liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से 4 जिलों के दौरे पर

UP News Live Updates: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से 4 जिलों के दौरे पर

Uttar Pradesh News Live, September 19, 2021: अयोध्या के बाद सीएम योगी करीब 5 बजे तक वाराणसी के लिए रवाना होंगे। वाराणसी में पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में संगठन की तरफ से 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक चलाए जा रहे सेवा समर्पण अभियान के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

  • News18Hindi
  • | September 19, 2021, 09:02 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    11:39 (IST)

    साढ़े चार साल पूरे होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की 24 करोड़ की जनता को हृदय से धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हम सब आभारी हैं देश के पीएम मोदी का जिनके नेतृत्व में सरकार ने अपने साढ़े 4 साल का कार्यकाल पूरा किया है. यूपी आबादी के लिहाज़ से सबसे बड़ा प्रदेश है. सुरक्षा सुशासन में यूपी ने जो उपलब्धियाँ हासिल की है उसने यूपी के परसेप्शन को देश और दुनिया में बदला है. इसमें सरकार और संगठन का समन्वय और शासन प्रशासन की ज़िम्मेदारी और केंद्रीय नेतृत्व में सहयोग की बड़ी भूमिका है. सभी केंद्रीय मंत्रियों और संगठनात्मक पदाधिकारियों का धन्यवाद। ये अविस्मरणीय कार्यकाल रहा. ये वही यूपी है जहां माफिया सत्ता का संरक्षण प्राप्त लेते थे. आपने 2012 से 2017 तक देखा होगा हर दिन एक दंगा होता था. लेकिन हमने ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ सख़्ती के साथ कार्यवाही की. 18 करोड़ से ज़्यादा की संपती माफियाओं से ज़ब्त की गयी. पहले सीएम बनते थे तो अपनी हवेली बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा चलती थी लेकिन हमारी सरकार जनता के लिए समर्पित थी. 42 लाख से ज़्यादा आवास जनता को समर्पित लिए गए. यूपी में कोई आपदा आती थी कि महीनो लग जाते थे लेकिन मुआवज़ा नही मिलता था. लेकिन अब पीड़ित परिवारों को 24 घंटे के अंदर सहायता दी जाती है. प्रदेश में साढ़े 4 लाख लोगों को पारदर्शी व्यवस्थ के साथ सरकारी नौकरी दी गयी. किसी का चेहरा देखकर या जाति  पूछकर नहीं दी गयी. हमारी सरकारी में अभी तक एक दलाली की शिकायत नहीं आयी और एक भी पैसे लेने की शिकायत नहीं आयी. इसका असर हुवा देश और दुनिया के सभी संस्थान यूपी में निवेश के लिए आ रहे है.

    11:30 (IST)

    अयोध्या: जिले की प्रमुख समाज सेविका किन्नर गुलशन बिंदु का निधन. काफी दिन से चल रही थी बीमार. गुलशन बिंदु ने विधानसभा और नगर निगम के महापौर पद के लिए लड़ा था चुनाव. गुलशन बिंदु के समर्थकों की उनके आवास पर भारी भीड़.

    10:17 (IST)

    लखनऊ: मंडियाव थाना क्षेत्र में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग. दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर पाया काबू. धुएं से फैक्ट्री के आसपास के लोग हुए परेशान. सीएफओ के मुताबिक सुबह 7:45 पर आई थी आग लगने की सूचना. सुबह सवा नौ बजे तक दमकल की 11 गाड़ियों ने आग को काबू में किया. आग लगने को वज़ह अब तक साफ नहीं.

    10:15 (IST)

    प्रयागराज: यूपी चुनाव से पहले तीन साल का कार्यकाल पूरा कर चुके इंस्पेक्टरों का तबादला. आईजी रेंज प्रयागराज केपी सिंह ने 34 इंस्पेक्टरों का रेंज में किया तबादला. शासन के निर्देश पर किये गए तबादले. आईजी रेंज ने जल्द इंस्पेक्टरों को रिलीव करने का दिया आदेश. प्रतापगढ़ से 13, फतेहपुर से 15 और कौशांबी से 9 इंस्पेक्टरों का किया गया तबादला.

    9:09 (IST)

    हाथरस: संदिग्ध परिस्थितियों में युवक गोली लगने से युवक की हुई मौत. युवक की मौत के बाद परिवार में मचा कोहराम. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा. मृतक युवक के परिजनों ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप. मृतक युवक का अपनी पत्नी से चल रहा था पहले से विवाद. कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र स्थित वाटर बॉक्स कॉलोनी की घटना.

    9:06 (IST)

    ललितपुर: जिले में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, चार मरीज और मिलने से स्वास्थ विभाग में मचा हड़कम्प, मरीजों की संख्या हुई 12, एक मरीज की बीते दिन हो चुकी है मौत.

    9:05 (IST)

    मेरठ: 29 सितंबर को प्रियंका गांधी का संभावित मेरठ दौरा. मेरठ से प्रतिज्ञा यात्रा शुरू कर सकती हैं प्रियंका. जनसभा भी कर सकती हैं प्रियंका. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव के दौरे को लेकर तैयारियों में जुटे कांग्रेसी. आज फाइनल किया जा सकता है जनसभा स्थल.

    लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज रविवार से चार जिलों के दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी आज लोकभवन में अपने सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर एक प्रेस ब्रिफिंग के बाद अयोध्या के लिए रवाना होंगे. अयोध्या में सीएम योगी पिछड़ा वर्ग सम्मेलन के समापन सत्र को सम्बोधित करेंगे. अयोध्या के बाद सीएम योगी करीब 5 बजे तक वाराणसी के लिए रवाना होंगे। वाराणसी में पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में संगठन की तरफ से 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक चलाए जा रहे सेवा समर्पण अभियान के कार्यक्रम में शामिल होंगे. सीएम वाराणसी में ब्लड डोनेशन कैम्प की शुरुआत भी कर सकते है. वाराणसी में ही रात्रि विश्राम करेंगे. इसके बाद सोमवार को पूर्वांचल के दो जिलों का दौरा करेंगे. सीएम सोमवार को गाजीपुर और जौनपुर का दौरा कर विकास योजनाओं की जमीनी हकीकत परखेंगे. इसके बाद वे लखनऊ लौटेंगे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन