LIVE NOW

UP News Live Updates: आज से तीन दिवसीय टीका उत्सव, 6 हजार केंद्रों पर होगा कोरोना वैक्सीनेशन

Uttar Pradesh News Live, 11 April: मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती से टीका उत्सव की शुरुआत हो रही है. बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जयंती तक पूरे प्रदेश भर में वशेष टीकाकरण अभियान चलेगा.

Hindi.news18.com | April 11, 2021, 10:39 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 11, 2021
UP News Live Updates: आज से तीन दिवसीय टीका उत्सव, 6 हजार केंद्रों पर होगा कोरोना वैक्सीनेशन

हाइलाइट्स

10:39 am (IST)

अयोध्या: थोड़ी देर में शुरू होगी राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक. सर्किट हाउस में होगी बैठक. आज बैठक का आखरी दिन. राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र लेंगे बैठक. आज आखिरी दिन की बैठक में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय भी होंगे शामिल. ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्र होंगे शामिल। टाटा कंसल्टेंसी व एलएनटी के एक्सपर्ट पहुंचे सर्किट हाउस. राम मंदिर नीव के इंजीनियरिंग फील्ड मटेरियल पर होगी चर्चा. रामजन्मभूमि परिसर के विकास पर भी होगी चर्चा. राम जन्मभूमि परिसर के बाहर श्रद्धालुओं की सुविधाओं को लेकर भी होगी चर्चा.

10:36 am (IST)

शाहजहांपुर। एक मरीज ने दूसरे मरीज की पटक कर की हत्या. अस्पताल में बेड को लेकर हुआ था विवाद. वार्ड में अस्पताल कर्मचारियों की लापरवाही से हुई हत्या. पुलिस मामले की जांच में जुटी. थाना चौक कोतवाली के जिला अस्पताल के मेल वार्ड की घटना.

10:35 am (IST)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित "शक्ति भवन" के कोविड-19 सेंटर पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निरीक्षण किया । मुख्यमंत्री ने इस बात को जानने की कोशिश की आज से शुरू हो रहे टीका उत्सव की तैयारियां किस तरह से है. उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए आने वाले लोगों से बातचीत भी की रजिस्ट्रेशन काउंटर और जहां वैक्सीनेशन हो रहा था वहां भी सीएम योगी आदित्यनाथ गए और व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आये. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि टीका उत्सव कार्यक्रम के माध्यम से हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही आम लोगों को हर हाल में उत्तर प्रदेश सरकार मुफ्त में टीका लगाएगी. 

9:24 am (IST)

गाजियाबाद: बीजेपी ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी मावी उनके पति पवन मावी समेत 4 को किया पार्टी से निष्कासित, बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने 6 सालों के लिए किया निष्कासित. सभी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बीजेपी के सदस्य होने के बाद भी बगावत कर बीजेपी प्रत्याशियों के खिलाफ़ लड़ रहे है चुनाव.

9:23 am (IST)

बहराइच: 13 वर्षीय मासूम लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत. तालाब के किनारे खून से लथपथ मिला मासूम का शव. परिजनों ने दुष्कर्म कर हत्या की जताई आशंका. मामले की जांच में जुटी पुलिस। बौंडी थाना क्षेत्र का मामला.

9:22 am (IST)

हमीरपुर: जिलाधिकारी के बाद जिले के कई अधिकारी और हुए कोरोना पॉजिटिव. जिला पूर्ति अधिकारी हमीरपुर, नगर पालिका राठ के ईओटीएस सहित पालिका के प्रधान लिपिक की आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट. जिले में नहीं ले रहा कोरोना थमने का नाम. जिले में 86 हुई कोरोना मरीजो की संख्या.

9:20 am (IST)

लखनऊ: सैथा गांव में सरकारी ज़मीन पर अम्बेडकर मूर्ति रखने का प्रयास. मूर्ति हटवाने के दौरान पुलिस, प्रशासन पर पथराव. आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रधान महेश विश्वकर्मा के घर भी धावा बोला.प्रधान के  पुलिस, प्रशासन का पक्ष लेने से नाराज़ हुए ग्रामीण. प्रधान के घर को ग्रामीणों ने घेरा. देर रात तक चलता रहा हंगामा। मौके पर पुलिस,पीएसी तैनात. थाना काकोरी के सैथा गांव का मामला.

LOAD MORE
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 11 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक टीका उत्सव (Vaccination Drive) मनाया जाएगा. इसके लिए 6 हजार केंद्र बनाए गए हैं. 14 अप्रैल तक टीकाकरण केंद्रों की संख्या आठ हजार की जाएगी. इसके लिए शनिवार को स्वास्थ्य कर्मियों को ट्रेनिंग भी दी गई. वहीं शनिवार शाम तक प्रदेश भर में 20 लाख वैक्सीन प्रदेश के विभिन्न टीका भंडारण केंद्रों पर पहुंचाई जा चुकी थी. मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती से टीका उत्सव की शुरुआत हो रही है. बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जयंती तक पूरे प्रदेश भर में वशेष टीकाकरण अभियान चलेगा. इसके तहत 45 साल से ऊपर वालों को टीका के लिए प्रेरित किया जायेगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज