LIVE NOW

UP News Live Updates: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 255 बेड के कोविड अस्पताल का किया लोकार्पण

Uttar Pradesh News Live, May 11, 2021: बीजेपी महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 11 मई को सुबह 11:30 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से वह 11:45 बजे सरोजनीनगर स्थित हज हाउस में तैयार एचएएल कोविड हॉस्पिटल जाएंगे.

Hindi.news18.com | May 11, 2021, 2:29 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 11, 2021
UP News Live Updates: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 255 बेड के कोविड अस्पताल का किया लोकार्पण

हाइलाइट्स

2:29 pm (IST)

कानपुर: आईआईटी के असिस्टेंट रजिस्ट्रार ने किया सुसाइड. डिप्रेशन के चलते फाँसी लगा कर की आत्महत्या. IIT कैम्पस में परिवार संग रहते थे असिस्टेंट रजिस्ट्रार. मूल रूप से असम के रहने वाले थे सुरजीत दास.

12:55 pm (IST)

कानपुर: शराब की दुकानों के बाहर लगी लाइनें. कतारों में खड़े हो कर लोग खरीद रहे हैं शराब. कई दिनों बाद ठेके खुलने पर उमड़ी भीड. लोग स्टॉक करने के लिए भी खरीद रहे हैं शराब

12:01 pm (IST)

प्रदेश में शराब की दुकानों के खुलने को लेकर फैसला डीएम पर छोड़ा गया.  जिलाधिकारी जिले की परिस्थिति के अनुसार आबकारी विभाग को शराब की दुकानों को खोलने के लिए दे सकते हैं अनुमति. यूपी के कई जिलों के जिलाधिकारियों के पास पहुंची शराब की दुकान खोलने की लिए आबकारी विभाग की पत्रावली. लखनऊ जिलाधिकारी भी आज आबकारी विभाग की पत्रावली पर करेंगे फैसला।

11:13 am (IST)
हापुड़ में भी खुली शराब की दुकानें. सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें.शराब की दुकाने खुलते ही लगी भीड़. दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं आ रही नजर.

10:14 am (IST)
गाजीपुर: गंगा घाटो पर नदी में दिख रहे दर्जनों शव. गहमर क्षेत्र के नरवा, सोझवा, बुलाकीदास बाबा घाट पर दिखे दर्जनों शव.करण्डा क्षेत्र के कई घाटो पर भी नदी में पड़े मिले शव. गंगा किनारे शवों के मिलने से ग्रामीणों में हड़कम्प. डीएम ने मामले की जांच के लिए गठित की टीम.

8:54 am (IST)
लखीमपुर खीरी: धौरहरा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी से दो बार विधायक रह चुके पूर्व विधायक व लघु सिंचाई विभाग के पूर्व मंत्री यशपाल चौधरी का हुआ निधन. कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इलाज के दौरान सही होने के बाद देर रात हार्टअटैक होने से हुआ निधन.

8:52 am (IST)
मेरठ में मिले ब्लैक फंगस से पीड़ित 2 कोविड मरीज़.मुज़फ्फरनगर और बिजनौर के रहने वाले हैं मरीज़.एक निजी अस्पताल में इलाजरत हैं दोनों मरीज़. निजी अस्पताल के डॉक्टर संदीप गर्ग ने की पुष.टि मरीज़ की स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही. महाराष्ट और दिल्ली के बाद मेरठ में ब्लैक फंगस का केस. मेरठ में ब्लैक फंगस का पहला मामला.

7:37 am (IST)
लखनऊ: ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाला गिरफ्तार.हुसैनगंज पुलिस ने सुभाष चंद्रा नामक आरोपी को किया गिरफ्तार. आरोपी से 18 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर,3 ऑक्सीजन सिलेंडर,2.40 लाख रुपये बरामद. महंगे दामों पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचने और किराए पर देने का आरोप.

7:36 am (IST)
सोनभद: पांच ग्राम पंचायतों की मतगणना आज. प्रधान पद के लिए हुए उप चुनाव के वोटिंग की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी. पांचों सीट पर प्रत्याशियों के मौत के बाद हुए दोबारा मतदान. जिले में कुल 629 ग्राम पंचायत है. लगभग 72 प्रतिशत मतदान इस उप चुनाव में हुआ. तरावां ग्राम पंचायत के बड़कागांव ,गूठेर ग्राम पंचायत , सरईगाढ़ ग्राम पंचायत , करमाव ग्राम पंचायत और खरौधी ग्राम पंचायतों में हुआ पुनर्मतदान. सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है.

7:35 am (IST)
लखनऊ: 20 लाख रुपये के साथ दो युवक गिरफ्तार.दोनों आरोपी गुजरात के रहने वाले हैं.लॉक डाउन के दौरान पुलिस ने वाहन चेकिंग में पकड़ा. तलाशी में आरोपियों के झोले से मिले 20 लाख रुपये. थाना बाज़ार खाला पुलिस ने की गिरफ्तारी. पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग को दी जानकारी.

LOAD MORE
लखनऊ. रक्षामंत्री और सांसद राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) मंगलवार को लखनऊ (Lucknow) दौरे पर रहेंगे. वह राजधानी में  डीआरडीओ (DRDO) द्वारा अवध शिल्पग्राम में और एचएएल द्वारा हज हाउस में तैयार कोविड अस्पताल (COVID Hospital) का जायजा लेंगे. बीजेपी महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 11 मई को सुबह 11:30 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से वह 11:45 बजे सरोजनीनगर स्थित हज हाउस में तैयार एचएएल कोविड हॉस्पिटल जाएंगे. यहां पर एचएएल व राज्य सरकार के सहयोग से तैयार 255 बेड के कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण करेंगे और उसका लोकार्पण करेंगे. इसके बाद अपराह्न 12:35 बजे अवध शिल्पग्राम पहुंचकर वहां शुरू हो चुके अटल बिहारी वाजपेई कोविड अस्पताल का भी निरीक्षण करेंगे. अपराह्न 1:05 बजे अवध शिल्पग्राम से चलकर सीधे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज