LIVE NOW

UP News Live Updates: होली से ठीक पहले कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में मिले 1446 नए मरीज, तीन की मौत

Uttar Pradesh News Live, 19 March: राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या अब बढ़कर 7692 हो चुकी है. राज्य में अब तक 8786 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

Hindi.news18.com | March 29, 2021, 9:06 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 29, 2021
UP News Live Updates: होली से ठीक पहले कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में मिले 1446 नए मरीज, तीन की मौत

हाइलाइट्स

9:06 am (IST)

गोरखपुर: होली पर्व पर जिला अस्पताल में अलर्ट जारी, सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों की छुट्टियां की गई निरस्त, बीस बेड आरक्षित के साथ जीवन रक्षक दवाओं के भरपूर इंतजाम, आई,स्किन और अर्थों विभाग अलर्ट, आकस्मिक घटनाओं से निपटने के लिए किए गए इंतजाम.

9:05 am (IST)

बीएसपी प्रमुख मायावती ने 'जान है तो जहान है' की लाइन लेते हुए होली की शुभकामनाएं भी दीं और लोगों से कोरोना में बचने की अपील भी की. उन्होंने लिखा, "देश के सभी लोगों को होली के त्योहार की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. कोरोना प्रकोप द्वारा देश में फिर से आतंक फैलाने के कारण सरकारी नियम-कायदों का सही से अनुपालन करते हुए ’जान है तो जहान है’ के मंत्र के तहत सादगी से सुरक्षित होली मनाने की अपील."

9:04 am (IST)

बागपत: शहीद सैनिक का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव. शहीद की अंतिम यात्रा में उमड़ी भारी भीड़. कुछ देर बाद सैन्य सम्मान के साथ होंगा अंतिम संस्कार. जम्मू के सौंपिया में 2 दीन पहले शहीद हुआ था जवान पिंकू कुमार. बडौत के लुहारी गांव में किया जाएगा अंतिम संस्कार।

7:05 am (IST)

आगरा में कोयला के गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया. गोदाम में आग कैसे लगी इसकी वजह साफ नहीं हो पाई लेकिन भारी तादाद में कोयला जलकर राख हो गया. पूरा मामला थाना हरीपर्वत इलाके के  फ्रीगंज का है. जहां पर रात में कोयला के गोदाम से अचानक से धुआं निकलना शुरू हो गया. स्थानीय लोगों ने गोदाम खोल कर देखा तो अंदर से कोयलों में भीषण आग लगी हुई है. लोगों ने दमकल विभाग को खबर की लिहाजा दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने भीषण आग पर काबू पाया गया. गोदाम में आग लगने की वजह से लाखों रुपए के नुकसान की आशंका है.

7:02 am (IST)

बहराइच: बहराइच में भी धूम धाम से मनाया जा रहा है होली का पर्व. घंटाघर चौराहे पर डीजे बजाकर झूमे स्थानीय लोग. जिले में शांति पूर्ण होली का त्यौहार निपटाने के लिए जगह जगह तैनात किये गए पुलिसकर्मी.

LOAD MORE
लखनऊ. रंगों के त्योहार होली (Holi 2021) से ठीक पहले उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक बार फिर कोरोना (Covid-19) का कहर देखने को मिला है. बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कुल 1446 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और 367 ठीक होकर डिस्चार्ज किये गए, इस दौरान तीन लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई. ये मौतें बलिया, शाहजहांपुर और बस्ती में हुईं. राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या अब बढ़कर 7692 हो चुकी है. राज्य में अब तक 8786 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. सबसे अधिक कोरोना के नये मरीज लखनऊ में  मिले जिनकी संख्या 439 रही. यहां महज 99 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए. हालांकि इस दौरान किसी की मौत कोरोना से नहीं हुई. लखनऊ में इस वक्त कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 2193 हो चुकी है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज