LIVE NOW

UP News Live Update: योगी सरकार ने छात्रों की दी बड़ी राहत, 20 मई तक सभी बोर्ड एग्जाम स्थगित

Uttar Pradesh News, 17 April, 2020 Live: कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार प्रदेश में सभी बोर्डों की सभी परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित कर दी हैं. अपर मुख्य सचिव, माध्यमिक शिक्षा ने सभी जिलों को यूपी बोर्ड के साथ ही संस्कृत, मदरसा समेत यूपी के सभी बोर्ड की परीक्षा स्थगित का आदेश जारी किया है. सीबीएसई और यूपी बोर्ड की परीक्षाएं पहले ही स्थगित हो चुकी हैं.

Hindi.news18.com | April 17, 2021, 3:00 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 17, 2021
UP News Live Update: योगी सरकार ने छात्रों की दी बड़ी राहत, 20 मई तक सभी बोर्ड एग्जाम स्थगित

हाइलाइट्स

1:32 pm (IST)
प्रवासी मजदूरों ने विभिन्‍न राज्‍यों से अपने-अपने घरों के लिए पलायन शुरू कर दिया है. राजधानी लखनऊ से भी बड़ी संख्या में मजदूरो ने पलायन शुरू कर दिया है. पूर्वांचल की बसों में खचाखच भर के मजदूर अपने-अपने गांव लौटना शुरू कर चुके हैं. राजधानी लखनऊ के पॉलिटेक्निक चौराहे पर बड़ी संख्या में मजदूरों का रेला लगा है. बड़ी संख्या में मजदूर अपने परिवार के साथ बसों का इंतजार करते नजर आ रहे हैं. वैसे कोरोना के बढ़ते मामलों के अलावा यूपी में चल रहे पंचायत चुनाव को भी इस पलायन की वजह माना जा रहा है. 


12:40 pm (IST)
कोरोना कर्फ्यू को लेकर निर्देश-  

1- श्रमिकों को उनके कार्यस्थलों पर आवाजाही की अनुमति दी जाएगी.

2- शनिवार और रविवार को सभी शादियों को (बंद स्थानों के अंदर 50 व्यक्तियों के प्रतिबंध और खुले स्थानों पर 100 व्यक्तियों के साथ) मास्क, सामाजिक दूरी और सैनिटाइजर के उपयोग और एसओपी के अनुसार अन्य सावधानियों के साथ की अनुमति रहेगी.

3- सभी परीक्षाओं जैसे एनडीए आदि की अनुमति दी जाएगी और परीक्षार्थियों और उम्मीदवारों का आईडी कार्ड पास के तौर पर मान्य होगा.

4- सार्वजनिक परिवहन को विशेष रूप से राज्य परिवहन की बसों में 50% क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी जाएगी.

5- अंतिम संस्कार के लिए अंतिम संस्कार की सेवाओं में या 20 से अधिक व्यक्तियों को अनुमति नहीं दी जाएगी.

11:40 am (IST)
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) (PSP Lohia) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने पहली दफा परिवार को लेकर बयान देते हुए बिना किसी का नाम लिये कहा कि सैफई परिवार को कुछ घुसपैठियों ने तोड़ने का काम किया है. अब ऐसे घुसपैठियों को चुनाव में हराकर सबक सिखाने का मौका आया है. शिवपाल सिंह यादव अपने निर्वाचन इलाके जसवंतनगर के बीएसटी इंटर कालेज बलरई में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. 


11:19 am (IST)
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक बार फिर गरीबों, असहायों और श्रमिकों की मदद के लिए आगे आई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश सरकार प्रत्येक नागरिक के जीवन और जीविका की सुरक्षा के लिए संकल्पित है. पिछले साल कोविड काल में सरकार ने रिक्‍शा चालकों, पटरी व्यवसायियों, निर्माण श्रमिकों, अंत्योदय श्रेणी के लोगों व अन्य गरीब परिवारों को भरण-पोषण भत्ता व परिवार के प्रत्येक सदस्य को राशन प्रदान किया था. यह सहायता उनके लिए बड़ा संबल था. इस वर्ष भी सभी श्रमिकों, गरीब परिवारों को वित्तीय सहायता और राशन प्रदान किया जाएगा.


LOAD MORE
UP News Live Update: कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार (UP Government) ने बड़ा निर्णय लेते हुए हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को राहत दी है. यूपी सरकार ने प्रदेश में सभी बोर्डों की सभी परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित कर दी हैं. अपर मुख्य सचिव, माध्यमिक शिक्षा ने सभी जिलों को आईसीएसई, सीबीएसई, यूपी बोर्ड के साथ ही संस्कृत, मदरसा समेत यूपी के सभी बोर्ड की परीक्षा स्थगित का आदेश जारी किया है. बता दें सीबीएसई और यूपी बोर्ड की परीक्षाएं पहले ही स्थगित हो चुकी हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज