liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: यूपी के नए DGP मुकुल गोयल ने संभाला चार्ज, बोले- बिकरू कांड को ठीक से हैंडल नहीं किया गया

UP News Live Updates: यूपी के नए DGP मुकुल गोयल ने संभाला चार्ज, बोले- बिकरू कांड को ठीक से हैंडल नहीं किया गया

गोयल यूपी में एडीजी रेलवे, सीबीसीआईडी (CBCID) और अखिलेश यादव की सरकार में यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर भी रह चुके हैं.

  • News18Hindi
  • | July 02, 2021, 15:05 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    17:24 (IST)
    गोरखपुर के खोराबार के लालपुर टीकर गांव में गुरुवार की रात शादी समारोह में नाचने के दौरान हुए विवाद में दिवाकर उर्फ रघुनाथ निषाद(22) पुत्र रविन्द्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जबकि उसका छोटा भाई विकास (20) गोली लगने से घायल हो गया. जानकारी के अनुसार पूर्व बीडीसी ने अपने लाइसेंसी असलहे से 5 राउंड फायर किया है. सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपित को गिरफ्तारी कर लिया है.

    17:16 (IST)
    जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के एमएलसी उदयवीर सिंह ने शुक्रवार को  राज निर्वाचन आयोग में शिकायत की हैं. उन्होंने कहा कि  लोकतांत्रिक व्यवस्था की बीजेपी धज्जियां उड़ा रही है. सपा एमएलसी ने अपनी शिकायत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रशासन की मदद से चुनाव जीतना चाह रही है.

    11:45 (IST)
    कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का मिशन मोड में काम करने का बड़ा असर हो गया है. उनका ट्रैक, टेस्ट तथा ट्रीट का मॉडल भी हिट होने के कारण शुक्रवार को एक्टिव केस 25,00 के नीचे आ गए हैं. यूपी में  पिछले 24 घंटों में सिर्फ 133 मामले सामने आए है. 

    11:08 (IST)
    मशहूर शायर मुनव्वर राणा के घर पर गुरुवार रात उत्तर प्रदेश पुलिस ने छापेमारी की. तलाशी के बाद मुनव्वर राणा ने कहा कि- पुलिस ने सफेद गुंदागर्दी की है. पुलिस ने वकील और मीडियाकर्मी को भी रोक दिया. जंगल में लाश पड़ी मिलेगी बिकरू कांड की तरह, हंगामा करने की जरूरत नहीं है.

    10:55 (IST)
    उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शुक्रवार को भी समाजवादी पार्टी पर हमला बोला. सिलसिलेवार दो ट्वीट में मायावती ने समाजवादी पार्टी के विधानसभा चुनाव 2022 में छोटे दलों से गठबंधन को पार्टी की महालाचारी बताया है.

    10:45 (IST)
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा चयनित 5,805 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. 

    Uttar Pradesh News Live: यूपी के नए डीजीपी के रूप में मुकुल गोयल (UP New DGP) ने पदभार संभाल लिया है. शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में मुकुल गोयल ने कहा कि सभी अधिकारियों को फील्ड में रहना चाहिए और सभी पुलिसकर्मियों का काम देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि जो पुलिसकर्मी अच्छा काम कर रहे हैं उनका हौसला बढ़ाए जाने की जरूरत है. गोयल ने कहा कि टेक्नॉलॉजी का समावेश आज के समय में बहुत ही जरूरी है. इसकी मदद से ला एंड आर्डर को मेंटेन किया जाएगा.

    बिकरु कांड पर नए डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा कि मामले को अगर ठीक से हैंडल किया गया होता तो शायद इतनी बड़ी घटना को होने से रोका जा सकता था. वहीं अवैध धर्मांतरण पर उन्होंन कहा कि मामले से जुड़ी सभी जानकारियां वह ले रहे हैं. जो भी इस मामले में दोषी होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा. इससे पहले मुकुल गोयल एयरपोर्ट से सीधे अपनी पत्नी के साथ हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की.

    बता दें कि 1987 बैच के आईपीएस अफसर मुकुल गोयल आज नए डीजीपी के तौर पर चार्ज लेंगे. गोयल आईआईटी नई दिल्ली से बीटेक हैं. आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी,गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ के एसएसपी रह चुके हैं. कानपुर, आगरा, बरेली के डीआईजी रह चुके हैं. आईटीबीपी, बीएसएफ में आईजी भी रह चुके हैं. गोयल यूपी में एडीजी रेलवे, सीबीसीआईडी और अखिलेश यादव की सरकार में यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर भी रह चुके हैं.
    विज्ञापन

    विज्ञापन