LIVE NOW

UP News Live Updates: सूबे में पांव पसार रहा कोरोना, 15 जिलों में तेजी से बढ़ा संक्रमण

Uttar Pradesh News LIve, 25 March: अब एक दिन में सात गुना तक ज्यादा रोगी मिल रहे हैं. बीते 24 घंटे में लखनऊ में सबसे ज्यादा 232 रोगी मिले हैं. कासगंज में दोबारा संक्रमण वापस लौटा है, जबकि 15 जिलों में संक्रमण बढ़ रहा है.

Hindi.news18.com | March 25, 2021, 2:14 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 25, 2021
UP News Live Updates: सूबे में पांव पसार रहा कोरोना, 15 जिलों में तेजी से बढ़ा संक्रमण

हाइलाइट्स

2:14 pm (IST)

बागपत में बड़े पैमाने पर चल रहे लिंग परीक्षण व गर्भपात कराने के अवैध धंधे का खुलासा हुआ है. हरियाणा के पलवल व बागपत स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बड़ौत में संचालित राणा नर्सिंग होम पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में गर्भपात में इस्तेमाल होने वाली प्रतिबंधित दवाइयों का स्टॉक व औज़ार बरमाद किये है. साथ ही अल्ट्रासाउंड मशीन को भी सील  किया गया है. इस दौरान महिला डॉक्टर सहित दलालों और स्टाफ के 6 लोगो को हिरासत में लिया है.

2:13 pm (IST)

आगरा: सब इंस्पेक्टर हत्याकांड का मामला. आरोपी विश्वनाथ पर इनाम घोषित.  विश्वजीत पर 50 हज़ार का इनाम घोषित. IG सतीश गणेश ने घोषित किया इनाम. खंदौली इलाके में हुई थी सब इंस्पेक्टर की हत्या.

2:11 pm (IST)

मेरठ:कार सवार बदमाशों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग का मामला. पुलिस ने 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार. अवैध असलाह बरामद. गाज़ियाबाद के बदमाशों ने मेरठ में वर्चस्व कायम करने के लिए फायरिंग की. भीड़ के घेरने पर लोगों पर फायरिंग कर हुए थे फरार. शादी समारोह से लौटते वक्त कार सवार बदमाशों ने की थी फायरिंग. एसपी सिटी विनीत भटनागर ने प्रेसवार्ता कर किया खुलासा.

1:25 pm (IST)

लखीमपुर खीरी: बेखौफ खनन माफिया गोमती नदी का सीना चीर कर रहे अवैध खनन. बीजेपी विधायक लोकेंद्र बहादुर ने गोमती में हो रहे अवैध खनन को रोकने के लिए प्रशासन से लगाई गुहार. मोहम्मदी कोतवाली का मामला.

12:58 pm (IST)

शाहजहांपुर: चलती वैन बनी आग का गोला. वैन चालक ने कूदकर बचाई जान. स्थानीय लोगों ने आग पर पाया काबू. शार्ट सर्किट से लगी थी आग। थाना निगोही के पुवायां रोड की घटना.

12:56 pm (IST)

मेरठ में  राज्यसभा सांसद कांता कर्दम भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं. इसी के साथ एक ही परिवार के 11 सदस्यों सहित जिले में कुल 28 नए मरीजों के मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा है. वहीं राज्यसभा सांसद कांता कर्दम ने खुद को होम आइसोलेट करते हुए ट्विटर के माध्यम से अपने संपर्क में आए सभी लोगों से जांच कराने की अपील की है.

12:30 pm (IST)

बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र में एक पेट्रोल पंप पर बड़ा हादसा सामने आया है, जहां सीएनजी डलवाने आए ट्रक में शार्ट सर्किट होने कारण अचानक आग लग गई और चंद मिनटों में ही पूरा ट्रक धू-धू कर जल उठा.गनीमत रही के पेट्रोल पंप पर तेल डालने की मशीनों ने आग नहीं पकड़ी नहीं तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. ट्रक में आग लगने से पेट्रोल पंप कर्मी और ट्रक चालकों में अफरा-तफरी मच गई और किसी तरह से उन्होंने भागकर जान बचाई. इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई और मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. लेकिन जब तक आग को काबू किया गया तब तक पूरे ट्रक की बॉडी जलकर खाक हो चुकी थी. ट्रक में आग का लाइव वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

11:40 am (IST)

गोरखपुर: महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने कई सावधानियां बरतनी शुरू कर दी है. अब इन जगहों से आने वाले की पूरी सूची रेलवे प्रशासन जिला प्रशासन को उपलब्ध करा रहा है. जिससे जिला प्रशासन के पास ये सूची उपलब्ध हो रही है बाहर से कितने लोग उनके जिलों में आये हैं. साथ ही रेलवे प्रशासन ने स्टेशनों पर भी मास्क की चेकिंग शुरू की गयी है.

11:37 am (IST)

प्रयागराज: एक व दो अप्रैल को इलाहाबाद हाईकोर्ट रहेगा अवकाश. कोरोना पीड़ितों की बढ़ रही संख्या की वजह से लिया गया फैसला. दो दिन अदालतें नहीं बैठेंगी और न ही मुकदमों का दाखिला होगा. यह आदेश इलाहाबाद प्रधान पीठ व लखनऊ पीठ दोनों में लागू होगा. चीफ जस्टिस गोविंद माथुर ने पारित किया आदेश. महानिबंधक की ओर से जारी की गई अधिसूचना.

10:41 am (IST)

कानपुर: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की पैंट्री कार में मिले 1.40 करोड़ रुपए में आया नया मोड़. 36 दिन बाद कंपनी ने किया दावा. आयकर अधिकारियों के सामने पेश हुई गाजियाबाद की बी-4s कंपनी के एमडी. इनकम टैक्स के अधिकारी ने शुरू की पूछताछ। आज भी हो सकती पूछताछ.

LOAD MORE
लखनऊ. महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, पंजाब के बाद अब यूपी (Uttar Pradesh) में भी कोरोना (COVID-19) की दूसरी लहर का कहर तेजी से बढ़ रहा है. मार्च में अब हर दिन ज्यादा मरीज मिलने का सिलसिला जारी है. करीब ढाई महीने बाद चौबीस घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमित सर्वाधिक 638 रोगी मिले हैं. इससे पहले नौ जनवरी को 646 रोगी मिले थे. अब एक दिन में सात गुना तक ज्यादा रोगी मिल रहे हैं. बीते 24 घंटे में लखनऊ में सबसे ज्यादा 232 रोगी मिले हैं. कासगंज में दोबारा संक्रमण वापस लौटा है, जबकि 15 जिलों में संक्रमण बढ़ रहा है. उत्तर प्रदेश में अब तक 6.08 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इसमें 5.96 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं। अब तक 8,764 लोगों की मौत हुई है. एक्टिव केस बढ़कर 3,844 हो गए हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज