LIVE NOW

Uttar Pradesh News Live Update: हाथरस कांड में अब ED की एंट्री, फंडिंग की होगी जांच

UP News Live: जांच एजेंसियों को शुरूआती जांच में पता चला है कि पीड़िता को न्याय दिलाने के नाम पर रातोंरात एक वेबसाइट बनाई गई. इसके तहत यूपी में जातीय दंगा फैलान की साजिश रची गई थी. इतना ही नहीं इस वेबसाइट के माध्यम से इस्लामिक देशों से फंडिंग भी की गई.

Hindi.news18.com | October 6, 2020, 3:22 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 6, 2020
3:21 pm (IST)

बलरामपुर: गैंगरेप पीड़िता के परिजनों ने डीएम से की मुलाकात. सीएम योगी को संबोधित सात सूत्रीय मांग पत्र डीएम को सौंपा. दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग. एक करोड़ रुपए आर्थिक सहायता और भाई के लिए सरकारी नौकरी की मांग.  सरकारी आवास, जमीन का पट्टा और शस्त्र लाइसेंस की भी मांग. पीड़िता की मां ने डीएम कृष्णा करुणेश को सौंपा ज्ञापन. एसपी देवरंजन वर्मा भी मौजूद.

2:49 pm (IST)

Lucknow News: महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी. कांग्रेस ने महिलाओं को बांटी लाठियां. कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने बांटी लाठियां. कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा यूपी में मां-बेटियों को सुरक्षा देने में फेल हुई योगी सरकार. महिलाओं को खुद के साथ समाज की रक्षा के लिए बांटी गई लाठियां. महिलाएं गांधी जी की तर्ज पर इस लाठी से सत्य-अहिंसा की लड़ेंगी लड़ाई.

10:45 am (IST)

Hathras News: अंतिम संस्कार स्थल का निरीक्षण कर वापस लौटी एसआईटी की टीम. एसआईटी की तीन सदस्यीय टीम ने पीड़िता के गांव के लोगो से भी मामले की जांच. मामले में पीएफआई के जुड़े होने को लेकर भी एसआईटी टीम कर रही है जाच.

10:44 am (IST)

Lucknow News: नेपाली महिला ने साफ्टवेयर इंजीनियर पर लगाया रेप का आरोप. 2011 से युवक-युवती लिव इन रिलेशनशिप में थे. कुछ समय से महिला नागपुर में रहने लगी थी. महिला ने युवक पर ब्लैकमेलिंग का भी आरोप लगाया. लखनऊ पुलिस ने आरोपी साफ्टवेयर इंजीनियर को किया गिरफ्तार.

10:19 am (IST)

प्रयागराज: बिजली कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल का दूसरा दिन आज. बिजली कर्मियों की हड़ताल से शहर से लेकर गांव तक मचा हाहाकार. संगम नगरी के दर्जनों इलाकों में विद्युत आपूर्ति बाधित. बिजली न होने से पेयजल सप्लाई भी हुई बाधित. कई घरों में पिछले 24 घंटे से ज्यादा समय से बिजली और पानी की आपूर्ति ठप. जिला प्रशासन भी बिजली और पानी बहाल करने में नाकाम. बेली, बघाड़ा, मम्फोर्डगंज, सिविल लाइन, करेली और पीपल गांव समेत कई इलाकों में बिजली गुल. देर रात तक कई इलाकों में घरों से बाहर निकलकर लोगों ने काटा हंगामा. कई विद्युत सब स्टेशनों पर लगाए गए लेखपालों को विद्युत कर्मियों ने भगाया. निजीकरण के विरोध में विद्युत विभाग के कर्मचारी-अधिकारी हैं बेमियादी हड़ताल पर. जनता प्रशासन से बस पूछ रही एक ही सवाल. कब तक बहाल होगी बिजली और पानी की व्यवस्था. जिला प्रशासन के वैकल्पिक इंतजाम  के दावों की निकली हवा.

10:16 am (IST)

अलीगढ़: मासूम के साथ रेप की घटना में शिथिलता बरतने पर थाना इगलास प्रभारी को किया गया सस्पेंड. एसएसपी ने विभागीय जांच के दिए आदेश. मासूम से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार न करने और पीड़ित पक्ष को धमकाने का आरोप. थाना इगलास में हुआ था रेप का मुकदमा दर्ज.

9:28 am (IST)
10 दिन पहले मासूम के साथ हुआ था दुष्कर्म. मासूम को उपचार के लिए भेजा गया था दिल्ली.10 दिन पहले मासूम के साथ हुआ था दुष्कर्म. मासूम को उपचार के लिए भेजा गया था दिल्ली. दिल्ली में उपचार के दौरान बच्ची की हुई मौत. दिल्ली से बच्ची का शव लाकर परिजनों ने गांव के बाहर रोड पर लगाया जाम. पीड़ित परिवार ने अलीगढ़ इगलास पुलिस पर लगाये है गंभीर आरोप. पीड़ित परिवार की मांग पूरी न होने तक बच्ची का नही करेंगे अंतिम संस्कार. कोतवाली सादाबाद क्षेत्र के गांव जातोई क्षेत्र का मामला.

9:01 am (IST)

कुशीनगर: डबल मर्डर से सनसनी. पति और पत्नी की धारदार हथियार से निर्मम हत्या. कई मामलों में हत्यारोपी बदमाश पर हत्या करने का शक. शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं दिखाई गंभीरता. हत्यारोपी का मामूली धारा में किया गया था चालान. हत्या के एक मामले में गवाह था मृतक. मृतक ने पहले ही जताई थी हत्या की आशंका. घर में घुस कर डबल मर्डर की घटना को दिया अंजाम. बचाव में आईं पत्नी को भी उतारा मौत के घाट. बेटी पर भी हमला कर किया घायल. तरयासुजान थाने के परसौनी बुजुर्ग गांव की घटना.

LOAD MORE
लखनऊ. हाथरस कांड (Hathras Case) में पहले एसआईटी (SIT) और फिर सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश के बाद इस मामले ईडी (ED) की भी एंट्री हो गई है. हाथरस पीड़िता मामले में बनी वेबसाइट 'जस्टिस फॉर हाथरस विक्टिम' की जांच ईडी करेगी. दरअसल, जांच एजेंसियों को शुरूआती जांच में पता चला है कि पीड़िता को न्याय दिलाने के नाम पर रातोंरात एक वेबसाइट बनाई गई. इसके तहत यूपी में जातीय दंगा फैलान की साजिश रची गई थी. इतना ही नहीं इस वेबसाइट के माध्यम से इस्लामिक देशों से फंडिंग भी की गई. अब वेबसाइट के जरिए जिन खातों में पैसा आया है अब उसकी जांच ईडी करेगी. यह वेबसाइट प्लेटफॉर्म कॉर्ड डॉट कॉम पर बनाई गई थी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज