• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP में अवैध धर्मांतरण को लेकर सख्त हुई ATS, शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल आईडी जारी

UP में अवैध धर्मांतरण को लेकर सख्त हुई ATS, शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल आईडी जारी

अवैध धर्मांतरण को लेकर सख्त हुयी UP ATS

अवैध धर्मांतरण को लेकर सख्त हुयी UP ATS

UP Illegal Religious Conversion: यूपी एटीएस की ओर से जारी एक प्रेसनोट के मुताबिक इस मोबाईल नंबर और ईमेल आईडी पर अवैध धर्मांतरण गिरोह से जुड़े आरोपियों और उनके सहयोगियों की चल-अचल संपत्ति के बारे में सूचना दी जा सकती है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार सामने आ रहे अवैध धर्मांतरण (Illegal Conversion Case) से जुड़े मामले और गिरोह के खिलाफ एक्शन को लेकर एटीएस (UP ATS) काफी सख्त नजर आ रही है. अब तक यूपी में अवैध धर्मांतरण को 11 लोगों की गिरफ्तारियां यूपी एटीएस कर चुकी है. अपनी कार्रवाई को और पुख्ता और बड़ा बनाने के लिए यूपी एटीएस ने अवैध धर्मांतरण के आरोपियों और उनके करीबियों की जानकारी देने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी जारी की है. कोई भी व्यक्ति अवैध धर्मांतरण की शिकायत मोबाइल नंबर 9792103156 और controlroom.ats-up@gov.in पर कर सकता है. उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी.

यूपी एटीएस की ओर से जारी एक प्रेसनोट के मुताबिक इस मोबाईल नंबर और ईमेल आईडी पर अवैध धर्मांतरण गिरोह से जुड़े आरोपियों और उनके सहयोगियों की चल-अचल संपत्ति के बारे में सूचना दी जा सकती है.  इस मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर अवैध धर्मांतरण से जुड़े ऑडियो, वीडियो और दस्तावेज भी साझा किए जा सकते हैं. यूपी एटीएस की ओर से वादा किया गया है कि ऐसी सूचना देने वाले की पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी.

मेरठ से गिरफ्तार हुआ है मौलाना कलीम सिद्दीकी

आपको बताते चलें कि अवैध धर्मांतरण गिरोह को चलाने वाले और धर्मांतरण के लिए भारी मात्रा में विदेशी फंडिंग का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ एटीएस ने अभियान चलाया हुआ है. 21 सितंबर को इस मामले में यूपी एटीएस ने मेरठ से मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया था, जो आज से ही एटीएस की 10 दिन की कस्टडी रिमांड में है. जिससे यूपी एटीएस मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है. इससे पहले यूपी एटीएस अवैध धर्मांतरण के सिंडिकेट से जुड़े उमर गौतम समेत दस आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

उमर गौतम से करीबी संबंध

इन्हीं आरोपियों से पूछताछ के दौरान मौलाना कलीम सिद्दीकी का नाम सामने आया था. पूर्व में गिरफ्तार उमर गौतम से भी मौलाना कलीम सिद्दीकी के करीबी संबंध बताए जा रहे हैं. दोनों को ही अवैध धर्मांतरण के लिए विदेशों से हवाला और अन्य नेटवर्क के जरिए भारी रकम मिल रही थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज