UP News Live Updates: भ्रष्टाचार पर सीएम योगी का एक्शन, सोनभद्र के डीएम और गाजियाबाद के एसएसपी सस्पेंड

UP News Live Updates, April 01, 2022: सोनभद्र के डीएम को खनन एवं निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार और चुनाव के दौरान ठीक से काम न करने के कारण सस्पेंड किया गया है, जबकि गाजियाबाद के एसएसपी अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने पर निलंबित हुए हैं. चंद्रविजय सिंह को सोनभद्र का नया डीएम बनाया गया है. प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि टीके शिबू पर लगे आरोपों की जांच वाराणसी मंडल के कमिश्नर दीपक अग्रवाल को सौंपी गई है.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अपनी दूसरी पारी का आगाज धमाकेदार तरीके से किया है. जहां एक और नए मंत्रियों को 100 दिन का एजेंडा सौंपा है तो वहीं भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत गुरुवार को बड़ा एक्शन लिया. मुख्यमंत्री ने सोनभद्र के डीएम (Sonbhadra DM) टीके शिबू और गाजियाबाद के एसएसपी (Ghaiabad SSP) पवन कुमार को सस्पेंड कर दिया. सोनभद्र के डीएम को खनन एवं निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार और चुनाव के दौरान ठीक से काम न करने के कारण सस्पेंड किया गया है, जबकि गाजियाबाद के एसएसपी अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने पर निलंबित हुए हैं. चंद्रविजय सिंह को सोनभद्र का नया डीएम बनाया गया है. प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि टीके शिबू पर लगे आरोपों की जांच वाराणसी मंडल के कमिश्नर दीपक अग्रवाल को सौंपी गई है. उन्होंने बताया कि टीके शिबू के खिलाफ लगातार अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थी. उनके खिलाफ जनप्रतिनिधियों द्वारा सोनभद्र में खनन, जिला खनिज न्यास समिति और अन्य निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायतें की गईं. गाजियाबाद के एसएसपी पर निलंबन की कार्रवाई अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों की निर्वहन में शिथिलता की वजह से की गई. एक ही दिन में एक आईएएस और एक आईपीएस पर कार्रवाई कर मुख्यमंत्री ने सख्त सन्देश दिया है कि वह अपने दूसरे कार्यकाल में भी भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्ती जारी रखेंगे.

अधिक पढ़ें ...
01 Apr 2022 11:01 (IST)

हाथरस: चिप्स बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मची अफरा तफरी

हाथरस: चिप्स बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग से मची अफरा तफरी. फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी. GRTS फूड प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री के अंदर ब्लोअर मशीन में लगी भीषण आग. दमकल की चार गाड़ियां फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने में जुटी. फैक्ट्री में अचानक लगी आग की चपेट में आई कई मोटरसाइकिल भी जलकर हुई खाक. फैक्ट्री में हुआ लाखों का नुकसान. कोतवाली क्षेत्र के अलीगढ़ रोड चौपाल सागर के निकट GRTS फूड कंपनी की घटना.

01 Apr 2022 09:34 (IST)

संभल: रिश्तेदारी में आई महिला से गैंगरेप

संभल: रिश्तेदारी में आई महिला से गैंगरेप. पिता पुत्रों पर आरोप. रेप का वीडिओ वायरल करने की धमकी देकर एक लाख की डिमांड का आरोप. पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया. कैलादेवी थाना इलाके की घटना.

01 Apr 2022 08:23 (IST)

मेरठ: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर कानूनी शिकंज

मेरठ -पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर कानूनी शिकंजा। याकूब के मीट प्लांट पर पुलिस प्रशासन का छापा. बिना अनुमति प्रोसेस और पैक किया जा रहा था मीट. प्लांट से 300 टन मांस बरामद. पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया. याकूब उसके बेटों समेत 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज. पोल्ट्री फॉर्म की आड़ में चल रहा था पैकेजिंग प्लांट. प्रदूषण, बिजली ,एमडीए समेत आधा दर्जन विभागों की कार्रवाई में फंसे याकूब कुरैशी. गैंगस्टर की धाराओं में हो सकती है बड़ी कार्रवाई. बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी. थाना खरखौदा क्षेत्र के अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड का मामला.

01 Apr 2022 07:43 (IST)

चंदौली: पुलिस बदमाशों में मुठभेढ़

चंदौली: पुलिस बदमाशों में मुठभेढ़. बाइक सवार बदमाशों से पुलिस की मुठभेढ़. एक बदमाश के पैर में लगी गोली। एक बदमाश भागने में सफल. 50 हजार का इनामी बताया जा रहा बदमाश दिनेश सोनकर. हत्या, लूट और हत्या के प्रयास के एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज. अलीनगर कोतवाली के बिलरीडीह के पास की घटना.

01 Apr 2022 06:45 (IST)

बीएचयू में छात्रो के बीच हिंसक झड़प

Varanasi. बीएचयू में छात्रों के बीच हिंसक झड़प. बिरला सी और बिरला ऐ छात्रावास के छात्रों में हुई मारपीट. मारपीट के बाद जबरदस्त पथराव और आगजनी. मौके पर कई थानों की फोर्स तैनात. दो दिन पहले भी छात्रों के बीच हुई थी मारपीट. नहीं रुक रही बीएचयू में छात्रों के बीच आपसी हिंसक झड़प.

01 Apr 2022 06:39 (IST)

कानपुर: जलकल महाप्रबंधक नीरज के घर सीबीआई का छापा

कानपुर: जलकल महाप्रबंधक नीरज के घर सीबीआई के छापे का मामला. कई घंटे से चल रही सीबीआई की छापेमारी की कार्रवाई. सीबीआई लखनऊ यूनिट की पांच सदस्यीय टीम के साथ पुलिस सरकारी आवास पर मौजूद.

विज्ञापन
0

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें