UP Rain Alert: कुछ ही घंटों में यूपी के इन 10 जिलों में गरज के साथ होगी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने का भी अंदेशा
Lucknow News in Hindi

UP Rain Alert: कुछ ही घंटों में यूपी के इन 10 जिलों में गरज के साथ होगी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने का भी अंदेशा
मौसम विभाग ने दस जिलों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

Uttar Pradesh Weather Update: मौसम विज्ञान केंद्र (लखनऊ) ने कन्‍नौज, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, उन्‍नाव, कानपुर देहात और औरैया बारिश होने की संभावना जताई है

  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश के 10 जिलों में कुछ ही घंटों में गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. प्रदेश की राजधानी में स्थित मौसम केंद्र की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक, कन्‍नौज, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, उन्‍नाव, कानपुर देहात, औरैया और आसपास के क्षेत्रों में अगले तीन घंटों में बारिश होने के आसार हैं. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में मानसून के प्रवेश करने के साथ प्रदेश के अनेक हिस्‍सों में लगातार बारिश हो रही है. इससे कई नदियों का जलस्‍तर भी बढ़ गया है.

यूपी में मानसून की रफ्तार फिलहाल धीमी पड़ गई थी. हालांकि, मौसम विभाग 3 जुलाई से भारी बारिश की संभावना जताई थी. इस दौरान तेज हवा भी चलने और कुछ स्थानों पर बिजली गिरने का पूर्वानुमान लगाया गया था.


बिजली गिरने से तबाही
बता दें कि उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में बिजली गिरने की घटनाओं में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य लोग घायल हो गए. जिले के दोकटी थाना क्षेत्र के बाबू का शिवपुर गांव में गुरुवार को बिजली की चपेट में आकर एक सेवानिवृत्त सैनिक समेत दो लोगों की मौत हो गई थी. इससे पहले बुधवार को सिकंदरपुर और भीमपुरा क्षेत्रों में खराब मौसम के बीच बिजली की चपेट में आने से दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 12 अन्य लोग झुलस गए थे.



वहीं, सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के महथापार गांव में बुधवार शाम बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे 10 लोग गंभीर रूप से झुलस गए. उन्हें सिकंदरपुर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां सविता और शीला को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. बुधवार को भी भीमपुरा थाना क्षेत्र के रामपुर मड़ई गांव में किसान रामसरीखा राजभर की बिजली गिरने से खेत में ही मौत हो गई थी. इसके अलावा खेजुरी थाना क्षेत्र के हथौज गांव में बुधवार को धान की रोपाई कर रहीं तीन लड़कियों समेत चार लोग खराब मौसम के बीच गिरी बिजली की चपेट में आकर झुलस गए. सभी को मनियर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading