• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: यूपी में आज होगा मेगा वैक्सीनेशन, लखनऊ में एक लाख लोगों को टीका लगाने की तैयारी

UP News Live Updates: यूपी में आज होगा मेगा वैक्सीनेशन, लखनऊ में एक लाख लोगों को टीका लगाने की तैयारी

Uttar Pradesh News Live, September 6, 2021: जिलाधिकारी ने बताया कि 6 सितम्बर को जनपद लखनऊ के 160 सत्र स्थलों के कुल 461 बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा. प्रत्येक बूथ पर लगभग 250 लाभार्थियों को टीकाकृत किया जाएगा.

  • News18 Uttar Pradesh
  • | September 06, 2021, 08:35 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    11:50 (IST)

    कन्नौज: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे घोटाले में मुकदमा. 1 एसडीएम, 2 तहसीलदार व नायब तहसीलदार सहित 8 पर मुकदमा. मानक के विपरीत ज्यादा मुआवजा देने पर दर्ज हुआ मुकदमा. एसडीएम छिबरामऊ व ईई पीडब्ल्यूडी की जांच के बाद हुई कार्यवाई . तहसीलदार छिबरामऊ की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा. तत्कालीन एसडीएम उदयवीर सिंह की कोरोनाकाल में हो चुकी है मौत. छिबरामऊ कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा.

    11:49 (IST)

    प्रयागराज: वैक्सीनेशन का महाअभियान आज. जिले में एक लाख दो हजार 600 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य. रविवार को ही ग्रामीण वैक्सीनेशन सेंटर्स पर पहुंचायी गई वैक्सीन. चार ब्लाकों कौड़िहार, सोरांव, बहरिया और प्रतापपुर में सिर्फ कोवैक्सीन लगेगी. इन ब्लाकों में कोवैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगेगी. जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ तीरथ लाल ने दी जानकारी.

    11:48 (IST)

    लखनऊ: चोरी के आरोप में युवक को खंभे से बांधकर पीटा गया. पिटाई के बाद चोरी के आरोपी को निर्वस्त्र कर घुमाया गया. पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल. युवक के साथ बर्बरता करने के आरोप में चार गिरफ्तार. चोरी का आरोपी युवक मौके से भागने में सफल. ट्राली चोरी के आरोप में युवक को पीटकर,निर्वस्त्र घुमाया गया. कल थाना वजीरगंज के नेहरू क्रॉस इलाके की घटना.

    11:47 (IST)

    अमरोहा: 3 हथियारबंद बदमाशों ने भजपा नेता के घर पर किया हमला. बदमाशों ने भाजपा नेता के घर पर की फायरिंग. तीनों बदमाश सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस. अमरोहा नगर कोतवाली की सीमा एनक्लेव कॉलोनी का मामला.

    11:42 (IST)

    नोएडा: सुपरटेक एमरॉल्ड मामले में भ्रष्टाचार की जांच तेज़. 2004 से 2017 के बीच तैनात रहे अधिकारियों के दस्तावेज़ खंगालने के लिए SIT की टीम पहुंची नोएडा. समिति के अध्यक्ष औद्योगिक विकास आयुक्त व नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन संजीव मित्तल भी टीम में मौजूद. टीम 2 दिनों तक नोएडा में ही रहेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2 सितंबर को इस पूरे घोटाले के जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था. कई बड़े अधिकारियों पर पहुँच सकती है जाँच की आँच.

    8:37 (IST)

    प्रतापगढ़: जिला पंचायत सदस्य प्रकाश विश्वास नागर गिरफ्तार. अपराधियों को संरक्षण,लग्जरी कार मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तारी. अपराधियों के साथ शराब पार्टी के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ा जिला पंचायत सदस्य. लालगंज तृतीय से सपा से जिला पंचायत सदस्य है विश्वास उर्फ वीरू नागर. पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ में जिला पंचायत सदस्य समेत पांच गिरफ्तार. मुठभेड़ में तीन बदमाशों को लगी है गोली. लालगंज इलाके का मामला.

    8:34 (IST)

    आगरा: कोरोना टीका को लेकर मनाया जा रहा उत्सव. 711 बूथों पर एक लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य. शहर में 393,  देहात में बने 318 बूथ. बिना पूर्व  पंजीकरण के आधार कार्ड देख लगाया जा रहा टीका.

    8:33 (IST)

    मथुरा: राष्ट्रीय लोकदल आज करेगा सीएमओ कार्यालय का घेराव. मथुरा में रहस्यमयी बुखार से हो रही मौतों के खिलाफ आरएलडी बोलेगी हल्ला. ग्रामीणों में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से फैलती महामारी,ओपीडी व्यवस्था ध्वस्त ,एवं  विभिन्न समस्याओं को लेकर आरएलडी युवा करेंगे प्रदर्शन. महामारी को लेकर सियासत हुई तेज,राष्ट्रीय लोकदल का युवा करेगा सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन. 11 बजे स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था के खिलाप ग्रामीणों की आवाज उठाएगा राष्ट्रीय लोकदल का युवा.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सोमवार यानी 6 सितम्बर वृहद कोविड 19 टीकाकरण (Mega Covid-19 Vaccination) दिवस का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए सभी जिलों में तैयारी पूरी कर ली गई है. राजधानी लखनऊ में भी जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीकाकरण अभियान की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार 6 सितम्बर 2021 को जनपद लखनऊ में वृहद कोविड 19 टीकाकरण दिवस का आयोजन किया जाएगा. जिलाधिकारी ने बताया कि “6 सितम्बर को जनपद लखनऊ के 160 सत्र स्थलों के कुल 461 बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा। प्रत्येक बूथ पर लगभग 250 लाभार्थियों को टीकाकृत किया जाएगा। अभिषेक प्रकाश ने न्यूज़18 को बताया कि “शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य 86400 के सापेक्ष जनपद लखनऊ में लगभग 1लाख से अधिक लाभार्थियों का टीकाकरण किये जाने का लक्ष्य रखा गया है. इस अभियान में कोविशिल्ड एवं कोवैक्सिन दोनों प्रकार की वैक्सीन का प्रयोग करते हुए लाभार्थियों को प्रथम व द्वितीय खुराक से आच्छादित किया जाएगा. इस अभियान के लिए ऑनलाइन स्लाट बुकिंग के अतिरिक्त 104 वर्क प्लेस सीवीसी भी बनाई गई है. जिसमे लाभार्थी को केवल आईडी कार्ड (आधार, पैन, वोटर कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस) लेकर चिन्हित सत्र स्थलों पर जाना होगा जहां लाभार्थी को को-कोविन पोर्टल पर पंजीकृत करते हुए टीकाकृत किया जाएगा.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन