LIVE NOW

UP News Live Updates: आज से 11 और जिलों में 18+ वालों को लगेगा टीका, तैयारी पूरी

Uttar Pradesh News Live, May 10, 2021: प्रदेश सरकार ने कोवैक्सीन और कोविशील्ड की 50-50 लाख डोज का आर्डर दिया है. इसी क्रम में शनिवार को 3.50 लाख कोविशील्ड और रविवार को 1.5 लाख कोवैक्सीन की डोज लखनऊ पहुंची है.

Hindi.news18.com | May 10, 2021, 2:20 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 10, 2021
UP News Live Updates: आज से 11 और जिलों में 18+ वालों को लगेगा टीका, तैयारी पूरी

हाइलाइट्स

2:20 pm (IST)

वाराणसी में बंदी की सख्ती का असर अब दिखने लगा है. दूसरी लहर की एंट्री के बाद वाराणसी में जहां हर दिन ढाई से तीन हजार के बीच संक्रमित केस आ रहे थे, वहीं पांच मई के इनकी संख्या एक हजार के नीचे पहुंच गई है. पांच मई के बाद यहां नौ से आठ सौ के बीच हर दिन नए केस सामने आ रहे हैं. वहीं एक्टिव केस की संख्या भी 10500 के करीब पहुंच गई है.

2:20 pm (IST)

यूपी का पहला पुलिस कोविड अस्पताल मेरठ में तैयार. पुलिस कर्मियों के लिए 30 बेड का  कोविड अस्पताल तैयार किया. ऑक्सीजन समेत जरूरी सुविधाओं से लेस L2 कैटेगरी का अस्पताल तैयार. मेरठ में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित. आईजी ने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया ,जल्द शुरू करने का निर्देश दिए. अब पुलिस लाइन में ही हो सकेगा संक्रमित पुलिसकर्मियों का इलाज.

2:16 pm (IST)

शाहजहांपुर में कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने ने18 साल के उम्र के लोगों की टीकाकरण का किया शुभारंभ. शाहजहांपुर के जिलाा अस्पताल के अलावा प्राथमिक स्वास्थ्यय केंद्रों पर कोविड-19 के टीकाकरण का शुभारंभ किया गया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री सुरेश कुमार खन्ना नेेे कि कोरोना के 78000 केसों में कमी आई है. कोरोणा केेेे संक्रमण 77 फीसदी संक्रमण मेंं कमी आई है. कोरोना के भय से इम्यूनिटी डाउन होती है. इम्यूनिटी कम होने से कोरोना का प्रभाव बढ़ रहा है. सरकार पूरी शिद्दत से कोरोना के फैलाव को रोक रही है.

2:14 pm (IST)

अम्बेडकरनगर:आंधी तूफान में दीवार गिरने से वृद्धा की मौत, दीवार गिरने से एक वृद्ध की हालत गंभीर. घर में सो रहे दो मासूम बच्चे बाल-बाल बचे. सूचना पर पहुंचे तहसीलदार ने परिजनों को ढांढस बंधाया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. आलापुर थाना क्षेत्र के सहिजना हमजापुर गांव का मामला.

12:07 pm (IST)

उन्नाव: रविवार देर रात तरबूज से भरा डीसीएम पलटने से तीन लोग दबे. डीसीएम के नीचे दबने से बाइक सवार तीनों की दर्दनाक मौत. बाइक से शादी से घर वापस लौट रहे थे.  पुलिस ने रेस्क्यू कर सभी शवों को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. कोतवाली पुरवा के लंगरपुर कुलड़ी गांव का मामला.

11:58 am (IST)
बदायूं: जिला राजस्व अधिकारी सीपी सरोज का कोरोना से हुई मौत.  कुछ दिन पहले बिसौली SDM पद से तबादला होकर बने थे जिला राजस्व अधिकारी. ऑक्सीजन न मिलने की बात DM बदायूं व्हाट्सएप ग्रुप पर लिखा था. सांस लेने की समस्या आ रही थी. घर में थे आइसोलेशन में. जनपद में दूसरे PCS अधिकारी की मौत से प्रशासन में शोक की लहर.  

11:55 am (IST)

अलीगढ़  मुस्लिम  विश्विद्यालय में कोरोना वायरस से मरने वालो के आंकड़ों में लगातार इजाफा होने पर कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के विकसित होने की जताई जा रही आशंका. अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने अपनी लैब में एकत्र हुए सैंपल्स को जांच के लिए दिल्ली की लैब में भेजा. दिल्ली की सीएसआईआर-इंस्टीट्यूट ऑफ जिनॉमिक्स ऐंड इंटीग्रेटिव बायॉलजी में भेजा गया सैंपल,

10:07 am (IST)

गाजियाबाद में आज से 18 प्लस वाले लोगों को लगेगा कोरोना का टीका  कुल 16 केंद्रों पर लगेगा टीका. 1 दिन में 3100 लोगों को लगाया जाएगा टीका.  सभी केंद्रों पर स्लॉट हुए फूल.

8:40 am (IST)
लखनऊ: अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के पिता का निधन. पीजीआई में भर्ती थे एसीएस होम के पिता. आज सुबह अवनीश अवस्थी के पिता आदित्य कुमार अवस्थी का हुआ निधन.

8:38 am (IST)

मथुरा में आज से 18 से 44 साल तक के वेक्सिनेशन की होगी शुरुआत.14 सेंटरों के माध्यम से आज 2300 लोगों को लगाई जाएगी वेक्सीन. कोरोना से लड़ाई में मददगार होगा वेक्सिनेशन का कार.्य ।

LOAD MORE
लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की रफ़्तार पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सबसे अहम हथियार माने जा रहे टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) को और तेजी प्रदान करने के लिए सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) ने सोमवार से 11 अन्य जिलों में भी 18 साल से 44 साल वालों के लिए टीकाकरण की शुरुआत करने जा रही है. इसके लिए सभी लोगों को कोविन पोर्टल या फिर  माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. पहले चरण में लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ और बरेली जिलों में ही कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) शुरू हुआ था. अब इसमें 11 और जिलों को जोड़ा गया जिसमें नोएडा, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, मथुरा, अयोध्या, झांसी, आगरा, गाजियाबाद के नाम शामिल हैं. गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने कोवैक्सीन और कोविशील्ड की 50-50 लाख डोज का आर्डर दिया है. इसी क्रम में शनिवार को 3.50 लाख कोविशील्ड और रविवार को 1.5 लाख कोवैक्सीन की डोज लखनऊ पहुंची है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज