई विशेष जज अयोध्या प्रकरण एसके यादव सुनाएंगे फैसला. इस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, विनय कटियार समेत 32 अभियुक्तों पर कोर्ट देगी फैसला. 28 साल पहले 6 दिसंबर 1992 को दर्ज हुआ था मामला. थाना रामजन्मभूमि के तत्कालीन एसओ प्रियंवदा नाथ शुक्ला और सब इंस्पेक्टर गंगाप्रसाद तिवारी ने दर्ज कराई थी एफआईआर. इसके अलावा 47 एफआईआर पत्रकारों और छायाकारों ने दर्ज कराई थी. सभी मामलों की विवेचना बाद में सीबीआई को दी गई. 5 अक्टूबर 1993 को सीबीआई ने 49 अभियुक्तों के खिलाफ दाख़िल की थी चार्जशीट. इनमें से 17 अभियुक्तों की हो चुकी है मौत. इस दौरान सीबीआई ने 351 गवाह और 600 दस्तावेजी सबूत पेश किए. 2 सितंबर 2020 से कोर्ट ने फैसला लिखवाना शुरू कर दिया था. कोर्ट ने सभी अभियुक्तों को 30 सितंबर को कोर्ट में हाज़िर रहने का आदेश दिया है.

8:36 am (IST)

लखनऊ: यूपी में उपचुनाव का एलान आज संभव. चुनाव आयोग आज कर सकता है उपचुनाव का एलान. 8 विधानसभा सीटों पर होना है उपचुनाव. चुनाव आयोग ने आचार संहिता में कई बदलाव किए हैं. कोविड को देखते हुए किया गया है बदलाव.

LOAD MORE
लखनऊ. कोरोना महामारी (COVID-19) के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में मंगलवार शाम को कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) बुलाई गई है. मुख्यमंत्री आवास पर आशाम को होने वाली इस बैठक में उन्हीं मंत्रियों को बुलाया गया है जिन विभागों के प्रस्ताव पास होने हैं. बाकी सभी मंत्री अपने आवास से ऑनलाइन बैठक से जुड़ेंगे. कैबिनेट बैठक में राजस्व, औद्योगिक विकास विभाग, स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग समेत कई विभागों के महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी के लिए रखा जा सकता है. बैठक में राजस्व विभाग के उत्तर प्रदेश आबादी सर्वेक्षण और अभिलेख संक्रिया विनियमावली 2020 को मंजूरी के लिए रखा जा सकता है. बरेली में अस्पताल बनाने के लिए औद्योगिक विकास विभाग की जमीन देने संबंधी प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज