कानून बनने के बाद भी UP में जारी है ट्रिपल तलाक, किसी की कटी नाक तो किसी ने झेला हलाला

सीतापुर में शौहर ने अपनी पत्नी को तीन तलाक (Triple Talaq) देने के बाद उसकी नाक काट दी. महिला को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 8:41 PM IST
कानून बनने के बाद भी UP में जारी है ट्रिपल तलाक, किसी की कटी नाक तो किसी ने झेला हलाला
थम नहीं रहे ट्रिपल तलाक के मामले
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 8:41 PM IST
तीन तलाक बिल पास होने के बाद भी उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) में तीन तलाक (triple talaq) के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने अगस्त 2017 में तीन तलाक को गैर-कानूनी करार दिया था. तीन तलाक विधेयक लोकसभा में तीन बार पारित हुआ, लेकिन यह दो बार ये राज्यसभा में अटक गया. इस बार केंद्र सरकार ने राज्य सभा से भी बिल पास करा लिया. राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद अब ये कानून का रूप ले चुका है पर मामले हैं कि थम नहीं रहे.

तीन तलाक का सबसे वीभत्स मामला सीतापुर के खैराबाद कस्बे से सामने आया. जब तुर्क पट्टी मुहल्ले में एक सख्स ने बाइक न मिलने के चलते नाराज हो गया. शौहर ने अपनी पत्नी को तीन तलाक देने के बाद उसकी नाक काट दी. महिला को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

वहीं एक दूसरे मामले में मुजफ्फरनगर जिले में शादी के एक माह बाद ही नौकरी करने कुवैत गए शौहर ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को व्हाट्सएप पर तलाक दे दिया. युवक ने तलाकनामे के अरबी व अनुवाद किए हुए कागजात भेजने के साथ ही मौखिक रिकॉर्डिंग भेजकर भी तलाक की पुष्टि की. पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है.

दहेज में दस लाख रुपये और कार की मांग पूरी नहीं होने ससुराल वालों ने विवाहिता मारपीट कर घर से निकाल दिया. साथ ही पति ने उसको एक बार में तीन तलाक भी दिया. तीन तलाक के बाद हलाला के नाम पर देवर ने दुष्कर्म किया.

कानपुर के जाजमऊ में निकाह के दस साल बाद बच्चे न होने पर एक शख्स ने दूसरा निकाह कर लिया. विरोध करने पर उसने अपनी पत्नी को पीटा और चाकू से कई वार किए. फिर एक साथ तीन तलाक दे दिया.

ये भी पढ़ें:

गैंगस्टर के प्यार में महिला कॉन्स्टेबल गिरफ्तार, रचाई शादी
Loading...

PM और सुषमा पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले के खिलाफ केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 8:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...