liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: आज बाराबंकी दौरे पर रहेंगे सीएम योगी, देंगे करोड़ों की सौगात

UP News Live Updates: आज बाराबंकी दौरे पर रहेंगे सीएम योगी, देंगे करोड़ों की सौगात

Uttar Pradesh News Live, September 29, 2021: सीएम योगी अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र और स्वीकृति पत्र भी वितरित करेंगे. मुख्यमंत्री एक निजी कंपनी की बिस्किट एवं बेकरी उत्पाद इकाई के निर्माण को भी हरी झंडी दिखायेंगे.

  • News18Hindi
  • | September 29, 2021, 07:27 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 22 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    13:40 (IST)

    लखनऊ. निष्क्रान्त संपत्ति पर फर्जी दस्तावेजों से कब्ज़े की एफआईआर का मामला. मुख्तार अंसारी को हाईकोर्ट लखनऊ बेंच से झटका. एफआईआर  रद्द करने की मुख्तार अंसारी की याचिका को हाईकोर्ट ने किया खारिज. मुख्तार के दोनों बेटों के खिलाफ इस मामले में लग चुकी है चार्जशीट. मुख्तार की भूमिका पर अभी चल रही है विवेचना. लखनऊ में फर्जी कागजात से निष्क्रान्त संपत्ति पर कब्ज़े और निर्माण का है मामला.

    13:36 (IST)

    सहारनपुर. तेज़ रफ़्तार अनियंत्रित कार सड़क किनारे पुलिया से टकराई. कार के परखच्चे उड़े. पति-पत्नी समेत तीन लोगों की मौत. एक की हालत गंभीर. मृतक रेलवे रोड के निवासी. थाना नागल के स्टेट हाइवे पर साधारण सिर चौराहे पर हुई दुर्घटना.

    13:35 (IST)
    चित्रकूट: शौचक्रिया के लिए गई किशोरी के साथ बंधक बनाकर गैंगरेप करने का लगा आरोप.दबंगों ने कमरे में बंद कर चार दिनों तक किया गैंगरेप. दबंगों के चुंगल से छूटी किशोरी ने थाने में दर्ज कराया मुकदमा. मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ नहीं की कोई कार्यवाई. परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप. खुलेआम घूम रहे गैंगरेप के आरोपी. मऊ थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला.

    10:51 (IST)

    प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरी के उत्तराधिकारी से जुड़ी बड़ी खबर. आनंद गिरि ने आरोप लगाया है कि बलबीर गिरी के खिलाफ मध्य प्रदेश में दर्ज है हत्या का केस. आनन्द गिरि ने नैनी जेल से निकलने को दौरान अपने अधिवक्ता को दी जानकारी. मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर में दिगंबर बलवीर पुरी के नाम से दर्ज है एफआईआर. मध्यप्रदेश में पलडिया गांव में निरंजनी अखाड़े की काफी संपत्ति है. 2005-2006 के बीच बलवीर यहां पर रुके थे. इस बीच यहां एक संत की हुई हत्या में बनाया गया था आरोपी. हालांकि निरंजनी अखाड़े के सचिव रवीन्द्र पुरी जानकारी होने से कर रहे इंकार. वहां के कार्यालय या अखाड़े के महंत के संपर्क नंबर की जानकारी देने से भी इंकार किया है.

    10:48 (IST)
    प्रयागराज: अनुशासनहीनता के आरोप में दो भाजपा नेता प्राथमिक सदस्यता से निलंबित. काशी क्षेत्र के पूर्व उपाध्यक्ष दिवाकर नाथ त्रिपाठी छह साल के लिए निलंबित. महिला मोर्चा की महामंत्री काजल कैथवास भी छह साल के लिए निलंबित. दिवाकर नाथ त्रिपाठी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ कचहरी में दर्ज कराया था मुकदमा. 15 सितंबर को भाजपा महिला कार्यसमिति की बैठक में महिलाओं में हुई थी मारपीट. महानगर अध्यक्ष शिखा रस्तोगी और काजल कैथवास के बीच हुई थी मारपीट. दोनों मामलों की गम्भीरता को देखते हुए प्रदेश नेतृत्व ने की कार्रवाई. बीजेपी महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने दी जानकारी.

    8:54 (IST)
    सिद्धार्थ नगर: उल्टी, दस्त एवं बुखार से 4 लोगों की हुई मौत,100 से अधिक मरीज जिला अस्पताल एवं अन्य हॉस्पिटल में भर्ती. ओआर‌एस घोल एवं क्लोरीन की गोली बांट रहा है स्वास्थ्य विभाग. दूषित जलापूर्ति से फैला संक्रमण.

    8:52 (IST)
    महराजगंज: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़. 25 हजार के दो इनामी अपराधियों के पैर में लगी गोली. गोकशी के इनामी अपराधी है हैदर और फिरोज. कुशीनगर के खड्डा थाना छेत्र के निवासी है दोनों अपराधी. फरेंदा पुलिस और क्राइम ब्रांच के साथ हुई मुठभेड़. क्राइम ब्रांच के सिपाही के बाएं हाथ मे लगी गोली. फरेंदा थाना छेत्र के बन चौकी के पास की घटना. सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद कार्यवाही में जुटी पुलिस.

    8:50 (IST)

    रायबरेली: संदिग्ध परिस्थितियों में खून से लथपथ मिली युवती. गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती. बिहार प्रान्त के सिवान की रहने वाली है युवती. ऊँचाहार कोतवाली क्षेत्र के झालाबाग गांव की झाड़ियों में मिली युवती.

    8:49 (IST)
    मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर फिर उठी आवाज.ब्रज के विरक्त संत और पद्म श्री रमेश बाबा ने उठायी मांग. राम जन्मभूमि के विकास को लेकर सीएम और पीएम को बधाई. कृष्ण जन्मभूमि उनकी प्रतीक्षा कर रह रही है. पहाड़ों के अबैध खनन,यमुना आंदोलन और ब्रज के पौराणिक स्थलों को बचाने के लिए जारी है रमेश बाबा का अभियान. ब्रज को न छोड़ने के संकल्प के चलते बरसाना आश्रम में ही मिला था बाबा को पद्मश्री सम्मान. न्यायालय में श्रीकृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के चल रहे कई मामले.

    7:34 (IST)
    आगरा: बुखार से आगरा में 24 घंटे में चार बच्चों की मौत. एक महिला और एक पुरुष की भी  मौत. मृतकों में पिनाहट के तीन बच्चे व एक पुरुष शामिल. खंदौली का एक बच्चा और बरहन की महिला भी शामिल. 14 दिन में बुखार से 34 और डेंगू से एक मरीज की मौत.

    लखनऊ. मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुधवार को बाराबंकी (Barabanki) के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री सदर, रामनगर और कुर्सी विधानसभा क्षेत्र में 148.85 करोड़ की 186 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान सीएम योगी अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र और स्वीकृति पत्र भी वितरित करेंगे. मुख्यमंत्री एक निजी कंपनी की बिस्किट एवं बेकरी उत्पाद इकाई के निर्माण को भी हरी झंडी दिखायेंगे. इस इकाई की लागत 340 करोड़ रुपये होगी और करीब 1000 लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. मुख्यमंत्री दोपहर 12:55 पर केडी सिंह बाबू स्टेडियम में बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे. स्टेडियम से दोपहर एक बजे बाराबंकी के जीआईसी मैदानस्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे. कार्यक्रम खत्म होने के बाद दोपहर 2:05 बजे सीतापुर के लिये रवाना हो जाएंगे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन