LIVE NOW

UP News Live Updates: प्रदेश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 15 दिनों में चार गुना फैला संक्रमण

Uttar Pradesh News Live Updates, 22 March: गनीमत यह है कि संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या में अभी बहुत ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है. रविवार 21 मार्च को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 496 नए मामले सामने आए.

Hindi.news18.com | March 22, 2021, 12:12 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 22, 2021
UP News Live Updates: प्रदेश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 15 दिनों में चार गुना फैला संक्रमण

हाइलाइट्स

12:12 pm (IST)

प्रयागराज: अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद पर कसा शिकंजा. गैंगेस्टर समेत पाँच मुकदमों की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल. कोर्ट में चार्जशीट दाखिल होने के बाद अब इन मुकदमों में आएगी तेजी. विवेचना लंबित रहने की वजह से चार्जशीट नहीं हो सकी थी दाखिल. 2015 के अलकमा- सुरजीत हत्याकांड और 2016 में जितेंद्र पटेल हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल. 2018 में प्रॉपर्टी डीलर जैद को जेल में पीटने के आरोप में दर्ज मुकदमें में भी चार्जशीट दाख़िल. कैण्ट थाने में दर्ज गैंगेस्टर व एक अन्य मुकदमें में चार्जशीट दाखिल. पांच मुकदमों में चार्जशीट दाखिल होने के बाद माफिया अतीक अहमद की बढ़ेंगी मुश्किल.

8:57 am (IST)

शाहजहांपुर: पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़. शातिर शस्त्र फैक्ट्री संचालक बलराम गिरफ्तार. भारी मात्रा में बने, अधबने  असलहे और उपकरण बरामद. शाहपुर गांव में घर के अंदर चलाई जा रही थी फैक्ट्री. थाना जलालाबाद पुलिस ने की गिरफ्तारी.

8:56 am (IST)

अम्बेडकरनगर: पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी बदमाश मिथुन के पैर में गोली लगी. बदमाश के पास से तमंचा, कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद हुई है. मिथुन पर आधा दर्जन से ज्यादा आपराधिक मुकदमें दर्ज है. जनपद बस्ती के थाना मुंडेरवा से गैंगेस्टर वांछित चल रहा था. बसखारी थानाक्षेत्र के गनीपुर में हुई मुठभेड़.

8:27 am (IST)

मेरठ में आज कोरोना के 12 नए केस. कोरोना मरीज़ों का कुल आंकड़ा हुआ 21512. कोरोना से कुल मरने वालों का आंकड़ा 409. कोरोना को मात देने वालों का कुल आंकड़ा 21008. 

8:25 am (IST)

आगरा: ताजनगरी में 63 दिन बाद कोरोना के आठ नए मरीज मिले. पहले 17 जनवरी को एक दिन में मिले थे आठ संक्रमित. अब 33 हो गये कोरोना के एक्टिव केस. आगरा में 6 लाख के पार हुई कोरोना जांच.

8:22 am (IST)

हाथरस: मथुरा-बरेली मार्ग पर श्रद्धालुओं से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी बस में सवार 15 लोग हुए गंभीर रूप से घायल. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पलटी हुई बस में से घायलों को निकाला. सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में कराया भर्ती, घायलों में ज्यादातर महिलायें शामिल. बरेली से मथुरा वृन्दावन दर्शन करने जा रहे थे बस में सवार श्रद्धालु. हाथरस जंक्शन थाना क्षेत्र स्थित कस्बा मेण्डु के पास मथुरा- बरेली मार्ग की घटना.

8:21 am (IST)

लखनऊ: बुन्देलखण्ड को सूखे से मुक्ति दिलाने एवं शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने की दिशा में बड़ी पहल. 'विश्व जल दिवस' के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी के मोजूदगी में मुख्यमंत्री द्वारा जल शक्ति विभाग के “कैच द रेन” एवं केन बेंतवा लिंक परियोजना के MOU  कार्यक्रम में होंगे शामिल. सिंचाई विभाग की तरफ़ से आयोजित वाले इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ़ से होगा अग्रीमेंट पर हस्ताक्षर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में होंगे शामिल. 12.30 बजे होगा कार्यक्रम। सीएम योगी के साथ जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव सिंचाई समेत कई अधिकारी होंगे शामिल.

8:17 am (IST)

लखीमपुर खीरी: अल्पसंख्यक समुदाय की एक महिला ने न्याय के लिए मुख्यमंत्री योगी से लगाई गुहार. महिला का आरोप उसकी बुआ ने पैसे के लिए जिस्म बेचने के लिए किया मजबूर. पैसे ले उसे एक अधेड़ को बेचा. पुलिस शिकायत पर नहीं कर रही कार्रवाई। फुलबेहड थाने का मामला.

8:16 am (IST)

प्रयागराज : शिवकुटी इलाके में रविवार देर रात फल व्यवसायी को मारी गोली. फल व्यवसायी को घायल अवस्था में अस्पताल में कराया गया भर्ती. फैसल नाम के युवक पर गोली मारने का आरोप। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी. आरोपी फैसल और गोली लगने से घायल फल व्यवसायी अख्तर से है पुरानी रंजिश. पुलिस के मुताबिक फल व्यवसायी की हालत खतरे से बाहर. शिवकुटी थाना क्षेत्र के लाला की सराय इलाके का मामला.

LOAD MORE
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना के दूसरी लहर (COVID-19 Second Wave) का असर देखने को मिल रहा है. प्रदेश में करना का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है. अगर पिछले 15 दिनों की बात करें तो संक्रमण चार गुना बढ़ गया है. संक्रमण की चपेट में आने वालों की संख्या प्रदेश में पिछले सात मार्च से अब तक करीब चार गुना बढ़ी है. वहीं राजधानी लखनऊ में बीते एक सप्ताह में संक्रमण छह गुना बढ़ा है. गनीमत यह है कि संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या में अभी बहुत ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है. रविवार 21 मार्च को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 496 नए मामले सामने आए. जिसमें से एक की मौत हुई और 225 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किये गये. इस वक्त कुल 3036 लोग अस्पतालों और घरों में कोरोना का इलाज करवा रहे हैं. राज्य में कोरोना से अब तक 8759 लोगों की मौत हुई है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज