LIVE NOW

UP News Live Updates: आज से चैत्र नवरात्र की शुरुआत, कोविड प्रोटोकॉल के तहत मंदिरों में हो रहा दर्शन

Uttar Pradesh News Live, April 13, 2021: कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है. मंदिरों में भी कोरोना महामारी का असर देखने को मिल रहा है. जहां मंदिरों में पैर रखने की जगह नहीं मिलती थी, आज वहां सन्नाटा देखने को मिल रहा है. बहुत काम संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंच रहे हैं.

Hindi.news18.com | April 13, 2021, 12:09 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 13, 2021
UP News Live Updates: आज से चैत्र नवरात्र की शुरुआत, कोविड प्रोटोकॉल के तहत मंदिरों में हो रहा दर्शन

हाइलाइट्स

12:09 pm (IST)

जिला कोर्ट प्रयागराज तीन दिनों के लिए बंद. कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते किया गया बंद. जिला अधिवक्ता संघ के अनुरोध पर डिस्ट्रिक्ट जज ने बंद करने का दिया आदेश. 13 और 14 अप्रैल को बंद रखने का दिया है आदेश. दो दिनों तक न्यायालय परिसर और अदालतों का किया जाएगा सेनेटाईजेशन. 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव के मतदान के चलते अवकाश पहले से घोषित किया गया है. 16 अप्रैल को अब फिर से खुलेगा जिला न्यायालय.

11:45 am (IST)

गाजियाबाद: किसान नेता राकेश टिकैत ने लगवाई कोविड वैक्सीन. कौशांबी के यशोदा अस्पताल में लगवाई कोवीशील्ड वैक्सीन.

9:15 am (IST)

लखनऊ: आज से 18 अप्रैल तक सैनिटाइजेशन के लिए बंद हुई जिला कोर्ट. एक एडीजे और तीन न्यायिक कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद लिया गया फैसला. दो दर्जन वकील भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 13,14,15,16,17 अप्रैल को जमानत अर्जियों की सुनवाई 20,22,23,26 और 27 अप्रैल को होगी.  जिला जज लखनऊ ने जारी किया आदेश.

8:33 am (IST)

चित्रकूट: चैत्र नवरात्रि  के पहले दिन देवी मंदिरों में भक्तों की उमड़ी भीड़, देवी मंदिरों में कोविड 19 के नियमो की उड़ाई जा रही धज्जियां. देवी मंदिरों में कोविड19 के नियमो के पालन को लेकर प्रशासन की खुली पोल. श्रद्धालु बिना मास्क के मंदिरों में कर रहे प्रवेश. कोरोना पर आस्था पड़ रही भारी.

8:20 am (IST)

महराजगंज: कोरोना संक्रमण से कृषि उपनिदेशक की मौत. पंचायत चुनाव में आरओ के पद पर तैनात थे उप कृषि निदेशक विनोद कुमार. चार दिनों पहले तबीयत बिगड़ने पर गोरखपुर के निजी हॉस्पिटल में हुए थे भर्ती. सोमवार की दोपहर तबीयत बिगड़ने पर लगाया गया था वेंटिलेटर. सोमवार की देर रात 11:00 बजे लिया अंतिम सांस.

8:18 am (IST)

लखनऊ: कैंट में कार में महिला- पुरूष के शव मिलने का मामला. मृतक की शिनाख्त रामदास हाता के संजय निगम (50)के रूप में हुई. मृतका की  शिनाख्त आशा अग्रवाल (35) के रूप में हुई. कार में एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में संजय निगम ने अंजू नाम की महिला को दोनों की मौत का जिम्मेदार ठहराया है. अंजू नाम की महिला प्रॉपर्टी पर कब्ज़ा करना चाहती है, ये सुसाइड नोट में लिखा है. पुलिस सुसाइड नोट की जांच कर रही है. संजय का अपनी पत्नी से विवाद चलता है. आशा के पति की मौत हो चुकी है. पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही है. कार में मिली रिवॉल्वर संजय की लाइसेंसी थी. संजय पीजीआई इलाके में रेस्टोरेंट चलाते थे.

8:16 am (IST)

हाथरस पंचायत चुनाव के प्रचार में आएंगी सपना चौधरी.  बार्ड नम्बर 14 से भाजपा समर्थित प्रत्याशी रितू उपाध्याय  के समर्थन में करेंगी चुनाव प्रचार. पंचायत चुनाव के प्रचार का आखिरी दिन आज. शाम 5 बजे रुक जाएगा प्रचार. बार्ड नम्बर 14 के हर गांव में करेंगी चुनाव प्रचार. पूर्व एमएलसी मुकुल उपाध्याय की पत्नी के समर्थन में मांगेगी वोट.

8:14 am (IST)

लखीमपुर: मेला मैदान रोड पर लकड़ी दुकान में अज्ञात कारणों के चलते लगी भीषण आग. आग की लपट से आसपास की 5 दुकानें भी जलकर हुई राख. कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू. सदर कोतवाली की घटना.

8:13 am (IST)

बहराइच कोरोना अपडेट: जिले में कोरोना के 80 नए मरीज मिले. जिले में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजो की संख्या. जिले में 449 हुई कोरोना एक्टिव केसों की संख्या. जिले में 136 जगहों पर बनाये गए है कंटेन्मेंट जोन.

LOAD MORE
लखनऊ. बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बीच चैत्र नवरात्र (Chaitra Navratra 2021) की शुरुआत मंगलवार को हो गई. पहले दिन मां दुर्गा के पहले स्वरुप शैलपुत्री की पूजा हो रही है. संक्रमण के खतरे को  देखते हुए सरकार ने एक साथ पांच ही लोगों को मंदिरों में प्रवेश की अनुमति दी गई है. साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है. मंदिरों में भी कोरोना महामारी का असर देखने को मिल रहा है. जहां मंदिरों में पैर रखने की जगह नहीं मिलती थी, आज वहां सन्नाटा देखने को मिल रहा है. बहुत काम संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंच रहे हैं. प्रशासन ने भी लोगों से अपील की है कि हो सके तो वे घर में ही पूजा पाठ करें और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी चैत्र नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए कोरोना संक्रमण से  बचने की हिदायत दी है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज