• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए नाम वापसी का आखिरी दिन, 40 सीटों पर बीजेपी-सपा में टक्कर

UP News Live Updates: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए नाम वापसी का आखिरी दिन, 40 सीटों पर बीजेपी-सपा में टक्कर

Uttar Pradesh News Live, June 29, 2021: 75 में से जिला पंचायत अध्यक्ष की 40 सीट ऐसी है, जहां, बीजेपी और सपा में सीधी टक्कर है. अगर आज नाम वापसी के आखिरी दिन कोई भी प्रत्याशी नाम वापस ले लेता है तो समीकरण एक बार फिर बदल जाएगा.

  • News18Hindi
  • | June 29, 2021, 09:26 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO
    10:43 (IST)
    गाजियाबाद: लोनी कोतवाली क्षेत्र में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने सभासद को मारी गोली.गोली लगने से सभासद घायल. लोनी क्षेत्र की नवीन कुंज कॉलोनी में नगर पालिका सभासद जगत सिंह कुमारी बदमाशों ने गोली. सभासद के पैर में लगी गोली। घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस जांच में जुटी.लोनी थाना क्षेत्र का मामला.

    9:33 (IST)
    अयोध्या: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के वकील जेके शुक्ला लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना.कोतवाली नगर में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, रजिस्ट्रार एसबी सिंह समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की देंगे तहरीर. लगभग 11:00 बजे कोतवाली नगर पहुंचने की उम्मीद. जमीन खरीद मामले पर संजय सिंह ने लगाया है भ्रष्टाचार का आरोप.

    9:32 (IST)

    प्रयागराज: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर. सपा एमएलसी डॉ मान सिंह यादव और सपा जिलाध्यक्ष योगेश यादव मेजा थाने में बैठाये गये. मेजा थाना पुलिस पर जबरन थाने में बैठाने का आरोप. पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्यों की खरीद-फरोख्त की सूचना पर बैठाने का आरोप. जानकारी मिलने के बाद सपा के कई नेता मेजा थाने पर पहुंचे. शहर पश्चिमी विधानसभा अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह पटेल, जिला पंचायत सदस्य नेपाल सिंह पटेल थाने पर पहुंचे. सपा नेता रमाकांत सिंह पटेल व  सैकड़ों अन्य समर्थकों के साथ थाने का किया घेराव.

    9:30 (IST)

    शाहजहांपुर: भारी मात्रा में गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार. गांजे की पुड़िया बनाकर आसपास जिलों में करते थे सप्लाई. रामपुर से गांजे को लाते थे दोनों तस्कर. आरोपी गांजा तस्करो पर दर्ज है कई केस. थाना कटरा इलाके से पुलिस ने किया गिरफ्तार.

    9:29 (IST)
    बरेली: आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों का हमला. वांछित अपराधी को ग्रामीणों ने पुलिस से हाथापाई कर छुड़ाया. धोखाधड़ी के मामले में वांछित चल रहा था सुनील उर्फ गुड्डू . दरोगा की तहरीर पर 4 महिला सहित 8 लोगो पर एफआईआर दर् .फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र के टीसुआ गांव की घटना.

    9:27 (IST)

    मेरठ: साधु की हत्या से सनसनी. हत्यारों ने पीट-पीटकर हत्या की. मौके पर फॉरेंसिक व डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची.  हत्या की वजह और हत्यारों का सुराग नहीं लगा पाई पुलिस. थाना मुंडाली के बढला कैथवाडा की घटना।

    9:25 (IST)
    ईशान खट्टर ने अनन्या पांडे के बचपन की एक फोटो शेयर की है, जिसके साथ उन्होंने एक्ट्रेस को अपनी फेवरेट योगा पार्टनर बताया है. इस फोटो में अनन्या व्हाइट-रेड पोल्का डॉट नाइट सूट पहने नजर आ रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपने हाथ में एक बैग भी पकड़ रखा है. अनन्या की ये क्यूट फोटो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.


    लखनऊ. जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव (District Panchayat President Election) के लिए मंगलवार को नाम वापसी का आखिरी दिन है. लिहाजा बीजेपी (BJP) ने 30 जिलों में अपने प्रत्याशी को निर्विरोध जीताने का लक्ष्य रखा है. यही वजह है कि सरकार के मंत्री से लेकर पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी, सांसद और विधायक विपक्षी प्रत्याशी को नाम वापसी के लिए मनाने में जुटे हैं. गौरतलब है कि 18 सीटों पर जिला पंचायत अध्यक्ष का निर्विरोध निर्वाचन तय है, क्यंकि यहां एक ही प्रत्याशी मैदान में हैं. इनमें 17 अध्यक्ष बीजेपी तो एक समाजवादी पार्टी का है. 75 में से 40 सीट ऐसी है जहां, बीजेपी और सपा में सीधी  टक्कर है. अगर आज नाम वापसी के आखिरी दिन कोई भी प्रत्याशी नाम वापस ले लेता है तो समीकरण एक बार फिर बदल जाएगा. बता दें कि जौनपुर में सर्वाधिक पांच उम्मीदवार मैदान में हैं.
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन