liveLIVE NOW

UP News Live Update: चित्रकूट जेल कांड में दो एफआईआर, पिस्टल कैसे पहुंची? जांच जारी

Uttar Pradesh News, 15 May 2021 Live: उत्तर प्रदेश की चित्रकूट जेल में गैंगवार और एनकाउंटर मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है. पहली एफआईआर जेल अधीक्षक ने गैंगवार आरोपियों के खिलाफ कराई है, वहीं दूसरी कर्वी कोतवाल ने एनकाउंटर की कराई है. एसपी ने बताया कि शुक्रवार देर रात मेराज अली का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को डेड बॉडी सौप दी गई है. जेल में पिस्टल कैसे पहुंची, इसकी जांच अधिकारी अभी कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • | May 15, 2021, 14:54 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO
    14:51 (IST)
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंत्री परिषद की बड़ी बैठक आज होने जा रही है. मुख्यमंत्री आवास पर ये बैठक होगी, जिसमें सभी कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री और स्वतंत्र प्रभार मंत्री शामिल होंगे. इस दौरान सीएम योगी कोविड मैनेजमेंट के साथ लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर मंत्रियों से राय लेंगे. कोविड-19 को लेकर भी ग्रामीण क्षेत्रों में किस तरीके से स्क्रीनिंग को आगे बढ़ाया जाए? इस पर भी चर्चा होगी. शाम 5 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए इस बैठक के बाद कल यूपी में लॉकडाउन पर फैसला होगा.

    14:25 (IST)
    चित्रकूट जेल शूटआउट की जांच जारी है. इस बीच सूत्रों के अनुसार जांच में चित्रकूट जेल के कई सीसीटीवी ख़राब मिले हैं. सीसीटीवी दुरूस्त करने के लिए कार्यदायी संस्था को पत्र लिखा गया है. यूपी की सभी जेलों के सीसीटीवी कैमरे परखने के निर्देश जारी हो गए हैं. उधर डीएम और एसपी बांदा जेल का मुआयना करने पहुंचे. बांदा जेल में माफिया मुख़्तार अंसारी बंद है.

    13:58 (IST)
    उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) में ब्लैक फंगस (Black Fugus) के 3 मामले सामने आए हैं. ब्लैक फंगस के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. जिस तरीके से मथुरा, वृंदावन और राया में ब्लैक फंगस के 3 मामले सामने आए हैं, उसके बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन कोविड-मरीजों की डिस्चार्ज के बाद भी मोनिटरिंग करने की तैयारी में है. ब्लैक फंगस के मामलों में देखने को मिला है कि यह लोग कोविड-पॉजिटिव होने के बाद अपने घर चले गए जिसके बाद इन्हें इंफेक्शन ने घेर लिया.

    13:31 (IST)
    उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं पर रेगुलेटरी सरचार्ज लगाने की तैयारी शुरू हो गई है. यूपी पावर कार्पोरेशन ने रेगुलेटरी सरचार्ज के लिए राज्य विद्युत नियामक आयोग को प्रस्ताव भेजा है. बीते शुक्रवार की देर शाम यूपीपीसीएल ने नियामक आयोग को प्रस्ताव भेजा. अब 17 मई को नियामक आयोग इस पर सुनवाई करेगा.

    12:49 (IST)
    सीएम योगी आदित्यनाथ ने पंजाब में मुस्लिम बहुल मलेरकोटला जिला के गठन करने पर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. सीएम योगी ने कहा कि मत और मजहब के आधार पर किसी प्रकार का विभेद भारत के संविधान की मूल भावना के विपरीत है. इस समय, मलेरकोटला (पंजाब) का गठन किया जाना कांग्रेस की विभाजनकारी नीति का परिचायक है.

    UP News Live Update: उत्तर प्रदेश की चित्रकूट जेल में गैंगवार और एनकाउंटर मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है. पहली एफआईआर जेल अधीक्षक ने गैंगवार आरोपियों के खिलाफ कराई है, वहीं दूसरी कर्वी कोतवाल ने एनकाउंटर की कराई है. एसपी ने बताया कि शुक्रवार देर रात मेराज अली का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को डेड बॉडी सौप दी गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इंजरी का पता चल सकेगा. वहीं जेल में पिस्टल कैसे पहुंची, इसकी जांच जेल के अधिकारी अभी कर रहे हैं.