liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा एक्शन, माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को पार्टी से किया बाहर

UP News Live Updates: बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा एक्शन, माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को पार्टी से किया बाहर

Uttar Pradesh News Live: इस निर्णय के फलस्वरूप पार्टी प्रभारियों से अपील है कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो.

  • News18Hindi
  • | September 10, 2021, 10:20 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    14:48 (IST)
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए मथुरा के 22 नगर निगम वार्ड तीर्थ स्थल घोषित किया हैं. 10 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में आने वाले इलाके में अब यहां शराब और मीट नहीं बिकेगा.

    13:09 (IST)
    अमेठी जिले के पीपरपुर थाना क्षेत्र के प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग पर दुर्गा पुर के पास एक कार में आग लगने से एक बच्ची समेत नौ महिलाएं झुलस गयीं, सभी सुलतानपुर दरगाह से लौट रही थीं. इनमें दो की हालत गंभीर है.

    11:11 (IST)
    बागपत जिले के बड़ौत शहर में ‌बिजरौल रोड पर रहने वाले भाजपा नेता व पूर्व प्रधानाचार्य डाक्टर आत्माराम तोमर का देर रात उनके ही आवास पर शव बरामद हुआ. आवास पर खड़ी उनकी स्कार्पियो भी गायब मिली है. घटना के बाद शहर में सनसनी फैल गई. आनन फानन में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और शव को बरामद कर लिया.

    8:56 (IST)
    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर सियासत शुरू हो गई है. जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने खून से पीएम मोदी के नाम पत्र लिखा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर समय से यह तस्वीर नहीं हटाई जाती है तो वह इसे हटा देंगे. 

    7:36 (IST)
    गोरखपुर जिले में गगहा के जदीशपुर भलुआन गांव में पिता की पिटाई का विरोध कर वीडियो बनाने के दौरान काजल की गोली मारकर हत्या करने के मुख्य आरोपित विजय प्रजापति पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया. पुलिस ने उसपर एक लाख का इनाम घोषित किया था.

    7:30 (IST)
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 20 सितंबर -20 नवंबर तक प्रदेश में सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का प्रदेशव्यापी अभियान संचालित होगा. इस सम्बन्ध में सभी सम्बंधित विभाग तैयारियां कर ली जाएं. धन की कमी नहीं होगी किंतु कार्य की गुणवत्ता में कमी नहीं होनी चाहिए.

    Uttar Pradesh News Live, September 10, 2021: बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) का बड़ा एक्शन, माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को पार्टी से किया बाहर बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले माफिया डॉन मुख्तार अंसारी बड़ा एक्शन लिया हैं. बसपा सुप्रीमो ने बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को पार्टी से हटाते हुए उनकी जगह आजमगढ़ मण्डल की मऊ विधानसभा सीट से यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष श्री भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है.

    उन्होंने आगे कहा, जनता की कसौटी व उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के प्रयासों के तहत ही लिए गए. इस निर्णय के फलस्वरूप पार्टी प्रभारियों से अपील है कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो.

    किसान नेता व निशानेबाज पूनम पंडित की कार अमरोहा (Amroha) के थाना गजरौला क्षेत्र में गुरुवार की रात नेशनल हाईवे पर हादसे का शिकार होने से बच गई. दरअसल गलत दिशा से जा रहे ट्रक की टक्कर पूनम पंडित की कार को लग जाती लेकिन कार के चालक की सूझबूझ से हादसा टल गया. चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया. पुलिस मौके पर पहुंची तथा ट्रक को कब्जे में ले लिया. पूनम पंडित ने थाने पहुंचकर मामले की तहरीर दी है. किसान नेता पूनम पंडित भोजपुर में संपन्न हुई किसानों की पंचायत में शामिल होने गई थी.

    विज्ञापन

    विज्ञापन