LIVE NOW

UP News Live Updates: यूपी में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, लागू रहेगी पाबंदियां

Uttar Pradesh News Live, May 9, 2021: कोरोना संक्रमण चेन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन को 17 मई सुबह सात बजे तक बढ़ा दिया गया है. इस दौरान नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती जारी रहेगी.

Hindi.news18.com | May 9, 2021, 12:34 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 9, 2021
UP News Live Updates: यूपी में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, लागू रहेगी पाबंदियां

हाइलाइट्स

12:34 pm (IST)

लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम को मिली सफलता. शारजाह से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे यात्री के पास मिला 390 ग्राम सोना. बरामद सोने की कुल कीमत 19 लाख 31 हज़ार 193 रूपये. यात्री सोने को पेस्ट के रूप में ढाल कर लाया था लखनऊ. कस्टम ने यात्री के पास से सोने की चेन को भी किया बरामद. फ्लाइट संख्या 6 E 1412 से लखनऊ पहुंचा था यात्री. अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर यात्री को किया गिरफ़्तार.

11:32 am (IST)
कोरोना संक्रमण चेन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  लॉकडाउन को 17 मई सुबह सात बजे तक बढ़ा दिया है.इस दौरान नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती जारी रहेगी.

10:23 am (IST)

बिजनौर: कोतवाली नगर के गांव धौकलपुर में चाचा भतीजे को उतारा मौत के घाट. पुरानी रंजिश को लेकर दिया गया दोहरे हत्याकांड का अंजाम. दोहरे हत्याकांड के पुलिस विभाग में मचा हड़कंप और क्षेत्र में फैली सनसनी. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर.

10:21 am (IST)
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दिखा कोरोना महामारी का कहर. महज 18 दिनों में हुई 17 वर्किंग प्रोफेसरों की कोरोना से मौत.एएमयू में कोरोना से लगातार हो रही प्रोफेसरों की मौतों ने बढ़ाई एएमयू प्रशासन की चिंता.

9:29 am (IST)

शामली जनपद में डबल मर्डर की वारदात. पारिवारिक विवाद में 2 महिलाओं की हत्या . 4 भाइयों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज. पति व देवर सहित दो अन्य पर पत्नी व साली की हत्या का आरोप. लाठी डंडो से पीट-पीटकर की हत्या. आरोपी देवर को पुलिस ने किया गिरफ्तार. झिंझाना थाना क्षेत्र के डेरा लालसिंह की घटना.

9:28 am (IST)
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मुख्तार अहमद का निधन. कोरोना संक्रमित जस्टिस मुख्तार अहमद का मेदांता अस्पताल में निधन. 18 फरवरी 2015 को इलाहाबाद हाईकोर्ट के एडिशनल जज की ली थी शपथ. 16 जनवरी 2017 को ली थी स्थाई न्यायाधीश के रूप में शपथ. 3 अक्टूबर 2018 को हुए थे न्यायमूर्ति पद से सेवानिवृत्त.

8:58 am (IST)
लखनऊ: कार्यालयों में अब एक समय में एक तिहाई कार्मिक ही करेंगे काम. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुख्य सचिव ने जारी किए निर्देश. दिव्यांग कार्मिक व गर्भवती महिलाएं पहले की तरह घर से ही करती रहेंगी काम. पिछले शासनादेश में 50% कार्मिकों को कार्यालय में उपस्थित होकर कार्य करने के लिए दिए गए थे निर्देश. 

8:27 am (IST)
वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर आएंगे वाराणसी.कोरोना से निपटने की तैयारी की करेंगे समीक।्षा. बीएचयू में डीआरडीओ द्वारा निर्मित अस्थायी कोविड अस्पताल के ट्रायल रन के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे. दोपहर 3 बजे आएंगे सीएम वाराणसी.

8:26 am (IST)
मथुरा: जनपद में कोरोना का कहर जारी. उप कृषि निदेशक धुरेन्द्र कुमार का हुआ निधन.13 दिन पूर्व पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव. 6 दिन पूर्व तबियत बिगड़ने पर अस्पताल में हुए भर्ती. दिल्ली LJP हॉस्पिटल में देर रात हुआ निधन.

8:15 am (IST)
उन्नाव : 11 ग्राम प्रधान पदों पर  मतदान शुरू. वोट की चोट के लिए मतदाता जोश व उल्लास के साथ पहुंच रहे पोलिंग बूथ.उन्नाव में रिक्त 11 ग्राम प्रधान पदों पर हो रहा है चुनाव. दो गज की दूरी व मास्क का वोटर्स को कराया जा रहा है पालन. जिला प्रशासन ने मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के किए हैं कड़े इंतजाम. 11 मई को होगी मतगणना.

LOAD MORE
लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की रफ़्तार पर प्रभावी नियंत्रण के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लागू कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) या फिर कहें आंशिक लॉकडाउन (Lockdown) को एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया जा सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) टीम-9 के साथ होने वाली समीक्षा बैठक में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने  पर फैसला ले सकते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले वीकेंड लॉकडाउन को 10 मई सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ाया गया है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पंचायत चुनाव के बाद गांवों में तेजी से फ़ैल रहे संक्रमण को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा सकता है. साथ ही 14 मई को ईद का त्यौहार भी है, ऐसे में सरकार कोई भी खतरा मोल न लेते हुए लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ाने पर विचार कर रही है. जानकारी के मुताबिक इस बार कुछ और सख्तियां भी बढ़ायी जा सकती है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज