LIVE NOW

UP News Live Updates: आज से दो दिन के पूर्वांचल दौरे पर सीएम योगी, परखेंगे कोरोना की जमीनी हकीकत

Uttar Pradesh News Live, May 24, 2021: आजमगढ़ में करीब चार घंटे तक रहने के बाद सीएम हेलीकाप्टर से बीएचयू में बने हेलीपैड पर उतरेंगे. यहां से वह बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल के आयुर्वेदिक विभाग में बने ब्लैक फंगस वार्ड का निरीक्षण करेंगे.

Hindi.news18.com | May 24, 2021, 11:10 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 24, 2021
11:10 am (IST)

गोंडा: सीएम योगी गोंडा पहुंचे. पुलिस लाईन ग्राउंड में उतरा सीएम का हेलीकॉप्टर. कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम का कर रहे हैं निरीक्षण. निरीक्षण के बाद जिला पंचायत सभागार में समीक्षा बैठक. जनप्रतिनिधियों, अफसरों और मेडिकल टीम के साथ होगा मंथन. देवीपाटन मंडल के बलरामपुर, बहराईच और श्रावस्ती जिले के अफसर भी जुड़ेंगे. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये करेंगे समीक्षा बैठक।

11:09 am (IST)
आगरा: ब्लैक फ़ंगस के 2 मरीज़ों की मौत.एसएन मेडिकल कालेज में चल रहा था इलाज. आगरा में अब तक ब्लैक के फ़ंगस 19 मरीज़.

10:06 am (IST)
ललितपुर: वरिष्ठ भाजपा नेता एंव पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजकुमारी सिंह का आकस्मिक निधन. कोरोना के चलते जबलपुर में चल रहा था इलाज. वर्तमान में मड़ावरा क्षेत्र से चुनी गई थी जिला पंचायत सदस्य. पहले पति दीवान विक्रम सिंह की भी हो चुकी है कोरोना से मौत. जिले में शोक की लहर.

9:22 am (IST)

सीतापुर: दोहरे हत्या कांड का पुलिस ने किया खुलासा. पांच अभियुक्तो को किया गिरफ्तार. दुकान खाली करवाने को लेकर जाकिर का चल रहा था विवाद.अजीत रैदास ने साथियों के साथ मिल कर दिया था घटना को अंजाम.कमलापुर थाने के कस्बे के मामला.

9:21 am (IST)
औरैया: ब्लैक फंगस से जिले में पहली मौत.कानपुर के हैलट में ईलाज के दौरान 42 वर्षीय युवक की मौत.कानपुर में ही किया गया अंतिम संस्कार. बिधूना कोतवाली कस्बे का रहने वाला था युवक. 10 दिन पहले आया था बुख़ार.

9:20 am (IST)

प्रतापगढ़:कार सवार दबंगों ने युवक की गोलीमार की हत्या. फायरिंग के दौरान स्थानीय व्यक्ति भी गोली लगने से घायल. घायल को कौड़िहार सीएचसी में कराया गया भर्ती. कार सवार हमलावर घटना को अंजाम देकर फरार.बीती देर रात का मामला. शादी समारोह में डीजे में गाना बजाने को लेकर दो पक्षों में हुआ था विवाद.प्रयागराज के नबावगंज थाना के पलई चौराहे के पास की घटना.

9:18 am (IST)
लखनऊ: यूपी सहकारी चीनी मिल संघ के पूर्व एमडी की सीबीआई जांच शुरू. सीबीआई ने पूर्व एमडी बीके यादव के खिलाफ शुरू की जांच. भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच सीबीआई ने शुरू की. पर्याप्त सबूत मिलने के बाद सीबीआई ने पूर्व एमडी के खिलाफ प्राथमिक जांच दर्ज की है. 2013 - 17 के बीच सपा सरकार में एमडी थे बीके यादव.  चीनी मिलों के कर्मचारियों की नियुक्ति, प्रमोशन और ट्रांसफर में भ्रष्टाचार का आरोप. रिटायर होने वाले कर्मचारियों की ग्रेच्युटी दिलाने में भी भ्रष्टाचार का आरोप. लखनऊ के मंडलायुक्त की देखरेख में बनी जांच समिति ने सही पाए थे आरोप. 10 नवंबर 2017 को यादव के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश हुई थी.

8:15 am (IST)
सीतापुर में डबल मर्डर. बुजुर्ग दंपति की ईट से कूच कूच कर की गई हत्या.NH24 के निकट दोहरे हत्याकांड से इलाके में सनसनी. अज्ञात हमलावरों ने घर के अंदर दिया नृशंस हत्याकांड को अंजाम. संपत्ति को लेकर हत्या किए जाने की आशंका. एसपी सहित अन्य अधिकारी देर रात पहुंचे घटनास्थल. खुलासे को लेकर एएसपी के नेतृत्व में टीमें गठित. कमलापुर थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला.

8:14 am (IST)
शाहजहांपुर: बार बालाओं  के डांस को देखने के लिए ग्रामीणों की उमड़ी भीड़. बार बालाओं के डांस में जमकर उड़ाए गई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां. शादी समारोह में बारातियों के लिए बुलाई गई थी बार बालाएं. डांस की सूचना पर पुलिस ने बार बालाओं के डांस को कराया बंद. बार बालाओं के डांस के वीडियो को सोशल मीडिया पर किया वायरल. थाना निगोही के भरतापुर गांव का मामला.

8:13 am (IST)
कन्नौज: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर अनियंत्रित होकर पलटी बस. बस में सवार 40 लोग घायलमेडिकल कालेज भर्ती. सवारियां लेकर गुड़गांव जा रही थी बस. तिर्वा कोतवाली क्षेत्र में एक्सप्रेस वे कट के पास देर रात हुआ हादसा.

LOAD MORE
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi Adityanath) सोमवार से दो दिन के पूर्वांचल दौरे (Purvanchal Visit) पर रहेंगे। अपने दौरे के पहले दिन यानी आज आज मुख्यमंत्री आजमगढ़, वाराणसी और मिर्जापुर मंडल मुख्यालय का दौरा करेंगे. सीएम सबसे पहले सोमवार की दोपहर में आजमगढ़ पहुंचेंगे और यहां मंडलीय समीक्षा बैठक, च्रक्रपानपुर मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करने के बाद कोविड कंट्रोल सेंटर में कोरोना रोकथाम की निगरानी व्यवस्था को परखेंगे. आजमगढ़ में करीब चार घंटे तक रहने के बाद सीएम हेलीकाप्टर से बीएचयू में बने हेलीपैड पर उतरेंगे. यहां से वह बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल के आयुर्वेदिक विभाग में बने ब्लैक फंगस वार्ड का निरीक्षण करेंगे. यहां मरीजों के इलाज की व्यवस्था जानेंगे. आयुर्वेद विभाग में 40 बेड के वार्ड में इलाज चल रहा है. 40 बेड के ही एक और वार्ड की तैयारी चल रही है. बीएचयू में एक हफ्ते में इस बीमारी से छह लोगों की मौत हो चुकी है. लिहाजा इसी बाबत मुख्यमंत्री का दौरा प्रस्तावित माना जा रहा है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज