liveLIVE NOW

UP News Live Update: यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के नए 17,775 केस, रिकवरी रेट बढ़कर 86 फीसदी

Uttar Pradesh News, 13 may 2021 Live: उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) के नए 17,775 केस सामने आए हैं. वहीं खास बात ये रही है कि रिकवरी यहां रेट बढ़कर 86 फीसदी हो गया है. चौबीस घंटे में ही 19,425 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. वहीं 281 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. यूपी में अब कुल एक्टिव केस 204658 हैं.

  • News18Hindi
  • | May 13, 2021, 15:06 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO
    15:07 (IST)
    उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के नए 17,775 केस सामने आए हैं. वहीं खास बात ये रही है कि रिकवरी यहां रेट बढ़कर 86 फीसदी हो गया है. चौबीस घंटे में ही 19,425 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. वहीं 281 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. यूपी में अब कुल एक्टिव केस 204658 हैं.

    14:40 (IST)
    उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी कोरोना निगेटिव हो गया है. उसकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट में सैंपल निगेटिव पाया गया है. 


    14:34 (IST)
    कोरोना की दूसरी लहर में पैदा हुई नई समस्या ब्लैक फंगस (Black Fungus) यानी मयूकरमाइकोसिस का प्रकोप अब वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल पर दिखने लगा है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के ईएनटी विभाग में इस इंफेक्शन से पीड़ित 52 वर्षीय महिला की सर्जरी की गई. 6 घंटे तक चली इस सर्जरी में महिला का आधा चेहरा निकाल कर उसे बचाया गया. यह पहला मामला है, जब किसी मरीज का आधा चेहरा डॉक्टरों को निकालना पड़ा हो. इससे पहले बीएचयू में तीन और मरीजों को भी ब्लैक फंगस की शिकायत मिली थी लेकिन उन्हें सिर्फ नाक के ऑपरेशन के जरिए ही बचाया जा सका. यह पहला मामला है जब जबड़े समेत आधे चेहरे को निकालकर महिला की जान बचाई गई.


    12:41 (IST)
    उत्तर प्रदेश राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह (एडवोकेट) ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के द्वारा बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के दिए गए दो करोड़ रुपये के दान को स्वीकार किए जाने की आलोचना की है. उन्होंने कमेटी के अध्यक्ष सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा से दिए गए दान को तत्काल वापस किए जाने की मांग की है.

    12:00 (IST)
    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर यूपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा है कि हाई कोर्ट में उप्र सरकार का हलफनामा प्रदेश में कोरोना से लड़ने की असल कहानी बयां करता है.

    11:21 (IST)
    उत्तर प्रदेश में प्राइवेट अस्पतालों ने इन दिनों कोविड मरीजों से लूट मचा रखी है. कोरोना के इलाज के नाम पर मरीजों से लाखों रुपये वसूले जा रहे हैं. ताजा मामला बरेली का है. यहां शहर के नामचीन व्यापारी अनुपम कपूर के विनायक हॉस्पिटल में कोविड के मरीज से 3 दिन में 96 हजार रुपये वसूल लिए गए और मरीज की मौत भी हो गई. अस्पताल और जिला प्रशासन की फजीहत के बाद सीएमओ की टीम ने अस्पताल पर कार्रवाई की बजाए मरीज के 50 हजार रुपये वापस कराकर मामला रफ-दफा कर जांच बन्द कर दी.


    10:15 (IST)
    उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दो दिन दिनों से लापता युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया. बता दें युवक के परिजनों ने अपहरण होने की पुलिस से शिकायत की थी. शिकायत के 1 दिन बाद ही गंगा में युवक का शव मिला. परिजनों ने युवक की हत्या की आशंका जताई है. बता दें रहस्यमयी तरीके से दो दिन पूर्व युवक गायब हो गया था. भेलूपुर थाने में परिजनों ने शिकायत की थी. आज लंका थाना क्षेत्र के विश्वसुंदरी पुल के पास गंगा में युवक का शव मिला. 

    UP News Live Update: उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) के नए 17,775 केस सामने आए हैं. वहीं खास बात ये रही है कि रिकवरी यहां रेट बढ़कर 86 फीसदी हो गया है. चौबीस घंटे में ही 19,425 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. वहीं 281 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. यूपी में अब कुल एक्टिव केस 204658 हैं.