LIVE NOW

UP News Live Updates: आज से प्रदेश के 14.71 करोड़ लोगों को मुफ्त मिलेगा राशन

Uttar Pradesh News Live, May 20, 2021: इसके तहत प्रति यूनिट पांच किलो राशन जिसमें तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल दिया जाएगा. वन नेशन, वन कार्ड योजना के तहत लाभार्थियों व प्रवासी मजदूरों को भी उचित मूल्य की दुकान से राशन लेने की सुविधा होगी.

Hindi.news18.com | May 20, 2021, 12:48 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 20, 2021
12:48 pm (IST)
गोंडा: पूर्व ब्लाक प्रमुख इंद्र बहादुर सिंह का निधन. पूर्व प्रमुख और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी का निधन. लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान मौत. राजनैतिक खेमे में शोक की लहर. जिले के माझा इलाके में बड़ी राजनैतिक क्षति.

12:47 pm (IST)

TAUKTAE तूफान का असर. मेरठ में दर्जनों पेड़ हुए धराशायी. रुक रुक कर हो रही है बारिश. फ्रूट ड्रॉप होने से आम की फसल को ख़ासा नुकसान. समूचे वेस्ट यूपी में TAUKTAE तूफान का असर देखने को मिल रहा है. इस दौरान तेज़ हवाएं भी चल रही हैं. तेज़ आंधी और बारिश की वजह से मेरठ में कई पेड़ ढह गए हैं. पेड़ धराशायी होने से कई रास्ते ब्लॉक हो गए हैं. जिससे आम जनमानस को परेशान हो रही है.

9:48 am (IST)
मेरठ: लगातार बारिश से बड़ा हादसा. तबेले की छत गिरने से आधा दर्जन मवेशियों की मौत. कई मवेशी घायल. थाना सरूरपुर क्षेत्र के खिवई कस्बे की घटना।

9:47 am (IST)

अयोध्या: जनपद में 2 दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश. जगह-जगह हुआ जलभराव. जनजीवन अस्त व्यस्त. सब्जी की फसल को नुकसान.

8:29 am (IST)
मेरठ: TAUKTAE तूफान की वजह से आज भी बदला हुआ है मौसम. लगातार रुक रुक कर हो रही बारिश.आज जताई जा रही भारी बारिश की आशंका. मेरठ बागपत मुजफ्फरनगर में भारी बारिश की संभावना. तूफान की वजह से वेस्ट यूपी में होगी बारिश. 20 मई को 25 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से हवा चलेगी. 22 मई से मौसम सामान्य रहने की संभावना. आम, लीची और टमाटर के किसानों को हो सकता है नुकसान.

8:02 am (IST)
शामली में रुक रुककर हो रही बारिश से बड़ा हादसा.भर-भराकर कर गिरी मकान की छत. तीन मासूम बच्चों सहित मां की मलबे में दबकर मौत. पिता व एक पुत्र सुरक्षित. घर मे सो रहा था पूरा परिवार. चार की मौत पर परिजनों में कोहराम. पुलिस मामले की पूछताछ में जुटी. सदर कोतवाली क्षेत्र के कलंदरशाह मौहल्ले का मामला।

8:00 am (IST)
बरेली: जमीनी विवाद में युवक की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत. ्या. परिजनों ने 8 लोगों के खिलाफ दर्ज कराई हत्या की एफआईआर. घटना के बाद पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार. शेरगढ़ थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव की घटना.

7:58 am (IST)
प्रयागराज: संगम नगरी में लगातार 3 दिनों से बारिश का सिलसिला जारी.देर रात से हो रही है लगातार बारिश. बारिश से तापमान में आई गिरावट. लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत. कई निचले इलाकों में जलभराव की बनी थी स्थिति.

LOAD MORE
लखनऊ. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) गुरुवार से 14.71 करोड़ राशन कार्डधारकों को निशुल्क राशन का वितरण कराएगी. आयुक्त खाद्य एवं रसद मनीष चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के इस चरण में पोर्टेबिलिटी के तहत 20 से 31 मई तक निशुल्क राशन दिया जाएगा. इसके तहत प्रति यूनिट पांच किलो राशन जिसमें तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल दिया जाएगा. वन नेशन, वन कार्ड योजना के तहत लाभार्थियों व प्रवासी मजदूरों को भी उचित मूल्य की दुकान से राशन लेने की सुविधा होगी. साथ ही जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें भी इसका लाभ मिलेगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज