liveLIVE NOW

UP News Live Updates: आज से यूपी के 71 जिले कोरोना कर्फ्यू से हुए मुक्त, इन चार जिलों में कोई राहत नहीं

Uttar Pradesh News Live, June 7, 2021: रात्रिकालीन कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा. इस दौरान मॉल, कोचिंग सेंटर, जिम, स्पा सेंटर, होटल, सिनेमाघर आदि पर पाबंदियां जारी रहेगी. जिन जिलों में कोरोना कर्फ्यू से राहत नहीं मिली हैं उनमें लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • | June 07, 2021, 08:27 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 18 DAYS AGO
    12:09 (IST)

    बलरामपुरः 11000 वोल्टेज करंट की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत, स्कूल की छत पर खेलते समय हुआ हादसा, स्कूल की छत से गुजर रही है 11000 बोल्ट की बिद्युत लाइन, घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश, गौरा चौराहा थाना क्षेत्र के जमुरिया गांव की घटना

    10:36 (IST)
    लखनऊ: बच्चों को वायरल बुखार होने पर 15 जून से मिलेगी मेडिसिन किट.निगरानी समिति या 15 जून से बच्चों को वायरल बुखार आदि के लिए घर-घर मेडिसिन बटेगी. समितियां को पर्याप्त संख्या में मेडिसिन की उपलब्ध कराई जा रही है. वर्चुअल बैठक मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया निर्देश. मुख्यमंत्री ने कहा कार्य प्रबंधन से जुड़े चिकित्सकों को कार्यमुक्त कर फील्ड में किया जाए तैनात. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डिप्टी सीएमओ और एडिशनल सीएमओ को अपने भ्रमण के दौरान किसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओपीडी में एक-दो घंटे में मरीज देखें. अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों पर उपस्थित सभी चिकित्सक नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ एप्रेन पहने और नेम प्लेट भी लगाएं.

    10:35 (IST)
    लखनऊ: योगी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म सिटी दिसंबर तक निर्माण शुरू होने के आसार.परियोजना के लिए यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण बना रही डीपीआर. 8 जून को मुख्यमंत्री के सामने रखा जाएगा फाइनल डीपीआर. मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद विश्वस्तरीय परियोजना का रूप होगा तय. 8 जून को प्रोजेक्ट के वित्तीय प्रबंधन का मॉडल भी होगा तय.ग्लोबल टेंडर के जरिए डवलपर कम्पनियों का होगा चयन.

    8:34 (IST)

    शाहजहांपुर. बाइक सवार युवक की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत. रेलवे ट्रैक क्रॉस करते समय हुआ हादसा. युवक की नहीं हो पाई पहचान. थाना रोजा के बिंलदापुर रेलवे ट्रैक की घटना.

    8:31 (IST)
    प्रयागराज: यूपी में कोरोना संक्रमण को लेकर कायम जनहित याचिका. इलाहाबाद हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच में सुनवाई आज.इस मामले की अब नई बेंच में होगी सुनवाई. एक्टिंग चीफ जस्टिस संजय यादव और जस्टिस प्रकाश पाडिया की डिवीजन बेंच करेगी सुनवाई. पहले इस मामले की सुनवाई जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा व जस्टिस अजीत कुमार की बेंच कर रही थी. कोर्ट यूपी में कोरोना के ताजा हालात को और काबू में करने की स्थिति जानेगी. वैक्सीनेशन को बेहतर करने, ग्रामीण इलाकों में पुख्ता इंतजाम किए जाने पर भी लेगी जानकारी. तीसरी आशंकित वेब के मद्देनजर उठाए जाने वाले कदमों को लेकर कोर्ट यूपी सरकार को दिशा निर्देश जारी कर सकती हैं.

    8:30 (IST)

    आगरा: आज से 4 ट्रेनों का संचालन फिर हुआ शुरू. आगरा फोर्ट से लखनऊ सुपरफास्ट ट्रेन शुरू. आगरा फोर्ट से अजमेर सुपरफास्ट ट्रेन शुरू. आगरा कैंट से झांसी ट्रेन फिर हुई शुरू. ईदगाह से बांदीकुई ट्रेन भी हुई शुरू . लॉक डाउन में बन्द की गयीं थीं सभी ट्रेन.

    लखनऊ. प्रदेश में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर नियंत्रित होती नजर आ रही है. जिसके बाद सोमवार से यूपी के 75 जिलों में से 71 जिलों को कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) से मुक्ति मिल गई. हालांकि इस दौरान सुबह 7 बजे से शाम 7  बजे तक ही बाजार खोलने की अनुमति होगी. साथ हो कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. रात्रिकालीन कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा. इस दौरान मॉल, कोचिंग सेंटर, जिम, स्पा सेंटर, होटल, सिनेमाघर आदि पर पाबंदियां जारी रहेगी. जिन जिलों में कोरोना कर्फ्यू से राहत नहीं मिली हैं उनमें लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर शामिल हैं. इन जिलों में अभी भी एक्टिव केसों की संख्या 600 से अधिक है. सरकार द्वारा तय मानक के मुताबिक कोरोना कर्फ्यू में ढील तभी मिलेगी जब एक्टिव केसों की संख्या 600 से कम हो. मंगलवार को योगी सरकार इन चार जिलों में राहत देने पर विचार कर सकती है.