liveLIVE NOW

UP News Live Updates: बीजेपी का स्थापना दिवस आज, कार्यकर्ता घर-घर जाकर गिनाएंगे उपलब्धियां

Uttar Pradesh News Live, 06 April: इस दौरान लखनऊ में पार्टी मुख्यालय पर सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहेंगे. पंचायत चुनाव होने हैं ऐसे में पार्टी ने यहां खास तैयारियां की हैं.

  • News18Hindi
  • | April 06, 2021, 08:26 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    11:56 (IST)

    रोपड़ जेल के लिए रवाना हुई यूपी पुलिस की टीम. थोड़े ही देर में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का लेगी हैंडओवर।  

    11:53 (IST)

    अयोध्या: पंचतत्व में विलीन हुए शहीद राजकुमार यादव. राजकीय सम्मान के साथ सरयू के तट पर दी गई अंतिम विदाई. श्रद्धांजलि देने उमड़ी समूची अयोध्या. गार्ड ऑफ ऑनर के साथ सशस्त्र बल ने दी अपनी सलामी.

    10:53 (IST)

    मेरठ पुलिस एक बार फिर मिशन मास्क पर निकल पड़ी है.आज दिन भर विभिन्न थानाक्षेत्रों की पुलिस ने गली गली घूम घूमकर लोगों को मास्क लगाने की हिदायत दी. और शाम होते होते बिना मास्क वालों के चालान का आगाज़ भी हो गया. मेरठ के एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र श्रीवास्तव. एडीएम सिटी अजय तिवारी और सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने मिशन मास्क के अभियान को लीड किया. 

    10:52 (IST)

    चंदौली: छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद ठेकहां चईका गांव निवासी शहीद धर्मदेव का पार्थिव शरीर सोमवार की रात बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा. यहां सलामी के बाद सीआरपीएफ कैंप दुलहीपुर लाया गया. मंगलवार को सैकड़ों वाहनों के काफिले के साथ हजारों लोग शहीद की शव यात्रा में शामिल हुए. इस बीच शहीद के पिता रामआश्रय गुप्ता और छोटे भाई सीआरपीएफ के जवान धनंजय ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है. ग्रामीण भी परिजनों के इस फैसले के साथ लामबंद होकर खड़े हैं. परिजनों का कहना है कि सीएम या रक्षामंत्री के आने के बाद ही शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

    10:20 (IST)

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी के मामले में अवनीश अवस्थी ने गृह विभाग के अधिकारियों को किया अलर्ट. पूरे मामले पर रखी जा रही नजर. एनआईए और जांच एजेंसियों से भी बात करेगा यूपी का गृह विभाग.

    9:35 (IST)

    शाहजहांपुर। पुलिस ने फौजी के बेटे धनपाल की हत्या का किया खुलासा. पुलिस ने धनपाल की पत्नी और उसके प्रेमी को किया गिरफ्तार. धनपाल की पत्नी ने प्रेमी संग की थी उसकी हत्या. कार से कुचलकर एक्सीडेंट का दिया गया था रूप. पुलिस ने कार,हथौड़ा,लोहे की चैन की बरामद. 4 अप्रैल को धनपाल का शव कार के नीचे किया था बरामद. थाना तिलहर के रज्जाकपुर से पुलिस ने की गिरफ्तारी.

    9:34 (IST)

    प्रयागराज : नवाबगंज इलाके में शराब तस्कर और पुलिस के बीच मुठभेड़. मुठभेड़ में वीरेंद्र पटेल नाम का शराब तस्कर गोली लगने से घायल. घायलावस्था में इलाज के लिए स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया. गिरफ्तार शराब तस्कर के पास से तमंचा, बाइक और अवैध शराब सहित अन्य सामग्री बरामद. मुठभेड़ में गिरफ्तार शराब तस्कर सराय ममरेज थाने का है हिस्ट्रीशीटर. प्रयागराज के अलग-अलग थानों में 14 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. एसपी गंगापार धवल जयसवाल के मुताबिक पुलिस अन्य साथियों की तलाश में जुटी.

    9:32 (IST)

    प्रयागराज में फूटा कोरोना बम. सोमवार को 652 नए मामले सामने आए. कोरोना काल में एक दिन में पहली बार पार हुआ 500 का आंकड़ा. जिले में लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है संक्रमितों की संख्या. सोमवार को कोरोना से चार लोगों की हुई मौत. 57 व्यक्तियों ने होम आइसोलेशन किया पूरा. बेली अस्पताल में 33 और एस आर एन अस्पताल में 182 कोविड मरीज हैं भर्ती. सीएमओ डॉ प्रभाकर राय ने दी जानकारी.

    8:34 (IST)

    बहराइच में आज कोरोना के 28 नए मरीज मिले। जिले में कुल एक्टिव मरीजो की संख्या बढ़कर हुई 114. जिले में 78 लोगों की कोरोना से हो चुकी है मौत.

    8:33 (IST)

    आयोध्या: शहीद जवान राज कुमार यादव को दी गई सलामी. आयोध्या के जिलाधिकारी, एसएसपी, महापौर, विधायक, डीआईजी सीआरपीएफ समेत सैकड़ों लोगों ने शहीद लाल को श्रद्धा सुमन अर्पित किया. शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने वालो का लगा है तातां. बीजापुर नक्सली हमले में शहीद हुए है कोबरा कमांडो राज कुमार यादव. सरयु तट पर दिया जाएगा सशस्त्र सलामी. राम नगरी में छायी शोक की लहर.

    लखनऊ. बीजेपी (BJP) 6 अप्रैल को स्थापना दिवस (Foundation Day) मना रही है. इस मौके में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पार्टी मुख्यालय पर विशेष तैयारी की गयी है. सुबह साढ़े दस बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के भाषण को सुनने के लिए डिजिटल स्क्रीन्स लगाए गए हैं. इस दौरान लखनऊ में पार्टी मुख्यालय पर सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहेंगे. पंचायत चुनाव  होने हैं ऐसे में पार्टी ने यहां खास तैयारियां की हैं. पंचायत चुनाव के मद्देनजर हर स्तर के नेता व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाएंगे. स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी पदाधिकारी बूथ समिति की बैठक भी करेंगे. यूपी के अलग-अलग जिलों के कार्यक्रमों में मंत्री, सांसद और विधायक हिस्सा लेंगे. बता दें कि 6 अप्रैल, 1980 को बीजेपी की स्थापना हुई थी.