अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Live Updates: आज यूपी विधानसभा से एंटी लव जिहाद विधेयक पास करवाएगी योगी सरकार

Uttar Pradesh News Live, 24 February: आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी योगी सरकार के इस विधेयक के खिलाफ दाखिल चार याचिकाओं पर सुनवाई होनी है. यूपी सरकार आज अदालत में अपना पक्ष रखेगी.

Hindi.news18.com | February 24, 2021, 11:42 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 4 days ago
11:42 am (IST)

भारतीय किसान यूनियन के नेता आज आगरा में किसान महापंचायत करने पहुंच रहे हैं. इस महापंचायत को लेकर तमाम तैयारियां की गई है. किसान महापंचायत को लेकर दावा किया गया है कि इस किसान महापंचायत में हजारों किसान जुटेंगे.

11:18 am (IST)

मेरठ: ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो पर बड़ी कार्यवाई. बद्दो की सवा करोड़ की संपत्ति कुर्क. डीएम ने आलीशान बंगले की जमीन और मलवा कुर्क करने का आदेश दिया. बद्दो की जमीन पर सरकारी बोर्ड लगेगा। करीब 2 साल से फरार है बदन सिंह बद्दो. बद्दो के अवैध बंगले की कुर्की और ध्वस्तीकरण के बाद अब जमीन पर भी सरकारी कब्जा. थाना टीपी नगर क्षेत्र के पंजाबी पुरा इलाके का मामला.

11:17 am (IST)

यूपी में बनेंगे वकीलों के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस चैम्‍बर. योगी सरकार के बजट में वकीलों के लिए योजनाओं की बड़ी सौगात. जिला न्‍यायालयों की बदलेगी सूरत। 450 करोड़ खर्च कर नए भवन बनाएगी सरकार. युवा अधिवक्‍ताओं को आर्थिक सहायता का दायरा बढ़ा. कापर्स फंड में दिए 5 करोड़. वकीलों को आत्‍म निर्भर बनाने के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला. वकीलों के लिए बढ़ाई किताबें और पत्र, पत्रिकाओं की सुविधा. किताबों के लिए बजट में 10 करोड़ रुपये का प्रावधान. हाईकोर्ट के न्‍यायाधीशों के लिए 100 करोड़ से बनेंगे नए भवन. इलाहाबाद हाईकोर्ट परिसर में बनेगी मल्‍टीलेवल पार्किंग.

11:14 am (IST)
विधान परिषद के सभापति पर मनमाने तरीके से विधेयकों को पारित कराने का सपा ने लगाया आरोप. 

9:06 am (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में विधायकों की निधि के इस्तेमाल करने की नियमावली में बदलाव करने जा रही है. पहले विधायक निधि के तीन करोड़ रूपये विधायक अपने तरीक़े से विकास कार्यों के लिये ख़र्च  कर सकते थे. कोविड के दौरान सभी विधायकों की निधि कैंसिल के खर्च करने पर रोक लगा दी गयी थी. लेकिन अब नयी व्यवस्था के तहत विधायक निधि में स्वीकृत राशि के बराबर की धनराशि विधायक की संस्तुति पर विकास कार्यों के लिये खर्च की जायेगी. यूपी सरकार ने नये बजट में इसके लिये 2000 करोड़ रूपये का प्रावधान किया है.

9:05 am (IST)

गोंडा: छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात. स्कूल से लौटते समय छात्रा के साथ रेप। 4 युवकों पर है दुष्कर्म का आरोप. दुष्कर्म के बाद डराने के लिये चाकू से हाथ पर किया वार. हाईस्कूल की पीड़िता की तहरीर पर केस दर.ज. एक नामजद समेत चार लोगों पर रेप, पॉक्सो समेत कई धाराओं में केस दर्ज. पीड़िता को मेडिकल के लिये भेजा गया. सभी आरोपी फरार। मनकापुर कोतवाली क्षेत्र में दुष्कर्म की घिनौनी वारदात.

8:40 am (IST)
राहुल गांधी ने कहा उत्तर भारत के लोग नासमझ है और दक्षिण भारत के लोग समझदार हैं. यह बहुत ही निंदनीय है. वह और उनकी पार्टी बांटने की राजनीति करती है.

8:34 am (IST)

प्रयागराज: संगम नगरी में मंगलवार को कोरोना के 19 नए संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया. बिशप जॉनसन स्कूल में नौ और सेंट जोसेफ स्कूल में चार संक्रमित मरीज मिले. संक्रमितों में शिक्षक और कर्मचारी शामिल हैं. सेंट जोसेफ के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल भी कोरोना संक्रमित मिले. सोमवार को सेंट जोसेफ स्कूल में बच्चों और अभिभावकों के साथ शिक्षकों की हुई थी मीटिंग. कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ ऋषि सहाय ने दी जानकारी.

8:33 am (IST)

शाहजहांपुर। वृद्धाश्रम में 8 कोरोना पाज़िटिव मिलने से मचा हड़कंप. स्वास्थ्य विभाग ने संपर्क में आए 395 लोगों की पहचान। 395 लोगों की आज होगी जांच. थाना रोजा के बरतारा वृद्ध आश्रम का मामला.

8:32 am (IST)

लखनऊ: प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए निशुल्क कोचिंग के तहत मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के छात्रों को जल्द ही टैबलेट का तोहफा मिलने जा रहा है. योजना के मुताबिक अभ्युदय में पंजीकृत 10 लाख युवाओं को टैबलेट देने की तैयारी है. योजना लागू करने के लिए गठित राज्य स्तरीय समिति के सदस्य और लखनऊ के कमिश्नर रंजन कुमार ने इस बारे में जानकारी दी है. हालांकि टैबलेट वितरण के लिए पात्रता नियम बहुत जल्द घोषित किए जाएंगे। आपको बता दें करीब 5 लाख युवा अभी अभ्युदयों योजना के माध्यम से पढ़ाई कर रहे हैं, जिसमें 50,000 छात्र कोचिंग में शामिल हो रहे हैं. 

LOAD MORE
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा (UP Assembly) में बुधवार को योगी सरकार (Yogi Government) के सबसे महत्वपूर्ण विधेयक उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक2021 यानी एंटी लव जेहाद विधेयक (Anti Love Jehad Ordinance) को पारित कराया जाएगा. इसके साथ ही तीन और विधेयक पारित कराए जाएंगे. ये सभी विधेयक पटल पर 18 फरवरी को ही रखे जा चुके है. गौरतलब है कि आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी योगी सरकार के इस विधेयक के खिलाफ दाखिल चार याचिकाओं पर सुनवाई होनी है. यूपी सरकार आज अदालत में अपना पक्ष रखेगी. पिछली सुनवाई पर सरकार ने कोर्ट से जवाब देने के लिए मांगा था समय. याचिका में धर्मांतरण अध्यादेश को रद्द करने की मांग की गई है. साथ ही धर्मांतरण कानून के दुरुपयोग की आशंका भी जताई गई है. गौरतलब है कि सभी याचिकाओं की एक साथ सुनवाई की राज्य सरकार की अर्जी सुप्रीम कोर्ट से पहले ही ख़ारिज हो चुकी है. सुप्रीम कोर्ट से अर्जी खारिज होने के बाद हाईकोर्ट में सुनवाई का रास्ता साफ हो गया था. याचिकाओं में आरोप है कि यह कानून व्यक्ति के अपनी पसंद व शर्तों पर किसी भी व्यक्ति के साथ रहने व धर्म/पंथ अपनाने के मूल अधिकारों का उल्लंघन करता है. राज्य सरकार की दलील है कि शादी के लिए धर्म परिवर्तन से कानून व्यवस्था व सामाजिक स्थिति खराब हो रही थी. राज्य सरकार इसे रोकने के लिए ही कानून लायी है. राज्य सरकार ने धर्मांतरण अध्यादेश को पूरी तरह से संविधान सम्मत बताया है. राज्य सरकार की दलील इससे किसी के मूल अधिकारों का हनन नहीं होता है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज